Sudarshan Today
raisen

रात का पारा 2.2 डिग्री बढ़ा फिर भी ठिठुरे लोग, शीतलहर का कांपा शहर

अधिकतम तापमान 21.5 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज

अलसुबह कोहरे में जलाना पड़ी लाइट

ऐसे चला पारा

सुबह 5.30 7.4

सुबह 8.30 7.4

सुबह 11.30 14.2

दोपहर 2.30 20.6

शाम 5.30 17.2

रूम हीटर की बिक्री में आया उछाल….ल
सर्दी के चलते रूम हीटर की बिक्री में भी काफी उछाल आया है। हालांकि कारोबारियों ने अच्छी सर्दी की उम्मीद में भरपूर स्टॉक कर लिया था। अगर तेज सर्दी का यही हाल रहा तो पिछली साल की तरह इस साल भी रूम हीटर, ब्लोअर आने वाले समय में महंगे दामों में मिलेंगे। इन दिनों इनकी बिक्री जमकर हो रही है।

दिन का पारा 21.5 डिग्री पर टिका
।शहर में इन दिनों सर्दी का प्रकोप जोरों पर है। सुबह से लेकर देर रात तक शीत लहर ने शहर को ठिठुरने पर मजबूर कर दिया है। इन दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड से लोगों की दिनचर्या पर काफी असर पड़ा है। कड़कड़ाती ठंड के चलते बाजारों में भी कम ही रौनक दिखाई दे रही है। लोग जरूरी कामों से ही बाजारों में निकल रहे हैं। वहीं सुबह-सुबह कोहरा भी छाने लगा है। मौसम वैज्ञानिक डॉ एसएस तोमर की मानें तो नए साल की शुरूआत से ही कोहरा और घना हो जाएगा। फिलहाल ठंड अभी ओर जोर पकड़ेगी। दिन और रात के तापमान में आने वाले समय में और कमी दर्ज की जाएगी।

गर्म कपड़ों की बिक्री बढ़ी…
सर्दी तेज होते ही गर्म कपड़ों की बिक्री में भी इजाफा हुआ है। गर्म कपड़ों के दुकानदारों के चेहरे भी इन दिनों खिले हुए हैं। दरअसल तेज सर्दी होते ही मार्केट में खासी भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं शहर में इनर की बिक्री में भी काफी इजाफा हुआ है।व्यापारी नरेंद्र जैन सिद्धार्थ जैन अरुण सक्सेना सुनील गुप्ता ने बताया कि गर्म रेडीमेड कपड़ों के दामों में पिछले साल की तुलना में 10 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई है।

Related posts

फीजी में आयोजित है 12वां विश्व हिंदी सम्मेलन

Ravi Sahu

वनवासी कल्याण परिषद जिला रायसेन जनजागरण बैठक हुईं संपन्न

Ravi Sahu

नकतरा में पानी की भारी किल्लत के बीच नाराज ग्रामीणों ने स्वास्थ्य मंत्री के वाहनों के काफिले को रोका ,जल संकट हल करने की उठाई मांग मंत्री ने ग्रामीणों को दिया आश्वासन

Ravi Sahu

सुग्रीव पुत्र दधिवल ने रावण पुत्र नारातक का वध किया

Ravi Sahu

भगवान राम लक्ष्मण ने किया मेघनाथ का बध, पति के वियोग में सती हुई सुलोचना, प्रसंग को सुन भावुक हुए दर्शक।

Ravi Sahu

-हलाली डैम में पांच गेटों का निर्माण शुरू:जुलाई महीने तक 5 गेट लगने से 27 गांवों की 1500 हेक्टेयर की फसलें डूबने से बचेंगी

Ravi Sahu

Leave a Comment