Sudarshan Today
JHIRNIYA

झिरन्या के पूर्व कांग्रेस लोकसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह पटेल के नेतृत्व में कई नेता व कार्यकर्ता भाजपा मे शामिल ।।

सुदर्शन टुडे संवाददाता शिवशंकर राठौर

झिरन्या।लोकसभा चुनाव के दौरान भी मध्यप्रदेश कांग्रेस में भगदड़ नहीं थमी है. अब एक ऐसे कांग्रेस नेता ने बीजेपी ज्वाइन की है, जिनके दादाजी ने इंदिरा गांधी के निधन के बाद उनका मंदिर बनवाया था. वे रोजाना भगवान की तरह ही इंदिरा गांधी की पूजा करते थे.
लोकसभा चुनाव के दौरान मध्य प्रदेश भाजपा में कांग्रेस नेताओं की जॉइनिंग जारी है. बीजेपी में सोमवार को कांग्रेस के एक ऐसे नेता ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी की सदस्यता ग्रहण की है, जिनके दादाजी गोरेलाल पटेल कांग्रेस के कट्टर समर्थक रहे हैं. इनके दादाजी ने इंदिरा गांधी की मृत्यु के बाद गांव में उनका मंदिर बनवाया था. वे हर दिन उनकी पूजा करते थे. सोमवार को उनके पोते नरेंद्र पटेल ने बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ बीजेपी का दामन थाम लिया. नरेंद्र पटेल खंडवा लोकसभा क्षेत्र के यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रहे हैं.
खंडवा लोकसभा सीट पर पड़ सकता है असर
बीजेपी में शामिल हुए नरेंद्र पटेल सरपंच संघ के उपाध्यक्ष हैं उन्होंने कहा “उनका पूरा परिवार सालों से कांग्रेस का कट्टर समर्थक रहा है. मेरे दादाजी गोरेलाल पटेल और सौभाग्य सिंह पटेल भीकन गांव विधानसभा सीट से दो बार विधायक चुने गए थे. वे पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी के कट्टर समर्थक रहे. अक्टूबर 1984 में इंदिरा गांधी की हत्या हुई तो उसके कुछ समय बाद मेरे दादा गोरेलाल पटेल ने भीकनगाव के पाडलिया गांव में इंदिरा गांधी का मंदिर बनवाया, जहां उनकी आज तक पूजा होती है.”
नरेंद्र पटेल के पिताजी भी कांग्रेस के कट्टर समर्थक रहे
नरेंद्र पटेल ने कहा “मेरे पिता भी कांग्रेस के कट्टर समर्थक रहे हैं. वह इतरानिया गांव में 25 साल सरपंच रहे. भीकनगांव विधानसभा क्षेत्र खंडवा लोकसभा सीट में आता है, जहां भिलाल समाज का बाहुल्य और समाज चुनाव में निर्णायक भूमिका निभाता है.” नरेंद्र पटेल ने आरोप लगाया “कांग्रेस अपनी रीति और नीति दोनों से भटक गई है. पुराने कार्यकर्ताओं का पार्टी में कोई सम्मान नहीं बचा. नेता ऊपर से थोपे जाते हैं. निचले स्तर तक पार्टी का कोई संपर्क नहीं है. पार्टी में ना तो प्रदेश स्तर पर कोई प्रभावी नेता बचा और ना ही राष्ट्रीय स्तर पर इसलिए बीजेपी में शामिल हुए हैं.पुष्पेंद्र सिंह तोमर, प्रतीक (बिट्टू) ठाकुर,लखन मंडलोई,नरेंद्र सिंह पटेल,संतोष ठाकुर,अखलेश राठौर, आदि कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए। नरेंद्र पटेल व प्रतीक बिट्टू ठाकुर ने दावा किया कि जल्द ही 1500 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बीजेपी की सदस्यता दिलाई जाएगी.

Related posts

चेनपुर झिरन्या थाना परिसर में महाशिवरात्रि पर्व धूमधाम से मनाया गया

Ravi Sahu

अमिशा अग्रवाल को साफ्टवेय इंजीनियर बी-टेक की उपाधी इंदौर वैष्णवी विद्यापीठ विश्व विद्यालय ने देकर किया सम्मानित

Ravi Sahu

श्री हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ हवन पूजन

Ravi Sahu

भाजपा बंजारा समाज सम्मलेन में सामिल हुए खरगोन लोक सभा क्षेत्र के बंजारा समाजजन

Ravi Sahu

कैलाश धाम मंदिर के पास चलाया स्वच्छता अभियान

Ravi Sahu

प्राचार्य रमेशचंद्र गंगराड़े जी का समस्त स्टॉफ ने किया विदाई समारोह का आयोजन

Ravi Sahu

Leave a Comment