Sudarshan Today
Other

विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत नगर के बंटी नगर और अहमदपुर चौराहा पर आयोजित हुआ

धर्मेंद्र गुप्ता की रिपोर्ट

विदिशा :- कार्यक्रम,योजनाओं का लाभ लेकर खुशहाली से जीवनयापन कर रहे आमजन – विधायक श्री टंडन*

विकसित भारत संकल्प यात्रा अंतर्गत आज विदिशा नगरीय क्षेत्र के बंटी नगर चौराहा एवं अहमदपुर चौराहा पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ कार्यक्रम में जिले को आवंटित आई.ई.सी वैन प्रचार रथ के माध्यम से विकसित भारत संकल्प वीडियो तथा प्रधानमंत्री जी के संदेश का प्रसारण किया गया जिसे नगर के गणमान्य नागरिकों व हितग्राहियों के द्वारा देखा और सुना गया।

इसके पहले कार्यक्रम का शुभारंभ जनप्रतिनिधियों के द्वारा मां सरस्वती जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन व कन्या पूजन कर किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विदिशा विधायक श्री मुकेश टंडन कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार ने विभिन्न योजनाएं प्रारंभ कर आम नागरिकों के जीवन में खुशहाली लाने का कार्य किया है। जनहित में यह कार्य निरंतर जारी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना तहत नगर से लेकर गांव गांव तक गरीबों के पक्के मकान बनाए गए हैं। अब गरीब व्यक्ति भी पक्की छत के नीचे बिना किसी परेशानी के जीवन यापन कर रहे हैं। आयुष्मान कार्ड बनाए गए हैं ताकि गरीब व्यक्ति का पांच लाख रुपये तक का मुफ्त में ईलाज हो सके। घर-घर पेयजल की व्यवस्था की गई है। पानी के लिए आम जनों को परेशान नहीं होना पड़ता है। किसान बंधुओं को किसान सम्मान निधि प्रदाय की जा रही है। उन्होंने अन्य विभिन्न योजनाओं पर भी प्रकाश डाला विदिशा नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती प्रीति शर्मा ने कहा कि आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के साथ गारंटी रथ हम सब के बीच मौजूद है। योजनाओं का लाभ लेने से वंचित नागरिकों को योजनाओं का लाभ देने के उद्देश्य से ही यह यात्रा निकाली जा रही है। ग्रामीण क्षेत्र के बाद अब यह यात्रा नगरीय क्षेत्र में भी आई है। इस यात्रा के माध्यम से जन-जन तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है।

विदिशा नगरीय क्षेत्र के बंटी नगर चौराहा एवं अहमदपुर चौराहा पर आयोजित कार्यक्रमों में नगरपालिका, स्वास्थ्य विभाग, आजीविका मिशन, कृषि विभाग, महिला एवं बाल विकास समेत अन्य विभागों द्वारा स्टॉल भी लगाए गए थे। इसके अलावा बैंक द्वारा भी एक स्टाल लगाया गया था जिसके माध्यम से रोजगार स्थापित करने के लिए संचालित विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी जा रही थी व योजनाओं तहत ऋण प्राप्त करने के लिए पंजीयन हेतु जानकारी प्रदाय की गई। साथ ही नवीन योजना पीएम विश्वकर्मा योजना की जानकारी भी कार्यक्रम में मौजूद नागरिकों को दी गई और उन्हें इस योजना तहत लाभ उठाएं की अपील भी की गई। कार्यक्रम में जनप्रतिनिधियों ने लाभार्थियों को हितलाभ का वितरण भी किया। तथा विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित हितग्राहियों ने मंच से ही अपने अनुभव सांझा किये।

इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि श्री राकेश शर्मा, जनपद अध्यक्ष श्री वीरसिंह रघुवंशी, श्री बाबूलाल ताम्रकार, पूर्व कोऑपरेटिव बैंक अध्यक्ष श्री श्याम सुंदर शर्मा, गणमान्य नागरिकगण, लाभार्थी तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी गण मौजूद रहे।

Related posts

ग्रामीण क्षेत्रों के पंडालों में विराजीं मां जगत  जगदंबे शक्ति की आराधना मय हुआ अंचल

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री द्वारा लाड़ली बहना योजना की 5वीं किश्‍त सिंगल क्लिक के माध्‍यम से की गयी अंतरित

Ravi Sahu

108 सेवा में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी:आरोपियों ने बेरोजगारों को निशाना बनाया कोर्ट के आदेश पर केस दर्ज

Ravi Sahu

महीनों से खराब पड़ा है हैंडपंप, पानी के लिए भटक रहे ग्रामीण

Ravi Sahu

केन बेतवा लिंक परियोजना से जिले के 86 ग्राम लाभांवित होंगे

Ravi Sahu

शिकारपुर पहुँच कर पांढुरना के कांग्रेसीयो ने दी नकुलनाथ को अग्रिम बधाई

Ravi Sahu

Leave a Comment