Sudarshan Today
कानपुर देहात

छात्रवृत्ति योजना में अधिक से अधिक संख्या में पात्र छात्रों के जिम्मेदारी से कराए ऑनलाइन आवेदन: जिलाधिकारी

 

 

सुदर्शन टुडे ब्यूरो चीफ शाहनवाज खान (सानु)

 

कानपुर देहात 28 जुलाई 2022

 

प्रमुख सचिव/निदेशक समाज कल्याण उ0प्र0लखनऊ के निर्देश के क्रम में वित्तीय वर्ष 2022-23 दशमोत्तर छात्रवृत्ति योजना में शासन द्वारा जारी समय-सारिणी के अनुसार संस्थानों के स्तर से निर्धारित समय-सीमान्तर्गत मास्टर डाटा अपडेशन एवं छात्र/छात्राओं से ऑनलाइन आवेदन कराये जाने हेतु आज दिनांक 28 जुलाई 2022 को प्रभात इन्जीनियरिंग कालेज बारा में जनपद के सम्बन्धित शिक्षण संस्थाओं के प्रधानाचार्य/नोडल अधिकारी की बैठक/कार्यशाला जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में आहूत की गयी।

बैठक में जिला समाज कल्याण अधिकारी/जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी/ जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी/ जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी कानपुर देहात द्वारा प्रतिभाग किया गया एवं शिक्षण संस्थाओं को छात्रवृत्ति के सम्बन्ध में पी0पी0टी0 के माध्यम से विस्तृत दिशा-निर्देश प्रदान किये गये साथ ही शिक्षण संस्थाओं को आवश्यक दिशा-निर्देश से सम्बन्धित विशेष बिन्दुओं के प्रपत्रों का वितरण किया गया। जिलाधिकारी द्वारा उपस्थित शिक्षण संस्थाओं के प्रधानाचार्य/छात्रवृत्ति नोडल अधिकारियों को शासन द्वारा चलायी जा रही छात्रवृत्ति योजना में अधिक से अधिक संख्या में पात्र छात्रों के ऑनलाइन आवेदन जिम्मेदारी के साथ कराये जाने सम्बन्धी कार्यवाही ससमय पूर्ण कराये जाने की अपेक्षा की गयी। इसके साथ मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के अन्तर्गत के अन्तर्गत जनपद के विभिन्न शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु निःशुल्क कोचिंग के सम्बन्ध में अवगत कराया गया एवं अपेक्षा की गयी कि वह राजकीय महाविद्यालय अकबरपुर में संचालित कोचिंग में छात्रों का पंजीकरण करायें। इसके साथ जिलाधिकारी द्वारा हर घर तिरंगा कार्यक्रम, वृक्षारोपण जियो टैगिंग पर भी प्रधानाचार्यों/प्राचार्यों को निर्देश दिये गये।

Related posts

विशाल सुंदरकांड का आयोजन मछरिया में कानपुर

Ravi Sahu

बच्चे की प्रथम शिक्षिका मां आखिर क्यों

Ravi Sahu

कानपुर देहात में पेड़ के नीचे मिला महिला का अधजला शव भाई ने ससुराल पक्ष पर लगाया हत्या का आरोप पति पत्नी में हुआ था विवाद

Ravi Sahu

भट्टा मालिक ने मजदूरों से जबरन कार्य कराने का किया प्रयास मजदूरों ने सटटी थाने का किया घेराव पुलिस से लगाई मदद की गुहार

Ravi Sahu

अग्निपथ को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट

asmitakushwaha

कानपुर देहात पहुंचेंगे परिवहन मंत्री नितिन गडकरी दर्शन सिंह महाविद्यालय में कार्यक्रम में करेंगे शिरकत 

Ravi Sahu

Leave a Comment