Sudarshan Today
बोड़ा

त्रिवेणी संगम (दशरथ घाट उकाला) पर भव्य और रंगारंग कार्यक्रम।दीपदान एवं गंगा महाआरती के साथ हुआ मां गंगा को चुनरी अर्पण कार्यक्रम।

ओमप्रकाश राठौर बोड़ा पत्रकार

हिन्दू उत्सव समिति बोड़ा के तत्वधान में दूसरी बार हुआ आयोजन। • सैकड़ों माता बहने बच्चों सहित अनेक श्रद्धालु हुए शामिल। बोड़ा:- नगर के अंधेरिया बाग माता मंदिर स्थित त्रिवेणी संगम दशरथ उकाला पर कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर त्रिवेणी संगम (दशरथ घाट उकाला) पर भव्य और रंगारंग कार्यक्रम।दीपदान एवं गंगा महाआरती के साथ हुआ मां गंगा को चुनरी अर्पण कार्यक्रम हुआ सम्पन्न। उक्त कार्यक्रम नगर की सामाजिक संस्था हिंदू उत्सव समिति बोड़ा ने लगातार दूसरे साल भी आयोजित किया। जिसके मुख्य सयोजक नगर परिषद बोड़ा अध्यक्ष, उपाध्यक्ष,पार्षद गण ,गणमान्य नागरिक, वरिष्ठजन थे। उक्त आयोजन मंगलवार रात्रि 5:00 बजे भव्य आकर्षक लाइट व फ्वारा के साथ प्रारंभ हुआ। कार्यक्रम में समस्त वैदिक रीति रिवाज के पालन अर्थ लगभग दर्जनभर पंडित पुजारी पूरे समय मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान सहित पूजन अर्चन कार्य में लगे रहे और महा आरती की। वही लगभग 3 घंटे तक रंगारंग लाइट और साज सज्जा ने सभी का मन मोह लिया। कार्यक्रम में भव्यता लाने के लिए समीप के बड़े फुल पर आकर्षक लाइटिंग लगाई गई जिसका की प्रतिबिंब नदी में गिरने पर बहुत ही मनमोहक और काशी के घाट जैसा दृश्य उपस्थित हो रहा था। साथ ही नाव के माध्यम से नदी के अंदर से भी नौका विहार की प्रस्तुति की गई। नगर से लगभग हर कोने से सैकड़ों महिलाओं सहित बालक बालिकाओं अपने अपने घरों से आरती की थाली लेकर दशरथ घाट पर जमा हुए जहां पर गंगा मैया की सामूहिक आरती ने एक नयनाभिराम आलौकिक मनोहारी दृश्य उपस्थित किया। वही कार्यक्रम में बोड़ा नगर के सभी मंदिरों के पुजारीयो ने भी अपनी आरती लेकर पूरी टीम के साथ उपस्थित हुए। जिन्होंने माता बहनों के साथ संपूर्ण आरती में सहभागिता की। महाआरती और देवी मैया को चुनरी अमर पश्चात हिंदू उत्सव समिति अध्यक्ष दिनेश पंडित ने सभी गणमान्य लोगों का स्वागत सम्मान किया। इस अवसर पर सभी नगरवासी लोग मोजूद थे।

Related posts

शपथ ग्रहण कार्यक्रम ० विधायक श्री मंत राज्यवर्धन सिंह और जिलाध्यक्ष दिलवर यादव की मौजूदगी में नवनियुक्त नगर परिषद ने शपथ ली नवनिर्वाचित अध्यक्ष -उपाध्यक्ष ,पार्षदों का पदभार ग्रहण समारोह सम्पन्न।

Ravi Sahu

स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 तैयारियों का निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ और विधायक प्रतिनिधी ट्रेंचिंग ग्राउंड पर खाद व कचरा अलग करने के लिए दिए निर्देश

Ravi Sahu

जय देव गो सेवा समिति रोसला द्वारा बेसहारा 50 से अधिक गोवंश को लगाया लंपी वायरस का टीका

Ravi Sahu

हित – चिंतक अभियान: बोड़ा में 800 लोगो को दिलाई सदस्यता। बोड़ा:- विश्व हिंदू परिषद ने बोड़ा में हित चिंतक अभियान चलाया।

Ravi Sahu

संपत्ति सम्बंधी अपराधों की रोकथाम एवं अपराधियों पर नजर रखने हेतु बोड़ा पुलिस ने चलाया अभियान

Ravi Sahu

भारतीय जनता पार्टी पिछड़ा वर्ग मोर्चा मंडल बोड़ा की कार्यकारिणी की घोषणा की द्वारका प्रसाद राठौर मण्डल अध्यक्ष ने।

Ravi Sahu

Leave a Comment