Sudarshan Today
upबलिया

बंदना एजुकेशन वेलफेयर सोसाइटी के बच्चों ने किया विद्युत धारा का प्रयोग

 ब्यूरो दुर्गा शंकर सिंह राजपूत

सिकन्दरपुर, बलिया। क्षेत्र के रहीलापाली स्थित बंदना एजुकेशन वेलफेयर सोसायटी के प्रांगण में रविवार की दोपहर बोर्ड परीक्षा को ध्यान में रखते हुए हाईस्कूल के बच्चों को विद्युत धारा के उष्मीय प्रभाव का प्रयोग कराया गया। जिसमें विद्युत से संबंधित निम्न उपकरणों को शामिल किया गया।जैसे, विद्युत बल्ब, विधुत प्रेस (इस्तरी) विधुत हीटर, स्विच, होल्डर ,पंखे का रेगुलेटर, फ्यूज, इलेक्ट्रिक बोर्ड, वायर , श्रेणी क्रम और समांतर क्रम आदि का बच्चों ने लिखित और मौखिक दोनों प्रयोग किय। इस दौरान कोचिंग के मौजुद अध्यापको द्वारा बच्चों को विद्युत धारा का उष्मीय प्रभाव से संबंधित अनेक प्रश्न किए गए। जिसका बच्चों का खूब अच्छी तरह प्रयोग और चित्र के माध्यम से जवाब दिया।अंत मे सनोज कुमार ने कहां की इसी तरह बच्चों को अभी से सुविधा दी जाए तो बच्चों के लिए बहुत ही कारगर सिद्ध होगा तथा परीक्षा के समय आसानी भी होगी।

Related posts

पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा थाना मानिकपुर का किया आकस्मिक निरीक्षण, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

Ravi Sahu

तहसील सभागार में समाधान दिवस का हुआ आयोजन

asmitakushwaha

गरीब के झोपड़ी में लगी आग दाने दाने को हुआ मोहताज

asmitakushwaha

अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व ने कलेक्ट्रेट का किया औचक निरीक्षण तम्बाकू का सेवन करते हुए पाये गये लोगों से 1050 रुपए जुर्माना वसूला

Ravi Sahu

कानपुर कांस्टेबल मर्डर केस : सामने आई कातिल प्रेमिका, आलाकत्ल और कपड़े बरामद

Ravi Sahu

सिकन्दरपुर (बलिया) बलिया मार्ग पर घुरी बाबा टोला के समीप दो बाइकों की टक्कर में बाइक सवार 50 वर्षीय वृद्ध समेत एस एस मेडिकल नर्सिंग स्कूल की दो छात्राएं गम्भीर रूप से घायल हो गई। जिनका इलाज स्थानीय सीएचसी पर चल रहा है। 

Ravi Sahu

Leave a Comment