Sudarshan Today
baitul

पुलिस ग्राउंड ट्रैक – रोशनी से सराबोर होगा पुलिस ग्राऊंड का वॉकिंग ट्रेक

सुदर्शन टुडे समाचार जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे बैतूल

बैतूल आसपास के करीब एक दर्जन जिलों में ऐसा पुलिस परेड मैदान नहीं है जैसा की बैतूल जिला मुख्यालय पर है। यहां पर बनाए गए वॉकिंग ट्रेक पर प्रतिदिन सुबह और शाम सैकड़ों की संख्या में लोग वॉकिंग करने, दौड़ लगाने सहित सैर करने के लिए पहुंचते हैं। शहरवासियों सहित जिलेवासियों के लिए बहुप्रीतिक्षित इस मैदान को और अधिक लोगों के लिए सुविधाजनक बनाने सांसद, पूर्व सांसद, नपाध्यक्ष, पार्षद, एसपी सहित सीएमओ ने शुरूवात की है। अगर इनके द्वारा किए जाने वाले कार्य यदि मूर्तरूप लेते हैं तो निश्चित रूप से आने वाले समय में पुलिस ग्राऊंड का वॉकिंग ट्रेक ना सिर्फ 15 फीट चौड़ा नजर आएगा बल्कि रोशनी से भी सराबोर होगा। इससे रात के समय भी लोगों को वॉकिंग करने में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी।
आज सुबह सांसद दुर्गादास उइके, पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल, नपाध्यक्ष श्रीमती पार्वतीबाई बारस्कर, पार्षद नितेश परिहार, एसपी सिमाला प्रसाद(आईपीएस शिमला प्रसाद), एएसपी नीरज सोनी, सीएमओ अक्षत बुंदेला पुलिस ग्राऊंड पहुंचे। सबसे पहले जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने वॉकिंग ट्रेक पर चलकर देखा।
पुलिस परेड मैदान पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने ट्रेक को लेकर प्रस्ताव रखा गया है कि इस 8 फीट ट्रेक को 15 फीट किया जाए जिससे इस पर चलने वाले लोगों को सुविधा हो सके। इसके अलावा रात्रि में घूमने के लिए भी लोगों को असुविधा का सामना ना करना पड़े इसके लिए पुलिस ग्राऊंड में ट्रेक के किनारे स्ट्रीट लाइट लगाने का भी प्रस्ताव रखा गया। साथ ही पुलिस ग्राऊंड पर टायलेट नहीं होने पर भी दिक्कत होती है। इसलिए यहां टायलेट बनाने का भी प्रस्ताव लिया गया। यह तीनों कार्य पुलिस विभाग की अनुमति के बाद नगर पालिका के द्वारा कराए जाने की बात कही गई।
पुलिस ग्राऊंड में वॉकिंग ट्रेक के जीर्णोंद्धार, शौचालय सहित ट्रेक के आसपास स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य सांसद निधि एवं नगर पालिका की निधि से किया जाएगा। इसके अलावा सांसद दुर्गादास उइके ने सांसद निधि से राशि देने की भी बात कही। उल्लेखनीय है कि ट्रक की मरम्मत को लेकर सुबह-शाम की सैर करने वाले लोगों ने पूर्व सांसद हेमंत खण्डेलवाल से मुलाकात कर व्यवस्था सुधरवाने की मांग की थी।

Related posts

जुआ खेलते हुए दस जुआरी चढ़े बेतूल पुलिस के हत्थे

Ravi Sahu

भाजपा विधि प्रकोष्ठ मुलताई द्वारा डॉक्टर मोहन यादव को प्रदेश के मुख्यमंत्री की नई जिम्मेदारी दी जाने पर दी बधाई

Ravi Sahu

गोधना में नल-जल योजना हुई ठप्प, पानी को तरसे ग्रामीण जनसुनवाई में पहुंचे ग्रामीण, आंदोलन की दी चेतावनी

Ravi Sahu

किसानों ने 2073.15 लाख का कार्य रोक कर चरनोई भूमि बचाने का किया प्रयास

Ravi Sahu

नगर परिषद आठनेर में 2 साल बाद भी निर्माण कार्य प्रस्तावों पर अमल नहीं गंदगी और असुविधाओं से जनता परेशान प्रस्तावित निर्माण कार्यों की हो रही अनदेखी, स्थानीय निवासियों को बेहद परेशानी

Ravi Sahu

सात समंदर पार लंदन पहुंचा लाडो अभियान 

Ravi Sahu

Leave a Comment