Sudarshan Today
vidishaमध्य प्रदेश

लोकसभा निर्वाचन दौरान विधायक, सासंद निधि भुगतान के संबंध मे दिशा निर्देश जारी

 धर्मेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट

लोकेशन विदिशा

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन 2024 के कार्यक्रम की घोषणा की जा चुकी है। आयोग द्वारा घोषणा किए जाने के फलस्वरूप तत्काल प्रभाव से आदर्श आचरण संहिता लागू हो गई है। उक्त स्थिति में माननीय सासदध्विधायकगण द्वारा अपने मंद से विभिन्न निर्माण कार्योंध्व्यक्तियों को प्रदान की जाने वाली विधायक ध् सासंद निधि के भुगतान की प्रक्रिया शिथिल रखी जाना है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बुद्धेश कुमार वैद्य ने जिला योजना अधिकारी को निर्देशित किया है कि सासंद तथा विधायकगणो द्वारा अपनी निधि से हितग्राहियो, निर्माण कार्यों हेतु स्वीकृत की गई राशि भुगतान स्वीकृति की प्रक्रिया को आदर्श आचरण संहिता की अवधि में 16 मार्च से 6 जून तक शिथिलध्लंबित रखा जाना सुनिश्चित करे।
शासकीय कार्यालयो एवं भवनो के संपत्ति विरूपण की जानकारी निर्धारित प्रारूप में उपलब्ध कराने के निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बुद्धेश कुमार वैद्य ने जिले के सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश जारी कर उन्हें आदर्श आचरण संहिता प्रभावशील हो जाने के फलस्वरूप सभी विभाग पालन करना सुनिश्चित करेंगे।
कलेक्टर श्री वैद्य ने आचार संहिता प्रभावी होने के पश्चात् जिले में स्थिति विभिन्न शासकीयध्अशासकीय कार्यालयोध्भवन को संपत्ति विरूपण से मुक्त किये जाने की कार्यवाही संपन्न की जाना है। सभी कार्यालयध्विभागीय भवनों को भी उक्त निर्देशों के अनुक्रम मे संपत्ति विरूपण संबंधी कार्यवाही से मुक्त किया जाना है।
कलेक्टर श्री वैद्य ने सभी विभागों के जिला अधिकारियों को उक्त संबंध में कार्यवाही पूर्ण कराकर संलग्न प्रारूप में तत्संबंधी प्रमाण-पत्र 19 मार्च की सांयकाल 5 बजे तक अनिर्वायतः जिला निर्वाचन कार्यालय को उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करे के निर्देश प्रसारित किए हैं।

Related posts

अमलाहा स्थित आदिनाथ धाम पर साल के प्रथम दिन शांति धारा करके कि दिन की शुरुआत

Ravi Sahu

द संस्कार वैली स्कूल में धूमधाम से मनाई गई जन्माष्टमी

Ravi Sahu

अवैध रुप से रुपये मांगने व मारपीट करने वाले आरोपियों को सेंधवा शहर पुलिस ने भेजा जेल

asmitakushwaha

उत्कृष्ट कार्य करने वाले को सम्मानित किया

Ravi Sahu

कांग्रेस नेताओं ने स्व.डॉ उमेश शर्मा जी की सातवीं पुण्यतिथि पर याद कर श्रद्धासुमन अर्पित किए, और सिविल अस्पताल में मरीजों को बांटे फल

Ravi Sahu

नितेश रेवारी का जवाहर नवोदय में चयन

Ravi Sahu

Leave a Comment