Sudarshan Today
aathneramlabaitulbhopalDELHI

क्या अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं सीएमओ बचा पाएंगे नगर परिषद आठनेर की साख ,

क्या अध्यक्ष उपाध्यक्ष एवं सीएमओ बचा पाएंगे नगर परिषद आठनेर की साख

वायरल वीडियो एवं शपथ पत्र की सच्चाई का कर पाएंगे खुलासा…?

बैतुल/आठनेर :- भाजपा के जनप्रतिनिधि जिस प्रकार से अपनी सरकार के द्वारा बनाई गई योजनाओं को भ्रष्टाचार मुक्त बताकर सफल संचालन एवं क्रियान्वयन बताकर अपनी वाहवाही लूटते नजर आते हैं। और यह भी कहते नजर आते हैं कि यदि कोई रिश्वत मांगता है। तो उस पर कार्यवाही कराई जाएंगी। फिर वायरल वीडियो और शपत पत्र की पुष्टि करना से भाजपा के जनप्रनिधियो को डर क्यो शता रहा है। ऐसी क्या मजबूरी है। की आठनेर नगर परिषद में विराजमान भाजपा के जनप्रतिनिधि अपनी सरकार की योजनाओं पर लग रहे रिश्वत के धब्बे को धोना नहीं चाहती। एवं वायरल वीडियो तथा वायरल शपथ पत्र का खुलासा करवने में अपनी भूमिका निभाते नजर नही आ रही। बता दे कि हाल ही में बैतुल जिले की नगर परिषद आठनेर में आवास योजना की किस्त हितग्राही को प्रदान करने के एवज में ₹5000 रिश्वत की मांग का शपथ पत्र एवं वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद से ही नगर परिषद क्षेत्र में यह काफी चर्चा का विषय बन चुका है। नगर के बुद्धिजीवी लोगों का मानना है कि इससे नगर परिषद की छवि धूमिल हो रही है। जिस पर नगर परिषद के वर्तमान जिम्मेदार नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती सुषमा/मनोज जगताप , नगर परिषद उपाध्यक्ष विनय जितपुरे एवं सीएमओ दिनेश तिवारी द्वारा आगे आकर वीडियो एवं शपथ पत्र की जांच करवा कर सत्यता की पुष्टि करवानी चाहिए। जिससे कि वायरल वीडियो एवं शपथ पत्र की सत्यता सबके सामने आ सके। यदि वायरल वीडियो एवं शपथ पत्र आठनेर नगर परिषद के कर्मचारियों को जानबूझकर बदनाम करने की साजिश के तहत बनाया गया है। तो ऐसे हितग्राही पर भी नियमानुसार कार्रवाई होनी चाहिए। जिससे कि नगर परिषद की छवि को धूमिल होने से बचाया जा सके।

मामले को दबाने का किया जा रहा पूरा प्रयास
विभागीय सूत्रों की माने तो सामने आ रहा कि उक्त हितग्राही का परिषद के किसी कर्मचारी द्वारा एक और वीडियो बनाया गया है जिसमें की रिश्वत के आरोपों को झूठा साबित किया जा सके। परंतु अभी तक ऐसा कोई वीडियो सामने नहीं आया। वायरल वीडियो एवं शपथ पत्र के आधार पर कहीं ना कहीं उंगलियां आवास प्रभारी एवं उनके साथ कार्यरत कर्मचारियों पर उठती नजर आ रही है। यह भी सामने आ रहा है कि उक्त मामले को दबाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है।

भाजपा नेता के करीबी है रिश्वतखोर कर्मचारी
विश्वसनीय सूत्रों की माने तो रिश्वत का खेल लंबे समय के किया जा रहा है। परन्तु जब मामला सोशलमीडिया में सार्वजनिक हो गया तो अब मामले को दबाने के लिए अथक प्रयास किए जा रहे हैं। उक्त शपथ पत्र एवं वीडियो क्षेत्र के अधिकतर बड़े एवं छोटे भाजपा एव कांग्रेस नेताओं तक भी पहुंचाए गए हैं। आगे यह भी बताया कि रिश्वतखोर कर्मचारी नगर के किसी प्रतिष्ठित भाजपा नेता के करीबीयो में गिना जाता है। इस कारण मामले पर पर्दा डालने का पूरा प्रयास कर मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। मामले की सच्चाई को सामने लाने में शायद भाजपा के जनप्रतिनिधि इसलिए विश्वास नही रखते। अब वह स्वयं ही पार्टी की छवि खराब कराणा चाहते है तो इसमें कोई क्या कर सकता है। आगे यह भी सामने आया कि आठनेर नगर की जनता जानती है कि रिश्वतखोरी करने वाला कर्मचारी कौन है। जो भी हो परंतु वायरल वीडियो एवं शपथ पत्र से आठनेर नगर परिषद की छवि बेतहाशा धूमिल होते जा रही है। जानकारी में सामने यह भी आया कि सीएमओ तिवारी उक्त वायरल वीडियो एवं शपथ पत्र की जांच कर पुष्टि करते हुवे मामले का खुलासा कराना चाहते हैं। परंतु राजनीतिक दबाव के चलते वह यह नहीं कर पा रहे। बता दे कि ऐसा ही एक और वायरल वीडियो और शपथ पत्र सामने आया है। जिसमे भी नगर परिषद के आवास योजना में लाभ के एवज में कर्मचारियों पर रिश्वत के आरोप लगाए जा रहे है।

पार्षद का आश्वासन आश्वासन तक सीमित
उक्त मामले पर मीडिया के प्रतिनिधि द्वारा जब पूर्व में वार्ड नंबर 9 की पार्षद सारिका/ ज्ञानदेव माथनकर ने अपने कथन में बताया था। कि संबंधित आवास हितग्राही से शपथ पत्र मिला है। और हितग्राही ने वीडियो रिकॉर्ड कर बयान दिए हैं। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग करेंगे। अब सवाल यह है कि विगत 3 दिनों में पार्षद अभी तक आगे क्यों नहीं आये। कब अपने कथन के आधार पर नगर परिषद में शपथ पत्र और वीडियो सामने रख सीएमओ और अध्यक्ष से कार्यवाही की मांग करेंगे। कहीं ना कहीं पार्षद की साख भी कथन के बाद दांव पर लगते नजर आ रही है। वार्ड की जनता इस इंतजार में बैठी है। कि पार्षद महोदया कब आगे आएंगी और जांच कराकर दोषियों पर कार्यवाही करवाएगी।
*इनका कहना है*
1) मैं चार-पांच दिन से बाहर था। इसकी जानकारी मुझे नहीं है। कल परिषद पहुंचकर मैं सीएमओ साहब से उक्त मामले पर चर्चा करता हूं।

विनय जितपुरे
उपाध्यक्ष नगर परिषद आठनेर

2) उक्त मामले में आगे की जानकारी के लिए नगर परिषद सीएमओ दिनेश तिवारी से फोन पर संपर्क कर जानकारी से अवगत होना चाहा तो। साहब फोन उठा कर जानकारी देना नही चाहते। आखिर मीडिया के सवालों से क्यो भागते नजर आ रहे सीएमओ आठनेर।

दिनेश तिवारी (सीएमओ)
नगर परिषद आठनेर

मेरे द्वारा हितग्राही का शपथ पत्र और वीडियो सीएमओ साहब को व्हाट्सएप पर सेंड किया गया था। उस पर क्या जांच हुई है उसकी अभी जानकारी नहीं मिली है। पीआईसी की बैठक होने वाली है। उसमे इस शपथ पत्र और वीडियो को सबके सामने रखकर कार्रवाई की मांग की जाएगी। रिश्वतखोरी करने वालो को बख्शा नही जायेगा।

सारिका /ज्ञानदेव माथनकर
पार्षद वार्ड 09 आठनेर

Related posts

मजदूरों का हक छीनकर रेत के कारोबार में लगे विधायक :- मनोज मालवे

Ravi Sahu

गोडाउन निर्माण में भारी अनियमितता, ग्राम खैरवाड़ा का मामला

Ravi Sahu

युवा महापंचायत की जिला स्तरीय प्रतियोगिता में सहभागिता

Ravi Sahu

भोपाल न्यू आदर्श श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा कई पत्रकारों का सम्मान किया

Ravi Sahu

नेम प्लेट लगाकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का दिया जा रहा संदेश

Ravi Sahu

संगीत में रामायण पाठ भजन संकीर्तन देवी जागरण एवं विशाल भंडारा संपन्न

Ravi Sahu

Leave a Comment