Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तामोट में किया 1070 करोड़ की टेक्सटाईल नवीन निवेश परियोजना का किया अनावरण,स्थानीय युवाओं को रोजगार देने वाले उद्योगों को सरकार सुविधाएं देगी-

 

रायसेन। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सरकार ऐसे उद्योग को तमाम सुविधाएं और सहूलियत देगी जो मध्यप्रदेश के स्थानीय निवासियों को रोजगार देगी।मुख्यमंत्री गुरुवार को रायसेन जिले की गौहरगंज तहसील के उद्योग नगरी तामोट में सागर टेक्सटाइल मैन्यूफेक्चरिंग प्राईवेट लिमिटेड के 1070 करोड़ की नई परियोजना का अनावरण करने के बाद संबोधित कर रहे थे। समारोह को ओद्योगिक निवेश और प्रोत्साहन मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव,भोजपुर के भाजपा विधायक सुरेन्द्र पटवा और कंपनी के चेयरमैन सुधीर अग्रवाल ने भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि आज टेक्सटाइल इंडस्ट्री में मध्यप्रदेश देश के 10 अग्रणी राज्यों में शुमार है और उनकी कोशिश है कि प्रदेश अव्वल स्थान पर हो। उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश के टेक्सटाइल उत्पाद दुनिया भर में निर्यात हो रहे है और अपनी अलग पहचान बनाई है।मुख्यमंत्री ने कहा कि आज प्रारंभ हो उद्योग से प्रदेश के 3 हजार से अधिक बेटे बेटियो को सीधे रोजगार मिलेगा और हजारों को अप्रत्यक्ष रूप से भी रोजगार अर्जित होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनका पूरा ध्यान बेटा बेटियो और भांजे भांजियों को रोजगार देने पर है और अगले एक वर्ष में एक लाख सरकारी नौकरियों के अलावा हर माह करीब 2 लाख युवाओं को स्व रोजगार से भी जोड़ने का काम चल रहा है। मुख्यमंत्री ने सागर ग्रुप में 60 फीसदी कामगार महिलाए होने और परिसर के नशामुक्त होने पर संस्थान की तारीफ भी की। मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों का आव्हान किया कि वे मध्यप्रदेश में निवेश करे। उन्होंने कहा कि गेंहू सहित अनेक उपज के उत्पादन में मध्यप्रदेश कई राज्यों से आगे है। प्रदेश ने निर्यात में भी कीर्तिमान स्थापित किए है। उन्होंने कहा कि उद्योग मित्र वातावरण के दृष्टिगत जनवरी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के अलावा प्रवासी भारतीय सम्मेलन भी होगा।

ओद्योगिक निवेश मंत्री ने कहा कि उद्योगों को पानी सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जायेगी।

इससे पहले मुख्यमंत्री चौहान ने सागर मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटेड की अत्याधुनिक नवनिर्मित टेक्सटाइल इकाई का अवलोकन किया तथा सागर ग्रुप की नवीन निवेश परियोजना का अनावरण किया। इस नवीन प्योजना के पूर्ण होने पर निर्मित फेब्रिक देश एवं 20 से ज़्यादा देशों में निर्यात किया जाएगा। कार्यक्रम के प्रारंभ में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने संस्था प्रांगण में कन्या पूजन व पारीजात का पौधा-रोपण किया।

कार्यक्रम में जिले के प्रभारी और सहकारिता मंत्री श्री अरविंद भदौरिया, स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, सांसद विदिशा रायसेन रमाकांत भार्गव, सिलवानी विधायक रामपाल सिंह राजपूत सहित अन्य जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक भी उपस्थित थे।

Related posts

नि शुल्क स्वास्थ्य मेला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निपनिया में सम्पन्न

Ravi Sahu

नेशनल लोक अदालत में न्यायालयों में लंबित 447 प्रकरणों का निराकरण हुआ

Ravi Sahu

एकल अभियान अंचल बरेली केंद्र सिलवानी मैं दो दिवसीय अभय युद्ध क्लब खेल प्रतियोगिता संपन्न हुई

Ravi Sahu

मोदी जी के जन्मदिवस पर युवामोर्चा द्वारा वृहद रूप से जिले भर मे किया गया वृक्षारोपड़

Ravi Sahu

श्री देवनारायण मंदिर पर जन्म उत्सव की तैयारी शुरू

sapnarajput

नगर पालिका की लापरवाही चरम पर आरटीआई का भी नहीं देते जवाब

asmitakushwaha

Leave a Comment