Sudarshan Today
Other

समेरिटंस सनातन कैलेंडर काकिया विमोचन

संवाददाता, नर्मदापुरम

सनातन माह और तिथियों पर है आधारित

नर्मदापुरम। जिले की ख्याति लब्ध शिक्षण समूह समेरिटंस ने एक बार फिर अपनी संस्कृति और सनातन के प्रति निष्ठा को प्रमाणित किया है। समूह द्वारा मंगलवार को सनातन काल पत्रक (कैलेंडर) जारी किया। इस कैलेंडर का विमोचन धर्माचार्य डा गोपाल प्रसाद खड्डर, जगदीश मंदिर डोंगरवाड़ा के अर्चक श्री प्रसाद दास, संस्था के निर्देशक डा आशुतोष कुमार शर्मा, प्राचार्य श्रीमती प्रेरणा रावत, एकेडमी प्रभारी विक्रांत खंपारिया ने किया। इस अवसर पर कैलेंडर के संपादक प्रमोद शर्मा ने इसके निर्माण और उद्देश्य पर प्रकाश डाला।
डा शर्मा ने कहा कि आज का दिन समेरिटंस के लिए ऐतिहासिक है। यह कार्य काफी कठिन था। इससे समाज में जागृति आएगी और लोग सनातन माह, पक्ष, तिथि, नक्षत्र, योग चौघड़िया, राहुकाल के बारे में जानेंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षो में इसे और अधिक उपयोगी बनाया जायेगा। यह कैलेंडर सभी शिक्षकों, समिति सदस्यों और विद्यार्थियों को उपलब्ध कराया जाएगा।
कार्यक्रम को डा खड्डर और प्रसाद दास महाराज ने भी संबोधित किया। उन्होंने इस कार्य की सराहना की और कहा कि यह कार्य समाज में जागृति लाने के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने इसके लिए संस्था की स्कारात्मक सोच की मुक्त कंठ से सराहना की।

Related posts

समाज के उत्थान के लिए हमें मिलकर आगे आना होगा: राजेश तिर्की, सामाजिक कार्यकर्ता

Ravi Sahu

खनूजा कॉलोनी में दो दिवसीय गरबे की धूम

Ravi Sahu

कलश यात्रा संग श्रीमद् भागवत कथा शुरू 

Ravi Sahu

महामहिम राज्यपाल श्री मंगुभाई पटेल का ग्राम जामनी गुर्जर हैलीपेड पर आत्मीय स्वागत

Ravi Sahu

राजपुर में चल रहा टूर्नामेंट का आयोजन ₹50000 से अधिक के हैं इनाम ऑनलाइन एप के माध्यम से व यूट्यूब के माध्यम से देख रहे हैं लाइव मैच

Ravi Sahu

सभी अपने-अपने त्यौहार परम्परागत एवं शांतिपूर्ण तरीके से मनाएं शांति समिति की बैठक में कलेक्टर श्री सिंह ने की अपील

Ravi Sahu

Leave a Comment