Sudarshan Today
भैंसदेही

नगर परिषद के वार्ड वासी चंदा कर मजदूरों से करा रहे नालियों की सफाई, नगर परिषद पर उठाए सवाल।

 

 

संवाददाता मनीष राठौर

 

भैंसदेही नगर परिषद द्वारा शहर की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर जमकर प्रचार प्रसार और वाहवाही लूटी जाती है। लेकिन जमीनी स्तर पर साफ सफाई व्यवस्था इन दिनों जमीनी स्थल पर नजर नही आ रही है। कुछ ऐसा ही मामला नगर परिषद के वार्ड क्रमांक 11 रिलायंस कॉलोनी का है जहां वार्ड में रहने वाले वार्ड वासियों को बेहद गंदगी का सामना करना पड़ रहा है। इस वार्ड में वैसे तो अभी नगर परिषद द्वारा नालियों का निर्माण नहीं किया गया है और इस वार्ड में अभी कच्ची नालिया से ही पानी का निकासी हो रहा है तो वही नगर परिषद द्वारा नालियों की सफाई नहीं कराई जाती जिसके चलते वार्ड वासियों को स्वयं एक मजदूर लगाकर उसे पैसे देकर नालियों की सफाई करवाना पड़ रहा है। तो वही नगर परिषद की सफाई व्यवस्था पर सवाल भी खड़े होते हुए नजर आ रहे हैं। वार्ड वासियों द्वारा नालियों की सफाई करने के लिए चंदा इकट्ठा किया जाता है और मजदूर के माध्यम से उनके घरों के सामने की नाली सफाई कराना पड़ता है और ना ही नगर परिषद के सफाई कर्मी वार्ड में सफाई के लिए भी नहीं आते। जिसके कारण इस वार्ड में साफ-सफाई व्यवस्था लाचार नजर आ रही है।

 

भैंसदेही नगर परिषद के सीएमओ आत्माराम सांवरे जोकि नगर की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर इन दिनों ध्यान नहीं देते और ना ही इनके द्वारा वाडो का एवं शहरों का निरीक्षण भी नहीं किया जाता और यह भी नहीं देखा जाता कि किस वार्ड में साफ सफाई एवं नालियों की सफाई हो रही है या नहीं वहा रोजाना 11:00 बजे ऑफिस आते हैं और शाम को 5:00 बजे चले जाते हैं लेकिन सुबह उनके द्वारा शहर में घूम कर किसी भी प्रकार की साफ-सफाई व्यवस्था को नहीं देखा जाता जिसके चलते शहर में सफाई व्यवस्था ठप नजर आ रही है।

 

नगर परिषद के अध्यक्ष मनीष सोलंकी निरंतर सुबह शहर के प्रत्येक वार्ड में जाकर साफ सफाई व्यवस्था को देखते हैं और शिकायत मिलने पर वह सफाई व्यवस्था को सुचारू भी कराते हैं लेकिन प्रश्न अब यहां उठता है कि जब नगर परिषद अध्यक्ष सुबह उठकर प्रत्येक वार्डो का निरीक्षण करते हैं सफाई व्यवस्था को देखते हैं तो नगर परिषद के सीएमओ वार्डों में घूमकर साफ सफाई व्यवस्था और वार्डों का निरीक्षण क्यों नहीं करते यहां एक सोचने वाली बात है जिससे कहीं ना कहीं सीएमओ की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह खड़े हो रहे हैं।

 

 

 

इनका कहना

 

मनीष सोलंकी नपा.अध्यक्ष भैंसदेही

 

वार्ड वासियों द्वारा नालियों की सफाई को लेकर मुझे अवगत कराया गया है वैसे शहर में नालियों की सफाई साफ-सफाई निरंतर की जा रही है इस वार्ड में नाली की सफाई क्यों नहीं हुई सफाई कर्मियों से सफाई दरोगा से जानकारी प्राप्त की जाएगी।

Related posts

निर्माणाधीन:डेम से झल्लार क्षेत्र के किसानों को नहीं मिल रहा पानी झल्लार में हुई किसानों की मीटिंग किसान आक्रोश में

Ravi Sahu

शासकीय महाविद्यालय जयवंती हाकसर बेतूल में महिला सेल प्रभारी डीएसपी पल्लवी गौर महिला के होने अपराध बाल विवाह तथा घरेलू हिंसा के संबंध विशेष समझाइश दी

asmitakushwaha

गुमशुदा के परिवार से मिलने बरहपुर गांव पहुंची बैतूल एसपी

Ravi Sahu

कलेक्टर, एसपी ने शाहपुर विकासखंड के मोबाइल संपर्क विहीन मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया

asmitakushwaha

भीमपुर में ढाबे के पास बाइक से अनियंत्रित होकर गिरा युवक गंभीर हालत में जिला अस्पताल में कराया भर्ती

Ravi Sahu

राष्ट्रीय पोषण माह अंतर्गत स्वस्थ बालक बालिका स्पर्धा कार्यक्रम का आयोजन किया

manishtathore

Leave a Comment