Sudarshan Today
भैंसदेही

मेंढ़ा डेम परियोजना से प्रभावित किसानों को नहीं मिला उचित मुआवजा शिवराज सरकार में किसानों के साथ हो रहा अत्याचार – रामू टेकाम

भैंसदेही मनीष राठौर

आज भैंसदेही विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत निर्माण हो रहें मेंढ़ा डेम परियोजना से प्रभावित डुब क्षेत्र के किसान भाईयों को विशेष पैकेज और उचित मुआवजा शासन द्वारा दिलाने के लिए डूब क्षेत्र के ग्राम मेंढ़ा, खापा, गाडवा,ढोल्यामहु के स्थानीय ग्रामीण जनों के साथ मध्यप्रदेश आदिवासी विकास परिषद युवा प्रभाग के प्रदेश अध्यक्ष एवं प्रदेश कांग्रेस प्रतिनिधि रामू टेकाम ने बैतूल पहुँचकर जिला कलेक्टर बैतूल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।

और ग्रामीणों की गंभीर समस्या से उन्हें अवगत कराया।

कांग्रेस नेता रामू टेकाम ने कहा कि डेम निर्माण कार्य शुरू हैं परन्तु लम्बे समय से अपने हक़ अधिकार के लिए बार-बार जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारियों से विशेष पैकेज और उचित मुआवजा को लेकर ग्रामीणजन गुहार लगा रहे हैं, परंतु शिवराज सरकार में उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

हमने कलेक्टर महोदय से मांग की हैं कि किसानों को

1. विशेष पैकेज के रूप में दस लाख रूपये प्रति हैक्टेयर सुनिश्चित किया जाकर प्रदाय किया जाये।

2. यह कि परिवार के मुखिया एवं परिवार के 18 वर्ष के उपर के सभी सदस्यों को पाँच-पाँच लाख रूपये और प्रत्येक को प्लॉट आवंटन किया जाना सुनिश्चित किया गया था।

3. यह कि विस्थापित होते समय घर सामग्री एवं अन्य सामग्री परिवहन करने का भी सम्पूर्ण खर्चा विभाग द्वारा वहन करना सुनिश्चित किया था।

4. यह कि विभाग द्वारा क्षेत्र सिंचाई हेतू खेत में गढ़ी पाईप लाईन भी कृषि भूमि के साथ क्षतिपूर्ति के साथ मुआवजा देने की बात कही गई थी, जो कि नहीं दिया गया है, जिसकी क्षतिपूर्ति राशि प्रदाय किया जाना सुनिश्चित करें।

5. यह कि कुछ हितग्राहियों को बाड़ी की राशि एवं 18 वर्ष के सदस्यों की राशि और मकानों की भी राशि प्राप्त नही हुई है।

जिससे उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Related posts

झल्लार– शिवमहापुराण कथा का हुआ ध्वजपूजन

Ravi Sahu

सरस्वती शिशु मंदिर के छात्र पहुंचे व्यवसायइक भ्रमण पर

Ravi Sahu

शासकीय महाविद्यालय जयवंती हाकसर बेतूल में महिला सेल प्रभारी डीएसपी पल्लवी गौर महिला के होने अपराध बाल विवाह तथा घरेलू हिंसा के संबंध विशेष समझाइश दी

asmitakushwaha

गांधी जयंती पर होेगा नगर गौरव दिवस का आयोजन

Ravi Sahu

भाजपा युवा मोर्चा ने निकाली बाइक रैली, सैकड़ों युवा शामिल

asmitakushwaha

4 से 13 जुलाई तक प्रसारित नहीं किये जायेंगे ओपीनियन पोल

Ravi Sahu

Leave a Comment