Sudarshan Today
धारमध्य प्रदेश

 *ट्रांसजेंडर को भी उतना सम्मान मिले जितना एक महिला व पुरूष को मिलता है,समाज की मुख्य धारा का हिस्सा बने ट्रांसजेंडर-श्री घोष* 

*सुदर्शन टुडे संवाददाता बी.एल.सूर्यवंशी काछीबड़ौदा*

 

 

काछीबड़ौदा-बदनावर – यह गर्व की बात है की नगर परिषद बदनावर में स्वच्छता में एक ट्रांसजेंडर को स्थान देते हुए ब्रान्ड एंबेसेडर बनाया हैं। समाज मे ट्रांसजेंडर को भी उतना सम्मान मिले जितना एक महिला व पुरुषों को मिलता है।हमे इस बात की खुशी है की नगर परिषद में 9 निर्वाचित महिला पार्षद है। लेकिन यह खुशी और बड़ी होगी। जब हम ट्रांसजेंडर को समाज की मुख्य धारा से जोड़ते हुए उन्हें उक्त स्थान से सम्मानित करे ..उक्त विचार तहसील विधिक सेवा समिति के द्वारा ट्रांसजेंडर समुदाय की समाज की स्वीकार्यता बढ़ाने व शासन की योजनाओं का लाभ व समाज मे सहभागिता बढ़ाने के उद्देश्य से नगर परिषद बदनावर में आयोजित आयोजन में जिला न्यायाधीश श्री सचिन कुमार घोष ने व्यक्त किये।

श्री सचिन कुमार घोष ने कहा की शासन की विभिन्न योजनाओं का लाभ इनको मिले।

अपर सत्र न्यायाधीश श्री विशाल अखंड ने कहा की यह जानकर खुशी हुई है की नगर परिषद ने ट्रांसजेंडर को ब्रांड एंबेसेडर बनाया है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी की इनको समस्त योजनाओं का लाभ समय से मिले।

स्वागत भाषण नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती मीना शेखर यादव ने दिया।

नगर परिषद की स्वच्छता में ब्रांड एंबेसेडर ट्रांसजेंडर प्रेरणा ने अपने सम्बोधन में कहा की मेरा बदनावर हमेशा स्वच्छ रहे व फले फुले,हम आभारी है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती आशा भण्डारी जिन्होंने हमे समाज की मुख्य धारा से जोड़ते हुए इतना ऊंचा सम्मान दिया।

इससे पूर्व जिला न्यायाधीश श्री सचिन कुमार घोष का सम्मान नगर परिषद की अध्यक्ष श्री मति मीना शेखर यादव,नगर परिषद के उपाध्यक्ष राजेंद्रसिंह पंवार,विधायक प्रतिनिधि श्री राजेन्द्र सराफ,पार्षद श्रीमती भारती राठौड़,अनिता चौहान, जितेन्द्र शर्मा,जगदीशचन्द्र पाटीदार,श्रीमती बबिता नागल, श्रीमती भगवन्ताबाई राव,पार्षद प्रतिनिधि साजिद खान,पार्षद सुखराम देवदा,सीएमओ आशा भण्डारी ने किया। इस मौके पर नायब तहसीलदार सोनिकासिह,शेखर यादव,सब इंजीनियर सारँग पुराणिक,जगदीश महावि,गजेंद्र शर्मा, मुकेश पाठक,कमलेश पाटीदार, नितिन शर्मा पत्रकार बन्धु व अन्य मौजूद थे।

मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा जीतेन्द्र भण्डारी ने नगर परिषद के द्वारा ट्रांसजेंडर को लेकर किये जा रहे कार्य के बारे में बताया व आभार माना।संचालन मानव अधिकार के जयेश राजपुरोहित ने किया।

*सरस्वती पूजन व पौधारोपण किया:-* जिला न्यायाधीश श्री सचिन कुमार घोष ने आयोजन की शुरुआत में माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलित कर किया। अतिथियों ने नगर परिषद कार्यालय में पौधारोपण भी किया।

 

*नगर गौरव से सम्मानित ट्रांसजेंडर:-*

उक्त आयोजन में नगर परिषद व विधिक सेवा समिति के द्वारा ट्रांसजेंडर प्रेरणा व रंजना का सम्मान शाल श्रीफल व साफ व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

*पार्किंग हेतु जमीन की मांग रखी*-नगर परिषद की मुख्य नगर पालिका अधिकारी आशा भण्डारी ने बताया की नगर की पुरानी बसाहट के चलते गलियां सकड़ी है यातायात का दबाव रहता है जगह नही होने से पार्किंग की समस्या है जिसके नगर के मध्य कचहरी चौक स्थित जगह पर पार्किंग की अनुमति हेतु एक पत्र जिला न्यायाधीश श्री सचिन कुमार घोष जी को सौपा, जिला न्यायाधीश ने भी सभी उक्त मांग पत्र पर तत्काल संज्ञान लेते हुए अध्यक्ष व सभी जनप्रतिनिधियों के साथ पुरानी कचहरी की जगह मौके पर जाकर देखी व नगर परिषद को आश्वस्त किया की जल्द आपके आवेदन पर निर्णय किया जायेगा।

Related posts

मेरी माटी मेरा देश अभियान के तहत नगर में निकाली साईकिल रैली, विधायक प्रतिनिधि ने दिखाई हरी झण्डी,

Ravi Sahu

होली मिलन समारोह में शामिल हुए केंद्रीय मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते

asmitakushwaha

होली के रंग माननीय पुष्पा नेताम जी के संग भाजपा मंडल अध्यक्ष शर्मिला गुप्ता,

Ravi Sahu

मध्य प्रदेश खेल संघ ने मुख्यमंत्री को पत्र ज्ञापित किया

asmitakushwaha

पुलिस द्वारा बाल एव महिला सुरक्षा के लिए चलाए जा रहा जागरूकता अभियान

Ravi Sahu

जवाहरलाल नेहरू इंस्टिट्यूट के विद्यार्थियों ने महेश्वर में दिया स्वच्छता का संदेश

Ravi Sahu

Leave a Comment