Sudarshan Today
BODA

एडवांस इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल बोड़ा में बच्चों ने मनाया शिक्षक दिवस

सुदर्शन टुडे ओमप्रकाश राठौर बोड़ा पत्रकार

बोड़ा:- नगर बोड़ा की प्रतिष्ठित संस्था एडवांस इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल बोड़ा में शिक्षक दिवस धूम धाम से मनाया गया। बच्चो ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर अतिथियों को मंत्र मुग्ध कर दिया। शिक्षको के महत्व को उजागर किया। वहीं शिक्षको ने भी बच्चों को आर्शीवाद देकर उज्ज्वल भविष्य की कामना की ।मंगलवार को एडवांस इंटरनेशनल एकेडमी स्कूल बोड़ा में आयोजित शिक्षक दिवस कार्यक्रम की शुरुआत मां सरस्वती और भारत माता व डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्ज्वलित करके की गई। इस दौरान बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए ।

*शिक्षक दिवस साल 1962 में मनाया गया* स्कूल संचालक श्री मति प्रभा दिलिप राठोड़ ने बताया कि दरअसल शिक्षक दिवस भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के मौके पर मनाया जाता है। पहली बार शिक्षक दिवस साल 1962 में मनाया गया था जब डॉ. सर्वपल्ली देश के राष्ट्रपति के रूप में चुने गए थे। उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया गया। हमारा जीवन शिक्षा के बिना अंधकार के समान होता है और अज्ञान से ज्ञान की ओर लें जाने वाले शिक्षक का हमारे जीवन में अहम सहयोग होता है।

प्रधानाध्यापक हेम सिंह कुशवाह ने बताया कि डॉ० सर्वपल्ली राधाकृष्णन भारत के पहले उप-राष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति रहे। वे भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद, महान दार्शनिक थे। उनके इन्हीं गुणों के कारण सन् 1954 में भारत सरकार ने उन्हें सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न से अलंकृत किया था। हमारे जीवन में गुरु स्तभ के समान होता है।
इस मौके पर एडवांस इंटरनेशनल एकेडमी बोड़ा के सभी शिक्षक – शिक्षिकाओ अरबाज खान, अंजली सक्सेना, प्रीति जायसवाल, सिफा मंसूरी, उषा बेरागी, सुषमा वैष्णव, कुसुम वैष्णव, पायल राठौर, मेघा राठौर, को विद्यार्थियों द्वारा गिफ्ट भेट कर सम्मानित किया गया।

Related posts

नगर बोड़ा में रियान वाटर टेक प्राइवेट लि. कम्पनी ने पाइपलाईन के लिए खोद दी सड़क,रिपयेर करना भूले

Ravi Sahu

शत प्रतिशत रहा शासकीय कोड़ियागोड़ हाई स्कूल परिणाम

Ravi Sahu

बोड़ा पुलिस तिम द्वारा अबैध शराब बेचने व तस्करों के विरूद्ध लगातार किया जा रहा कड़ा प्रहार

Ravi Sahu

उमरी में श्री मद भागवत कथा का समापन* अंतिम दीन उमड़ा श्रद्धालुओ का जनसैलाब।

Ravi Sahu

राष्ट्रीय संत असंग देव जी महाराज का स्वागत सम्मान किया बोड़ा में।

Ravi Sahu

श्री राम नवमी पर बोड़ा में फूलमाली समाज ने निकाला विशाल चल समारोह, बड़ी धूमधाम से मनाया नगर में श्री राम जन्मोत्सव

Ravi Sahu

Leave a Comment