Sudarshan Today
बदनावर

कोरोना काल मे विलीन आत्माओ के मोक्ष के लिये श्रीमद् भागवत कथा शुरू

बदनावर। श्रीमद् भागवत सत्संग ज्ञान यज्ञ सरस्वती कॉलोनी संजोग गार्डन बदनावर में प्रारंभ हुई प्रथम दिवस भैया ने श्राद्ध पक्ष के बारे में समझाते बताया की किस प्रकार गोकर्ण जी महाराज ने प्रेत में पड़े अपने भाई धुंधकारी का मोक्ष करवाया था। इस पर भैया ने कहा की अगर कोई भी जनमानस किसी पित्र के लिए भागवत कथा कराता है तो उस आत्मा को मोक्ष अवश्य होता है। इसका वर्णन गोकर्ण उपन्यास भागवत कथा में आता है एवं भैया ने भजनों की पंक्ति द्वारा समझाया की दूसरों का दुखड़ा दूर करने वाले तेरे दुख दूर करेंगे राम अर्थात आप किसी और का हित करते हैं तो परमात्मा सदा ही आपका हित करते हैं। श्री दुर्गा धाम परिवार इसी लक्ष्य को लेकर कोरोनावायरस से आत्माएं असमय प्रभु के चरणों में विलीन हो गई उनके निमित्त 11 यजमान बैठकर उन सभी आत्माओं की शांति के निमित्त कथा में पूजन पाठ करते हैं। भैया ने बताया कि जीवन में सद मार्ग पर चलकर ही अपनी आत्मा और इस मानव धर्म मे जितने विकार है उन सब का नाश कर सकते है इस मार्ग पर चलना चाहिए इसीलिए मृत्यु के उपरांत शमशान जाते वक्त बोला जाता है। राम नाम सत्य है और सत्य बोले तो गद्य है इस पर भैया ने बताया कि हर समय सत्य का साथ देना चाहिए और दीन दुखियों की सेवा करते हुए अपने जीवन को व्यतीत करना चाहिए।

कथा के प्रथम दिन अपना आशीर्वाद देने राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त संत श्री योगेश शास्त्री साकेत धाम रतलाम वाले पधार कर आशीर्वचन दिए एवं सभी दिवंगत आत्मा मोक्ष ऐसी शुभकामना देते हुए आशीर्वाद देकर मंगल कामना की।

Related posts

मधुबाला पगारिया का 69 घंटे का संथारा के साथ अरिहंत शरण हो गया

Ravi Sahu

बदनावर के कोद में मीडियाकर्मी के साथ घर मे घुसकर मारपीट बचाव के लिए आए पिता व बड़े भाई को भी पीटा

Ravi Sahu

शिक्षकों की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री से हेलीपेड पर मुलाकात कर ज्ञापन दिया

Ravi Sahu

भाजपा की ओर से दावेदारी कर रहे हैं वार्ड क्रमांक 8 से दीपक श्रीवास्तव

Ravi Sahu

बिना अस्त्र-शस्त्र के सुरक्षा किस प्रकार की जाए यह कराटे के माध्यम से सीख सकते हैं: उद्योग मंत्री दत्तीगांव राज्य स्तरीय ओपन कराटे चैंपियनशिप का हुआ शुभारंभ

Ravi Sahu

जिला पंचायत के लिए वार्ड 1 से 4 तक मे नया परिसीमन होने से कई गांव इधर से उधर जुड गए

Ravi Sahu

Leave a Comment