Sudarshan Today
shadol

बच्चे उपदेश से नहीं आचरण से सीखते हैं – संभागायुक्त

सरस्वती शिशु मंदिर बिजुरी में आयोजित हुआ वार्षिकोउत्सव कार्यक्रम

सुदर्शन टुडे शहडोल ब्यूरो

शहडोल। रविवार को कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा ने अनूपपुर जिले के विद्या भारती शिशु मंदिर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिजुरी में आयोजित 12वा वार्षिकोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे उपदेश से नहीं बल्कि आचरण से सीखते हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे हमेशा देखते हैं कि हमारे माता पिता अपने माता पिता और बुजुर्गों का सम्मान करते हैं तो बच्चे भी हमारा सम्मान करेंगे। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अभिभावक बच्चों के स्वास्थ्य पर ध्यान रखें और खासतौर से बेटियों के खाने पीने पर विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि कुपोषण गरीबी से पैदा नहीं होता है बल्कि खाने-पीने की लापरवाही से होता है। उन्होंने कहा कि बच्चों को कोदो,कुटकी जैसे अन्य पौष्टिक आहार खिलाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो इस समय भोजन परोसा जाता है वह शरीर के लिए नुकसानदायक है। उन्होंने कहा कि ब्लड प्रेशर, मोटापा, अनिद्रा जैसे अन्य बीमारी आधुनिक खाने पीने की चीजों से ही होता है। हमें देशी खाद्य पदार्थों का सेवन करना चाहिए यह ताकतवर होता है।
सरस्वती शिशु मंदिर बिजुरी में स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। इस अवसर पर पूर्व विधायक कोतमा दिलीप जायसवाल, पूर्व अध्यक्ष जनजाति आयोग नरेंद्र मरावी,प्राचार्य सरस्वती शिशु मंदिर सहित स्कूली छात्र छात्राएं,शिक्षक वह लोग उपस्थित थे।

Related posts

पुलिस के कर्तव्य- फरियादी के अधिकार-फोरेंसिक का चमत्कार

Ravi Sahu

अज्ञात चोरों की सूचना देकर चोरी जैसे अपराधों के उन्‍मूलन में मदद करें 

Ravi Sahu

मंज़िल उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है पंख से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है :- चीनी

Ravi Sahu

मतदाता जागरूकता को लेकर के नुक्कड़ नाटक का आयोजन

Ravi Sahu

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने ग्राम पकरिया में निकाली मतदाता जागरूकता रैली

Ravi Sahu

अधिकारी सम्पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित हों- सीईओ जिला पंचायतअधिकारी सम्पूर्ण जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित हों- सीईओ जिला पंचायत

Ravi Sahu

Leave a Comment