Sudarshan Today
KHANDWAमध्य प्रदेश

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत ग्राम पंचायत खैगांव में 172 आवेदनों का मौके पर ही हुआ निराकरण

सुदर्शन टुडे हरसूद संवाददाता
शंकर सिंह सोलंकी

ग्रामीणोंजनों को दी जा रही योजनाओं की जानकारी

खण्डवा 18 जनवरी, 2024 – विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरूवार को ग्राम पंचायत खैगांव, ग्राम पंचायत काकरिया एवं तलवड़िया सहित विभिन्न ग्राम पंचायतों में शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में विभिन्न विभागों द्वारा अपनी-अपनी योजनाओं से संबंधित स्टॉल लगाये गये। शिविर में ग्रामीणों को योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया एवं ‘‘धरती करे पुकार‘‘ के अन्तर्गत पर्यावरण पर बच्चो द्वारा प्रस्तुती दी गई। शिविर में एल.ई.डी. टीवी के माध्यम से शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी उपस्थित ग्रामीणजनों को दी गई। शिविर में विभिन्न योजनाओं के पात्र हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए।
ग्राम पंचायत खैगांव में आयोजित शिविर में कुल 172 आवेदन प्राप्त हुए जिसमें से 142 आवेदनों का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष 30 आवेदनों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को भेज दिए गए। इस दौरान स्कूल की बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की एवं ग्राम की मण्डली द्वारा संत सिंगाजी के भजन के माध्यम से प्रस्तुति दी गई। साथ ही विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राही शांतिलाल, जीवंता बाई, नंदलाल, दिलीप देवड़ा व गेंदाबाई ने सफलता की कहानियां भी सुनाई। शिविर में मौके पर 4 आवेदकों के आयुष्मान कार्ड बनाए गए। शिविर में हेल्थ शिविर का आयोजन भी किया गया तथा हेल्थ कार्ड वितरित किए गए। ग्राम पंचायत तलवड़िया में आयोजित शिविर में ग्रामीणजनों को विभागों द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई तथा लाभ लेने हेतु प्रेरित किया गया।

 

Related posts

*उच्च शिक्षा उत्कृष्टता संस्थान में सम्पन्न हुई अन्तर्महाविद्यालयीन काव्यप्रतियोगिता*

Ravi Sahu

मान.मुख्यमंत्री द्वारा लाडली बहनाओ को रक्षा बंधन के अवसर पर 250 रु सिंगल क्लिप के माध्यम से खातो मे राशि ट्रान्सफर    

Ravi Sahu

डिलिस्टिग महारैली में जाने के लिए गांव गांव से हुए लोग एकत्रित अपने निजी वाहनों से पहुँच रहे है जनजाति भाई बड़वानी महारैली में

asmitakushwaha

जनआर्शीवाद यात्रा को लेकर बैठक संपन्न

Ravi Sahu

विवेकानंद युवा पुरस्कार के लिए आवेदन आमंत्रित

Ravi Sahu

अयोध्या में रामलला के मन्दिर की प्राणप्रतिष्ठा के आमंत्रण के अक्षत कलश यात्रा नगर में हर्ष उल्लास से निकली

Ravi Sahu

Leave a Comment