Sudarshan Today
raisen

स्लग-02-क्षेत्रों का दौरा कर शासकीय योजनाओं निर्माण कार्यो का करें निरीक्षण- कलेक्टर अरविंद दुबे,टीएल बैठक में कलेक्टर ने की सीएम हेल्पलाईन शिकायतों तथा विभागीय पत्रों की समीक्षा

स्क्रिप्ट
एंकर
रायसेन।कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित टीएल बैठक में कलेक्टर अरविंद दुबे द्वारा विभिन्न विभागों के समय सीमा वाले लंबित पत्रों, सीएम हेल्पलाईन में लंबित शिकायतों की विस्तृत समीक्षा करते हुए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए। बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर दुबे ने सभी अधिकारियों को नववर्ष 2023 की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि जिले, प्रदेश के विकास के साथ ही शासकीय योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सभी को और अधिक ऊर्जा के साथ मिलकर मेहनत करनी है।
कलेक्टर ने सभी जिला अधिकारियों से कहा कि संज्ञान में आने वाली किसी भी प्रकार की शिकायतों को गंभीरता से लें, उन्हें टाले नहीं। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को क्षेत्रों का दौरा कर निर्माण कार्यो, शासन की विभिन्न योजनाओं कार्यक्रमों का निरीक्षण करने के लिए भी कहा। सीएम हेल्पलाईन शिकायतों की समीक्षा के दौरान विभागवार प्रदेश में जिले की रैंकिंग पर चर्चा करते हुए अधिकारियों को प्राथमिकता के साथ शिकायतों का संतुष्टिपूर्ण निराकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने 50 दिवस, 100 दिवस और 300 दिवस की समयावधि की शिकायतों की भी समीक्षा करते हुए व्यक्तिगत रूचि लेकर शिकायतों को नियमानुसार निराकृत करने के लिए कहा। बैठक में आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री आवास योजना, संबल योजना सहित शासन की अन्य हितग्राहीमूलक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्यप्रगति में तेजी लाने के निर्देश दिए गए।
बैठक में अपर कलेक्टर श्री आदित्य रिछारिया ने जिले में गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन के संबंध में शासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के अधिकारियों को निर्देश दिए। जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह रायसेन में शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय प्रांगण में आयोजित किया जाएगा। गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों द्वारा शासन की योजनाओं पर केन्द्रित चलित झांकियां भी निकाली जाएगी।
कलेक्ट्रेट कार्यालय में हुआ “राष्ट्रगीत“राष्ट्र-गान“ का सामूहिक गायन…

नववर्ष 2023 के प्रथम कार्य दिवस पर कलेक्ट्रेट कार्यालय परिसर में कलेक्टरअरविंद दुबे की उपस्थिति में “राष्ट्र-गीत वंदे-मातरम“ एवं “राष्ट्र-गान जन-गण-मन“ का सामूहिक गायन किया गया हुआ। सामूहिक गायन में जिला पंचायत सीईओ पीसी शर्मा, अपर कलेक्टर आदित्य रिछारिया, डिप्टी कलेक्टर श्री मकसूद अहमद खानसहित अधिकारी, कर्मचारी शामिल हुए।
तहलका न्यूज़ चैनल रायसेन के लिए जिला ब्यूरो चीफ शिवलाल यादव की रिपोर्ट….

Related posts

खेलों इंडिया यूथ गेम्स में अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगी रायसेन की कु. सोनिया कुमरे व कु. चाँदनी सेन

Ravi Sahu

भोजपुर विधानसभा के ग्राम थाना में कन्यापूजन और दीप प्रज्जवलन कर विधायक श्री पटवा ने प्रारंभ की विकास यात्रा

Ravi Sahu

रायसेन में बजरंग दल द्वारा प्रमुख मार्गों से निकाली शौर्य यात्रा ,जगह जगह फूलों की बरसा कर किया स्वागत, गूंजे देश का दल बजरंग दल,जय जय श्रीराम के जयकारे

Ravi Sahu

टीएल बैठक में कलेक्टर ने की सीएम हेल्पलाईन तथा विभागीय समय सीमा वाले पत्रों की समीक्षा

Ravi Sahu

आपकी जिंदगी को बदलना मेरा मकसद -शिवराज सिंह चौहान रोड शो आशीर्वाद सभा में बोले शिवराज मांमा

Ravi Sahu

वनवासी कल्याण परिषद जिला रायसेन जनजागरण बैठक हुईं संपन्न

Ravi Sahu

Leave a Comment