Sudarshan Today
heeradehi

हीरादेही वन चौकी फाॅरेस्‍ट की टीम लगातार कर रही कार्रवाई ,वन अमले को देख बाइक और अवैध सागौन छोड़कर भागे तस्‍कर,।

 

जिला ब्यूरो चीफ रामेशवर लक्षणे

हीरादेही वनक्षेत्र में एक बार फिर सागौन तस्करों से वन विभाग की टीम का आमना-सामना हुआ है। हालांकि सभी तस्कर घने कोहरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। फॉरेस्ट टीम की इस कार्रवाई के दौरान 6 नग सागौन चरपट और मोटरसाइकिल बरामद की गई हैं। गौरतलब है कि डीएफओ विजयानन्तम टी.आर. के सख्त निर्देश के बाद वन विभाग की टीम एक्शन मोड में है। वन क्षेत्रों में लगातार गश्ती के चलते माफियाओं में हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई हैं। बुधवार रात भी वन कर्मियों की सघन गश्ती के चलते सागौन तस्कर अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाए।
जानकारी सामने आई है कि वन विभाग को आठनेर परिक्षेत्र के हीरादेही वनक्षेत्र में सागौन तस्करों के निकलने की सूचना मिली थी। बुधवार- गुरुवार रात में वन विभाग की टीम मौके पर तैनात हो गई थी।
वन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मुखबीर से सूचना मिलने के बाद डीएफओ विजयानन्तम टीआर के मार्गदर्शन में आठनेर परिक्षेत्र मुख्यालय मोर्शी के कर्मचारियों की तीन टीम गठित कर हीरादेही वनक्षेत्र में गश्ती की गई।

टीम को समीप आते देख आरोपी गाड़ी छोड़कर खेतों की तरफ भाग गया। घना कोहरा होने के कारण आरोपी गश्ती दल की पकड़ में नहीं आया। इस कार्यवाही में हीरादेही वनक्षेत्र से मौके पर एक मोटर साइकिल सहित सागौन चरपट 06 नग 0.144 घ.मी. जप्त कर नियमानुसार पी.ओ.आर. क्रमांक 948 / 49 दिनांक 28.12.2022 पंजीबद्ध किया गया। फिलहाल वन अमला फरार आरोपियों की तलाश में जुटा हुआ है।

Leave a Comment