Sudarshan Today
तलेन

लाखों रुपए की बाउंड्री वाल बिना नक्शे व परमिशन के निर्माण

 

राजगढ़ एसपी को नही है जानकारी,भवन के आस पास की रिक्त भूमि खुली छोड़ी,

लाखों रुपए का कार्य जन सहयोग से होना जन चर्चा का विषय बना हुआ है नगर में
मुकेश यादव तलेन

 

तलेन /सारंगपुर।

 

पुलिस प्रशासन के भवन हो या शासकीय भवनों के आसपास बाउंड्री वाल का कार्य पुलिस हाउसिंग बोर्ड के माध्यम से ही किया जाता है । ताकि कार्य की गुणवत्ता भी हो और कार्य पर लगने वाली राशि की जानकारी भी हो लेकिन सारंगपुर में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी के बंगले के आसपास कारपेट एरिया जिसे खुली भूमि कहा जाता है जिस पर तार की जाली एवं मेटि लगी हुई थी उक्त भूमि पर वर्तमान में बाउंड्री वाल का कार्य चल रहा है। किंतु मौके पर जो बाउंड्री वाल बनाई जा रही है वह किस मद व किस आदेश से बनाई जा रही है इसकी भी जानकारी नहीं है। इस संबंध में एसडीओपी पुलिस से हमारे संवाददाता ने पूछा तो उन्होंने बताया कि मैं कुछ डिजाइन करा रही हूं मैंने बाउंड्री वाल निर्माण कराने के लिए एसडीएम से पूछा है लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि किस मद से यह कार्य हो रहा है। वही उक्त बाउंड्री जितना एरिया में बनना थी उस एरिया को छोड़कर कम जगह में बनाई जा रही है। जो कहीं ना कहीं शंका के धेरे मे हैं।क्योंकि एसडीओपी बंगले के पीछे एक कॉलोनी का निर्माण चल रहा है उक्त कॉलोनी के रास्ते को सुगम बनाने के उद्देश्य से शायद एसडीओपी के बंगले के साइट में यह जगाह छोड़ी गई है लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि उक्त जगह किस कारण के लिए छोड़ी है या फिर उस छोड़ी गई जगह में और कुछ कार्य कराए जाना है।

लाखों रुपए की कीमत है उस जगह की,

सारंगपुर के पुराने एबी रोड पर स्थित एसडीओपी बंगला के आसपास जो रिक्त भूमि पड़ी है उसकी बाजार में आज लाखों रुपए की कीमत है उक्त भूमि अगर किसी प्रयोजन के लिए छोड़ी जाती है तो उसका लाभ कॉलोनी वाले को सीधा मिलता दिख रहा है इस संबंध में कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है अब देखना यह है कि बाउंड्री वाल के लिए जो छोड़ी गई जगह का उपयोग किस रूप में होता है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा लेकिन नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है कि उक्त जगह कॉलोनी के रास्ते के लिए ही छोड़ी जा रही हैं जबकि वहां कोई रास्ता पूर्व से नहीं था वर्षों से उक्त जगह पर एसडीओपी भवन की बाउंड्री वाल तार जाली की बनी हुई है और आज भी वह पर में तार लगे हुए हैं। लेकिन उसी के अंदर पक्का निर्माण बाउंड्री का किया गया जिसमें लगभग 15 फीट से अधिक की जगह छोड़ी गई है।

इनका कहना है –

 

जन सहयोग से बाउंड्री बाल का निर्माण करवा रही हूँ।जो जगह छोड़ी है वह मेने मेरे स्वयं के रास्ते के लिए छोड़ी है,किसी अन्य के लाभ के लिए नहीं।

जॉयस दास एसडीओपी सारंगपुर,

Related posts

चुनाव जीतने के बाद कहां गए वादा करने वाले पार्षद कहीं टिकाऊ की जगह बिकाऊ तो नहीं बन गए यही चर्चा नगर में

Ravi Sahu

संस्कार कान्वेंट स्कूल में लगा बाल मेला बच्चों में दिखा उत्सव

Ravi Sahu

अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी नहीं दिया ध्यान 4 दिन पहले बनाया गया प्रधानमंत्री सड़क योजना में रोड चढ़ा भ्रष्टाचार की भेंट

Ravi Sahu

मामला राजगढ़ जिले की नरसिंहगढ़ जनपद में आने वाली ग्राम पंचायत परसु खेड़ी का जिले के आला अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी खेल मैदान पर हो रही लहसुन की फसल

Ravi Sahu

जिला स्तरीय कला उत्सव में 3 छात्रों का चयन

Ravi Sahu

ब्रह्म भोजन के साथ ब्रह्मकुमारी दीदियों ने रखा स्नेह मिलन कार्यक्रम

Ravi Sahu

Leave a Comment