Sudarshan Today
Other

खरगोन जिले के किसान भी एम एस पी को लेकर आंदोलन की तैयारी में

सुदर्शन टुडे ब्यूरो लुकमान खत्री

देश की राजधानी दिल्ली कूच की तैयारी कर रहे किसानों को देशभर के किसान संगठनों का भी समर्थन मिलता दिखाई दे रहा है. इस कड़ी में मप्र के किसान भी ट्रेक्टर आंदोलन की राह पर जाते नजर आ रहे है।
मंगलवार को मप्र के खरगोन जिले में राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले कृषि मंडी किसान भवन में प्रेसवार्ता आयोजित की गई।
महासंघ के पदाधिकारी गोपाल पाटीदार ने कहा कि सयुक्त किसान मोर्चा के अंग होने के नाते हम आंदोलन के साथ है, सरकारों का रुख सत्ता में आकर पूरी तरह बदल जाता है। पीएम मोदी के विपक्ष में रहते हुए किसानों को एमएसपी देने का समर्थन किया था आज वही किसानों को आंदोलन करने पर मजबूर कर रहे है। महासंघ पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि दिल्ली कुच कर रहे किसानों के साथ यदि सख्ती की गई तो जिले के किसान उनके समर्थन में जिले के नेशनल हाइवे पर प्रदर्शन करेंगे। इस आंदोलन में निमाड़ अंचल से जुड़े सभी किसान शामिल होंगे। यह प्रदर्शन ट्रेक्टरों, पशुधन, परिवार के साथ होगा। हमारी मांग है कि एमएसपी के साथ स्वामी नाथन रिपोर्ट लागू की जाय। कृषि बाजार सरकार के कंट्रोल से बाहर हो गया है ,सब्सिडी का फायदा किसानों को नहीं बल्कि व्यापारियों और उद्योग पतियों को मिलता है, इसलिए किसान अभी भी कर्जदार है। 65% किसान समाज अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है , एमएसपी की गारंटी मिलने के बाद कॉरपोरेट जगत का बहुत बड़ा हिस्सा छीनने वाला है इसलिए वह इसे रोक रहे हैं, सरकार जल्दी किसानों की मांगों को माने । इस संबंध में उन्होंने महामहीम राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार को ज्ञापन भी सोपपा ।

Related posts

भारत में लागू हुआ सी ए ए ,,,,,,रवींद्र सिंह (मंजू सर) मैहर की कलम से।

Ravi Sahu

लोहरदगा जिला विधिक सेवा प्राधिकार द्वारा विशेष जागरूकता शिविर सह आउटरीच कार्यक्रम आयोजित

Ravi Sahu

एकल अभियान अंचल बालाघाट संघ उकवा संघ द्वारा बिरसा में 10 दिवसीय आचार्य अभ्यास कार्यक्रम

Ravi Sahu

ओलावृष्टि से फसल नुकसान होने पर किसानों ने अंचल में आवेदन जमा कर की मुआवज़े की मांग

Ravi Sahu

खेल के माध्यम से प्रतिभाएं आ रही है।

Ravi Sahu

तालाब में नहाने के दौरान गहरे पानी में डूबने से एक युवक की हुई मौत

Ravi Sahu

Leave a Comment