Sudarshan Today
हरदोई

सिंगल स्टेज परिवहन योजना से गरीबों को समय पर राशन उपलब्ध होगा:- संजय पाण्डेय

हरदोई पूर्ति विभाग की सिंगल स्टेज परिवहन योजना के सम्बन्ध में कलेक्टेट सभागार में आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय ने उपस्थित पूर्ति निरीक्षकों एवं गोदाम प्रभारियों को निर्देश दिये कि योजना के तहत कार्ड धारकों का खाद्यान्न एफसीआई गोदाम सीधे राशन वितरण दुकान तक पहुंचाया जायेगा, इस लिए गोदाम में खाद्यान्न उठान के समय उपस्थित रहें और समय से खाद्यान्न का उठान कराकर वितरण सुनिश्चित करें। जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि इस योजना के लागू होने से उचित दर विक्रेता को अब अपने साधन के साथ खाद्यान्न उठान करने गोदाम पर नहीं जाना पडे़गा बल्कि भारतीय खाद्य निगम गोदाम से परिवहन ठेकेंदारों द्वारा उपलब्ध कराये गये वाहनों के माध्यम से जीपीएस टैक्रिग सिस्टम लगाते हुए उचित दर विक्रेता की दुकान तक खाद्यान्न पहुचेगा।

श्री पाण्डेय ने कहा कि वन स्टेप योजना से एफसीआई गोदाम से खाद्यान्न का उठान कराकर तहसील एवं ब्लाक गोदाम में पहुंचाने पर होने वाले व्यय की बचत होगी और कार्ड धारकों को समय पर खाद्यान्न भी उपलब्ध होगा। इस अवसर पर डिप्टी आरएमओ अनुराग मिश्रा, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार सहित सभी पूर्ति निरीक्षक एवं गोदाम प्रभारी आदि उपस्थित रहे।

Related posts

फूटामठ मन्दिर पर सुंदरकांड पाठ का आयोजन हुआ

Ravi Sahu

भाजपा युवा मोर्चा की बाइक रैली को पार्टी ध्वज दिखाकर जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया रवाना।

Ravi Sahu

जेसीबी से ध्वस्त कराया दुकानों से आगे का अतिक्रमण

asmitakushwaha

दस्तक अभियान 16 जुलाई से 31 जुलाई तक घर-घर बुखार एवं टी०बी० के मरीज खोजे जायेंगे 31 तक घर-घर दस्तक देंगी आशा कार्यकर्ता, कुपोषित बच्चे भी होंगे चिन्हित

Ravi Sahu

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित सात का तबादला रंधा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओपी सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

Ravi Sahu

पर्यावरण दिवस के अवसर पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस कार्यालय में किया गया वृक्षारोपण ।

Ravi Sahu

Leave a Comment