Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसिवनी

प्रोजेक्ट फाइल की जांच के दौरान नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़, उत्कृष्ट के प्राचार्य पर बना मामला

 

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरो सिवनी

सिवनी। उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी की कक्षा ग्यारहवीं की 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा के बनाए गए प्रोजेक्ट की जांच के दौरान सभी छात्राओं के बाहर जाने के बाद कमरे में बचे एकमात्र छात्रा के साथ स्कूल के प्राचार्य द्वारा छेड़छाड़ किए जाने का मामला सामने आया है। पीड़िता छात्रा व परिजनों द्वारा महिला थाना में रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है। इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्याम कुमार मरावी ने बताया कि शिकायत के आधार एफ आई आर दर्ज कर लिया गया है तथा मामले की जांच जारी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के उत्कृष्ठ विद्यालय के प्राचार्य महेश गौतम के विरुद्ध महिला थाना सिवनी में छात्रा के साथ छेडछाड करने के आरोप में 25 नवंबर की रात अपराध दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार 25 नवंबर 2022 को उत्कृष्ठ विद्यालय सिवनी में पदस्थ प्राचार्य महेश गौतम ने अध्ययनरत कक्षा 11 वीं की 16 वर्षीय छात्रा के साथ अशोभनीय हरकत करते हुए छेडछाड किया था। घर आने के बाद छात्रा ने आप बीती घटना आसपास के लोगों से बतायी तो परिचितों ने छात्रा के साथ महिला थाना पहुंचकर घटना की जानकारी देते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है। महिला पुलिस थाना सिवनी अंतर्गत उत्कृष्ठ विद्यालय सिवनी के प्राचार्य महेश गौतम के विरुद्ध भादवि की धारा 354, 354 (क), 506, लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 7, 8, 9एफ, 10, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जन जाति अधिनियम की धारा 3 (1), (डब्लू), (आई), (2), (व्हीए) के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

प्रोजेक्ट की हो रही थी जांच – वहीं इस मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छात्रा की शिकायत के अनुसार उत्कृष्ट विद्यालय के विद्यार्थियों को प्रोजेक्ट दिया गया था। अपनी च्वाइस के विषय के अनुसार प्रोजेक्ट बनाकर लाने को सभी विद्यार्थियों से कहा गया था। शुक्रवार को कक्षा ग्यारहवीं के विद्यार्थियों ने जब अपना प्रोजेक्ट दिखाया तो सभी के प्रोजेक्ट देखने के बाद सभी विद्यार्थी जब कक्षा से बाहर जा चुके थे तथा उक्त कक्षा में एकमात्र छात्रा मौजूद थी तभी उत्कृष्ट विद्यालय के प्रचार ने उसके साथ छेड़छाड़ किया।
लिए जाएंगे बयान – इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शिकायत के बाद अब छात्रा के कथन होना है वीडियोग्राफी होना है साथ ही न्यायालय में कथन होगा तथा परिजनों शिक्षकों व विद्यार्थियों के भी कथन लिए जाएंगे।

छात्रा द्वारा शिकायत की गई है मामला पंजीबद्ध कर लिया गया है। प्रदीप बाल्मिक महिला थाना प्रभारी सिवनी।

Related posts

नवागत पुलिस अधीक्षक ने संभाला कार्यभार

Ravi Sahu

गौवंश को पहुंचाया गौशाला

Ravi Sahu

9 सटोरियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई

Ravi Sahu

थाने में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई, सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं पर्व टी आई

Ravi Sahu

भीकनगांव विधानसभा चुनाव में इस बार कड़ा मुकाबला दोनो दिक्कज महिलाए आमने सामने

Ravi Sahu

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में सफाई कर्मचारी भर्ती के लिये 09 जनवरी तक आवेदन आमंत्रित

Ravi Sahu

Leave a Comment