Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

कागजों पर ही बना दिए पोखर तालाब, सरपंच व सचिव ने निकाले पैसे

लाखों के भ्रष्टाचार का आरोप, ग्रामीणों ने जनसुनवाई में की शिकायत

जिला ब्यूरा रिंकू जैन  अशोकनगर

अशोकनगर। जिले की ग्राम पंचायतों में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है अधिकारियों की मिलीभगत से बंदरबांट करने में लगे हैं। हितग्राही मूलक योजना से लेकर निर्माण कार्यों की राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही हैं। ऐसा ही मामला जनपद पंचायत अशोकनगर की चिरोला व काकाखेड़ी ग्राम पंचायत का सामने आया है ग्रामवासियों ने पंचायत के कारिंदों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं।
मंगलवार को जनसुवाई में पहुंचे चिरोली पंचायत के ग्रामीणजनों का आरोप है कि ग्राम पंचायत में कोई भी कार्य सही तरीके से नहीं किए गए हैं। सचिव द्वारा निर्माणाधीन आवास पूर्ण नहीं कराये जा रहे हैं हितग्राहियों की मनरेगा योजनाअंतर्गत प्राप्त राशी की मजदूरी के मस्टर रोल नहीं लगाये जा रहे हैं एवं मनरेगा योजनान्तर्गत करोड़ों रुपये के कार्य किये गए हैं लेकिन धरातल पर कोई कार्य नहीं किया गया है। मनरेगा योजना में खदानों के पूर्व के खुदे हुए गड्डों को पोखर दर्शा कर राशी आहरण करा ली है। ग्राम पंचायत में पूर्व के वाटर शेड फार्मों को मनरेगा के फार्म दर्शाकर राशी आहरण की गई। ग्राम पंचायत में 14वा वित्त एवं 15वा वित्त आयोग से प्राप्त राशी का कोई कार्य नहीं कराया गया। जबकि राशी प्रतिवर्ष ग्राम पंचायत के विकास कार्यों में खर्च होनी चाहिए। ग्रामीणजनों का कहना है कि जांच कराई जाए तो लाखों रुपए के गबन का मामला सरपंच, सचिव एवं रोजगार सचिव पर बनेगा।
तरीके से राशि आहरण

Related posts

नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग भोपाल के द्वारा प्रदान किए गए

Ravi Sahu

ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन ने दिया ज्ञापन

Ravi Sahu

अमृत सरोवर योजना में बरती जा रही मनमानी सीएम तक पहुंची जिले भर में लगभग 37 करोड़ 15 लाख की लागत से 101 अमृत सरोवर बनाने का काम चल रहा है।

Ravi Sahu

मध्यप्रदेश पर्यटन विकास निगम के उपाध्यक्ष श्री नरेंद्र सिंह तोमर ,भाजपा जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा ने श्रद्धा सुमन अर्पित कर शोक संवेदना व्यक्त की

Ravi Sahu

भीमपुर ब्लॉक के दामजीपुरा क्षेत्र में बिजली कटौती से ग्रामीण परेशान 

Ravi Sahu

आचार संहिता लगते ही प्रशासनिक अमला सक्रिय तहसीलदार महोदय के द्वारा उतरवाये गए राजनीतिक पार्टियों के झंडे,बैनर,पोस्टर

Ravi Sahu

Leave a Comment