Sudarshan Today
राजगढ़

सैकड़ों शिक्षकों ने ज्ञापन सौंपकर पुरानी पेंशन बहाली की लगाई गुहार।प्रधानमंत्री सहित मुख्यमंत्री के नाम सौंपा शिक्षकों ने ज्ञापन।

दीपक चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़। भारत सरकार द्वारा जनवरी 2005 से शासकीय कर्मचारियों के लिए चल रही पुरानी पेंशन योजना बंद कर नई पेंशन योजना प्रारंभ की गई थी इस योजना से शासकीय कर्मचारियों का सेवा निर्मित होने पर या सेवा में रहते निधन होने पर आश्रित परिवार का अत्यल्प पेंशन राशि होने के कारण जीवन जीना ही संभव नहीं हो पा रहा हे। इसे लेकर संपूर्ण देश का केंद्रीय और राज्य कर्मचारी संघ आक्रोशित होकर लगातार आवेदन और ज्ञापन सोंफ रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को राज्य शिक्षक कर्मचारी संगठन के सैकड़ों शिक्षकों ने एक साथ सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर एसडीएम जूही गर्ग को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नाम का ज्ञापन सौंपा जिसमें उन्होंने मांग की कि पुरानी पेंशन को तत्काल बहाल किया जाए। जिससे रिटायरमेंट के दौरान हमारे परिवार का पालन पोषण सुचारू रूप से हो सके। उन्होंने मांग की है कि नई पेंशन नीति एनपीएस को तत्काल बंद कर पुरानी पेंशन योजना ओपिएस को तत्काल बहाल किया जाए। इस अवसर उनके समर्थन में राजगढ़ विधायक बापू सिंह तंवर, शिक्षक संघ के जिले के पदाधिकारियों के साथ ही सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे।

Related posts

सारंगपुर तहसील के ग्राम भ्याना मे शासकीय हाई सेकेंडरी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने शिक्षक दिवस के उपलक्ष में शिक्षकों का सम्मान किया गया

asmitakushwaha

कलेक्टर ने किया अस्पताल का निरीक्षण,समय से ड्यूटी पहुंचने दिए निर्देश।

Ravi Sahu

प्रचीन धरोहरों का अस्तित्व खतरें मे रानीरुपमती का मकबरा व अठ्ठार खम्बे जो सारंगपुर की शान माना जाते है।

Ravi Sahu

कब होगा विकास कब बदलेगी इस क्षेत्र की तकदीर और तस्वीर आजाद भारत में भी गुलामी जैसी जिंदगी जीने को मजबूर तँवरवाड़ क्षेत्र के लोग।

Ravi Sahu

युवा मोर्चा का वृहद वृक्षारोपण अभियान 218 वार्ड और 625 पंचायत समितियों के माध्यम से लगाए जा रए जिले में पौधे।

Ravi Sahu

अंतर्राष्ट्रीय स्वैच्छिक सेवा दिवस के उपलक्ष मे संगोष्ठी का हुवा आयोजन।

Ravi Sahu

Leave a Comment