Sudarshan Today
bhikangaon

ग्राम गौराडिया में पैसा एक्ट में नही बनी समिति,ग्रामीणों ने सरपंच व जनपद प्रतिनिधि पर लगाये आरोप

मो अली खत्री की रिपोर्ट

भीकनगांव।। ग्राम गोराडिया में पैसा एक्ट को लेकर नही बनने, सामुदायिक भवन पर कब्जे तथा घटिया निर्माण को लेकर ग्रामीणों ने एसडीएम व जनपद में जाकर शिकायत की गई।

ग्राम के राजेश असलकर, प्रगयेष चौहान, भगवान पटेल, शिवनाथ चौहान, सुनिल नॉर्वे, बद्री असलकर ने बताया कि शासन के नियमानुसार पैसा एक्ट को लेकर ग्राम सभा आयोजित कर सर्व सम्मती से समिति का गठन किये जाने के निर्देशों के बाद भी पंचायत में सरपंच व जनपद द्वारा समिति का गठन नही होने दिया जा रहा है। इससे पहले भी 2 बार मुनादी होने से रोका जा रहा है तथा बार बार समिति का गठन होने से रोका जा रहा है। साथ ही गौराडिया में सांभर बाबा मंदिर के सामने आदिवासी समाज हैतु बने सामुदायिक भवन का निजी उपयोग कर भवन का दुरुपयोग किया जा रहा है। साथ ही पंचायत में बने सार्वजनिक शौचालय व ग्राम पंचायत भवन की बाउंड्री वाल निर्माण के दौरान घटिया सामग्री उपयोग में ली जाने, मिट्टी वाली रेत निर्माण में उपयोग में लिए जाने को लेकर ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई।

जनपद सीईओ ओपी शर्मा ने बताया की आवेदन मिलने पर ग्राम सचिव से बात की जाने पर बताया कि 4 बार पैसा एक्ट को लेकर ग्राम सभा हुई जिसमें विवाद होने से स्थगित की गई।
अब 4 जनवरी को जनपद द्वारा नियुक्त नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में ग्राम सभा आयोजित कर समिति का गठन किया जाएगा। तथा सामुदायिक भवन पर कब्जे व निर्माण में घटिया सामग्री की शिकायत की जांच भी की जाएगी।

Related posts

भिकनगाव आज माननीय विधायक महोदया श्री मति झूमा सोलंकी जी द्वारा हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम अंतर्गत छटवा दिन

Ravi Sahu

3 लाख 64 हजार की लागत से किया नाली निर्माण

Ravi Sahu

पुलवामा के शहीदों को दी श्रदांजलि

Ravi Sahu

मध्य प्रदेश मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर आज हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम नवा दिन

Ravi Sahu

हाथ से हाथ जोड़ो कार्यक्रम में शामिल हुई विधायक झूमा सोलंकी

Ravi Sahu

भीकनगांव नगर परिषद मे सफाई कर्मचारियों ने किया हंगामा

Ravi Sahu

Leave a Comment