Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

अधूरे सोल्डर छोड़ गायब हुआ ठेकेदार, ग्रामीणो को हो रही परेशानी।सड़क के खुदे किनारे से हो सकता है बड़ा हादसा

सारंगपुर—जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली हराना से पाटक्या सड़क लोनिवि द्वारा बनाई गई। जो हराना गांव से दो किलोमीटर दूर दो वर्ष पूर्व की तेज बारिश के कारण क्षतिग्रस्त हो थी। मार्ग पर तेज पानी के बहाव से सडक के एक और करीब दस फीट गहरी खाई बन गई।

जिससे सड़क के अंदर के हिस्से में करीब दो तीन फीट जगह खाली हो गई। आलम यह है कि यहां सड़क जिला मुख्यालय और दूसरी ओर तहसील मुख्यालय सारंगपुर को जोड़ती है। इस सड़क से ही ग्रामीण जिला मुख्यालय व ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल, बैलगाड़ी और स्कूल वाहन गुजरते है। सड़क के किनारे वाले हिस्से की मिट्टी बहने से कभी भी सड़क धंस सकती है। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। विभाग द्वारा गत वर्ष सड़क की दोनों सड़क किनारे का सोल्डर ओर डामरीकरण का टैंडर हो गया लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी विभाग के ठेकेदार ने उक्त सड़क का सोल्डर और डामरीकरण का कार्य पूरा नहीं किया ।समय रहते मार्ग की मरम्मत नहीं की गई तो निकट भविष्य में दुर्घटनाओं के साथ ही आवागमन भी बाधित होने की संभावनाएं है।

अवैध उत्खनन की खबर छपने के बाद अधूरा कार्य छोड़कर गायब हुआ ठेकेदार।

लोक निर्माण विभाग द्वारा हराना से पाटक्या गांव तक की 7 किलोमीटर लम्बी सड़क का पिछले वर्ष टैंडर ठेकेदार को होने के बाद सड़क का सोल्डर का काम शुरू किया गया था लेकिन ठेकेदार द्वारा अवैध रूप से मुरम का खनन किया जा रहा था जिससे शासन को आर्थिक नुकसान होने रहा था जिसकी खबर प्रिंट मीडिया में प्रकाशित होने के बाद से ही ठेकेदार ने आधा अधुरा सोल्डर और डामरीकरण कार्य छोड़कर चला गया जिससे ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

रात को नहीं दिखाई देती खंती

डामर का निचला स्थल खाली होने से रात के अंधेरे में वाहन चालकों को सड़क किनारे बनी खंती दिखाई नहीं देती है। जिससे रोज राहगीरों को बेहद परेशानी उठानी पड़ रही है। सरपंच शिवनारायण बंदेला,ग्रामीण देवसिंह मंडलौई, पूनमचंद नागर, बद्रीलाल बुंदेला, रामविलाश पटेल,हरिनारायण नागर, जयनारायण नागर, लक्ष्मी नारायण चौधरी, रामबाबू मंडलौई, मोहनलाल राव आदि ने लोनिवि से ठेकेदार द्वारा आधा अधूरा कार्य को बरसात के पहले मुरम डालकर डामरीकरण करने की मांग की।

इनका कहना है। ठेकेदार द्वारा जितना कार्य किया उतना ही भुगतान किया है।

दीपक कुमार उपाध्याय एसडीओ पीडब्ल्यूडी विभाग सारंगपुर

Related posts

टेम्ट फाउंडेशन ने छात्र- छात्राओं को निशुल्क कोचिंग क्लासेज़ देने का संकल्प लिया है

Ravi Sahu

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय  जनजातीय की विश्वविद्यालय में प्रेरणा युवा रचनाकरों  सृजनात्मक कार्यशाला का आयोजन सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

Ravi Sahu

स्कूल सीएम राइ ज जल्द खुलेगा दिन-रात कायाकल्प करने जुटे सहायक आयुक्त

asmitakushwaha

पारीछा क्षेत्र में भाजपा के लिये महिलाओं ने मांगे वोट

sapnarajput

वृद्धजन दिवस पर 100वर्षीय रेवा बाई का किया सम्मान

Ravi Sahu

भोपाल BRTS कॉरिडोर को लेकर कलेक्टर ने ली मीटिंग बीआरटीएस को तोड़ने के दौरान दोनों ओर बेरिकेडिंग होगी 24 घंटे में काम शुरू करें

Ravi Sahu

Leave a Comment