Sudarshan Today
khargon

महेश्वर घाट पर हुआ स्थापना दिवस का सांध्य कार्यक्रम*

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन

 

*रामस्तुति और शिव स्तुति के साथ कई सांस्कृतिक कार्यकम का आयोजन*

 

*कृषि मंत्री वर्चुअली जुड़कर लिया लुत्फ किया संबोधित*

खरगोन प्रदेश के 67 वे स्थापना दिवस का सांध्य सांस्कृतिक कार्यकम का आयोजन महेश्वर में माँ अहिल्या घाट पर कला साधक समारोह के रूप में हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमति अनुबाई तंवर ने दीप प्रज्जवलित कर किया। कार्यक्रम में बड़वाह के नटेश्वर कला संस्थान के दल द्वारा संस्कृत संगीतमाला में अविस्मरणीय नृत्य नाटिकाएं प्रस्तुत की। कार्यक्रम में कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम, पुलिस अधीक्षक श्री धर्मवीर सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती ज्योति शर्मा, कसरावद एसडीएम श्री अग्रिम कुमार, मण्डलेश्वर एसडीएम दिव्या पटेल सहित प्रतिनिधियों में महेश्वर नगर परिषद अध्यक्ष अलका गजराज, खरगोन नपा अध्यक्ष श्रीमती छाया जोशी, मण्डलेश्वर नपरि अध्यक्ष श्री विश्वदीप मोयदे, करही नपरि अध्यक्ष नंदकिशोर खेडेकर, करही नगर परिषद उपाअध्यक्ष महेश आसवानी सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

 

रामस्तुति और शिव स्तुति का माँ नर्मदा तट पर नृत्य का आयोजन

 

नटेश्वर कला संस्थान बड़वाह के दल द्वारा महेश्वर में माँ अहिल्या तट पर संस्कृत के श्लोक पर आधारित गीत संगीत की अनोखी प्रस्तुतियां दी गई। इसमें रामस्तुति दीपो के साथ कि गई। नृत्य दलों ने संस्कृत के श्लोक सह संगीत पर नृत्य नाटिका प्रस्तुत हुई। इस नाटिका के बाद शिव स्तुति चार नर्तकों द्वारा हाथों में धनुष लेकर नृत्य शैली ने सबको मंत्रमुग्ध किया। वंदे शिवम शंकरम में शिव की नृत्य में महसूस करने का अवसर प्राप्त हुआ। इसके बाद पणिहारी नृत्य और गणगौर नृत्य ने तो महेश्वर के नागरिको को भाव विभोर किया। इसके पश्चात भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुए।

 

कृषि मंत्री ने वर्चुअली लुत्फ़ लिया

 

स्थापना दिवस के महेश्वर में हुए सांध्य कार्यक्रम का वर्चुअली जुड़कर रामस्तुति और शिवस्तुति सहित पूरे सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुत्फ लिया। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने भी सम्बोधित किया। कृषि मंत्री श्री कमल पटेल ने सम्बोधित करते हुए नागरिको से खरगोन जिले को नम्बर 1 जिला बनाने में अपना सहयोग देने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में निरन्तर बढ़ रहे है। उनके नेतृत्व में हम देश को प्रदेश को नम्बर एक प्रदेश बनाने में जुटे है। अभी हमारा मप्र आयुष्मान,पीएम आवास, कृषि क्षेत्र में नम्बर एक पर है। अब प्रदेश में सबको योग्यतानुसार रोजगार देने की दिशा में बढ़ रहे है।

 

दिनेश, रवि और निखिल को नोका सज्जा में मिला पुरस्कार

 

इस कार्यक्रम के साथ ही नोक सज्जा कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। इस नोका सज्जा प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार निखिल केवट, द्वितीय रवि केवट और तृतीय पुरस्कार दिनेश पूनमचंद ने प्राप्त किया। कार्यक्रम का समापन माँ नर्मदा की आरती के साथ समापन हुआ।

Related posts

संत शिरोमणि श्री सेवालाल जी महाराज का 285 वा जन्मोत्सव 15 फरवरी को

Ravi Sahu

खरगोन जिले में अलसुबह अवैध मदिरा विक्रेताओं के हड्डों पर मारा छापा, 2 लाख 3 हजार की मदिरा जप्त

Ravi Sahu

*खरगोन,पीएम आवास का राज्य स्तरीय कार्यक्रम 28 सितम्बर को होगा शुभारंभ*

Ravi Sahu

राष्ट्रीय गुणवत्ता आश्वासन मानक की टीम ने उपस्वास्थ्य केन्द्र नहाल्दा में स्वास्थ्य सुविधाओं का किया मूल्यांकन

Ravi Sahu

राज्य विधिक सेवा महिलाओं के विरुद्ध हिंसा एवं रोकथाम के लिए एक दिवसीय आयोजन

Ravi Sahu

खरगोन मानव अधिकार दिवस मनाया

Ravi Sahu

Leave a Comment