Sudarshan Today
मध्य प्रदेशसीहोर

केयर इंडिया संस्था ने ली इंटरफेस बैठक

 

सुदर्शन टुडे संवाददाता दिनेश तिवारी सीहोर

 

सीहोर। केयर इंडिया संस्था द्वारा होटल श्री कृष्णा पैलेस सीहोर मैं बैठक का आयोजन किया गया जिसमें सीहोर विकासखंड की पेस एवं मेल चैंपियन व कम्युनिटी मोबिलाइजर ने भाग लिया। कार्यक्रम में समन्वयक शैलेंद्र सिंह सोलंकी विगत 6 माह में हुए पेस प्रशिक्षण में उपस्थित रही। उन्होने कहा कि महिला सदस्यों एवं पुरुषों के लिए एक मंच है जहां वह अपने अनुभव एवं चुनौतियों को साझा कर रही हैं। कार्यक्रम में केयर इंडिया इंदौर से आए टीम लीडर डॉ. शरद किशले द्वारा बताया गया कि इस प्रशिक्षण के माध्यम से विगत चार-पांच वर्षों में दो लाख महिलाओं को प्रशिक्षित करने का संस्था का लक्ष्य है जो लगभग पूर्ण होने की स्थिति में है। इस कार्यक्रम के माध्यम से महिलाएं स्वयं की क्षमता वृद्धि कर आजीविका को कैसे आगे बढ़ा सकती हैं। साथ ही स्वयं व परिवार में समाज में महिला एवं जल कार्यक्रम से लाभान्वित हो रही हैं। इस पूरे कार्यक्रम में महिलाओं द्वारा संबंधित विभाग से उपस्थित अतिथि जैसे मध्य प्रदेश ग्रामीण आजीविका मिशन से सहायक विकास खण्ड अधिकारी भरत मेवाड़ा, सुश्री रेणु धाड़ी, जिला कंसलटेंट लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग सीहोर जीत परमार, नवनिर्वाचित सरपंच रविंद्र सिंह राजपूत लसूडिया परिहार पंचायत, जीवन सिंह राजपूत आदि ने शासकीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी एवं कुछ चुनौतियां को भी सांझा किया। साथ ही कार्यक्रम से मिली सीख को उन्होंने उपस्थित लर्निंग ग्रुप को उपस्थितजनों ने पूरे उत्साह के साथ सांझा किया।

कार्यक्रम का संचालन प्रज्ञा राजपूत प्रशिक्षक द्वारा किया गया। कार्यक्रम में सीहोर विकासखंड से प्रशिक्षक रवि सोनी, धर्मेंद्र चिरोलिया, अभिषेक राजपूत, मोहन मालवीय, राजेश गौर, वालेस मीना, किशोर मेवाड़ा, हेमलता पटेल, नीरज तोमर आदि उपस्थित रहे।

Related posts

गणेश उत्सव पर्व के पूर्व शहर की बदहाल सड़को के पैचवर्क करने को लेकर भाजपा युवा नेता गजेंद्र पाटील ने निगम आयुक्त से की मुलाकात

Ravi Sahu

शासकीय महाविद्यालय कायथा के विज्ञान मेले में मॉडल एवम पोस्टर्स की प्रदर्शनी

Ravi Sahu

*उत्कृष्ट कार्य करने पर प्रियंका रजक को किया गया सम्मानित*

Ravi Sahu

झिरन्या में हुआ स्वास्थ्य मेले का आयोजन

asmitakushwaha

दतिया जिले के इंदरगढ़ थाने में पदस्थ पुलिस कर्मी ने खुद को मारी गोली

Ravi Sahu

उन्नाव डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने अखिलेश यादव को लेकर दिया बड़ा बयान

Ravi Sahu

Leave a Comment