Sudarshan Today
रतलाम

कलेक्टर ने शहर में जलापूर्ति की समीक्षा की

शहर में जहां जल संकट रहेगा, उस वार्ड प्रभारी के विरुद्ध होगी कार्रवाई

सुदर्शन टुडे जिला ब्यूरोचीफ नवीन बैरागी

रतलाम,

नवागत कलेक्टर श्री नरेंद्र सूर्यवंशी ने रतलाम शहर में जलापूर्ति की समीक्षा की। निगम द्वारा किए जा रहे इंतजामों की जानकारी प्राप्त की। कलेक्टर ने निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में सभी नगरवासियों को नियमित रूप से जल उपलब्धता सुनिश्चित करें। किसी भी वार्ड में जल संकट पाए जाने पर उस वार्ड के प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में निगमायुक्त श्री सोमनाथ झारिया, एसडीएम श्री संजीव पांडे के अलावा निगम के कार्यपालन यंत्री सहायक यंत्री, उपयंत्री आदि उपस्थित थे।

कलेक्टर ने शहर की आबादी वार्डों की संख्या निगम के संसाधनों धोलावाड़ में जल उपलब्धता, शहर में हैंडपंपों, ट्यूबवेल की उपलब्धता आदि जानकारी प्राप्ति की। जानकारी लेने के बाद कलेक्टर ने कहा कि नगर निगम के पास संसाधनों की कमी नहीं, पानी भी पर्याप्त उपलब्ध है परंतु प्लानिंग का अभाव है। इस कारण कई हिस्सों में संकट देखने में आया है। बताया गया कि अधिक समस्या शहर के आउटर भाग में है, इसमें सैलाना रोड, करमदी रोड आदि सम्मिलित हैं। वर्तमान में 47 एमएलडी की प्रतिदिन आवश्यकता है परंतु सप्लाई अधिकतम 31 एमएलडी की हो रही है।

कलेक्टर ने कहा कि किसी भी स्थिति में समस्त आमजन को जल उपलब्धता सुनिश्चित करना है, इसके लिए तत्काल प्लान तैयार करें। निगम के कार्यपालन यंत्री श्री व्यास, श्री शेख, श्री आचार्य प्लान तैयार करके बताएं। वार्डवार आकलन करें, संकटग्रस्त हिस्सों में टैंकरों की संख्या बढ़ाएं। कलेक्टर ने कहा कि वे स्वयं शहर में फील्ड की स्थिति देखेंगे।

Related posts

कलेक्टर- एसपी ने आलोट क्षेत्र का सघन भ्रमण कर मतदान एवं कानून व्यवस्था का जायजा लिया

asmitakushwaha

((16 जुलाई को सरकारी अस्पतालों में कोविड के प्रिकॉशन डोज नि:शुल्क लगेंगे))

Ravi Sahu

मध्यप्रदेश शासन माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आदेश अनुसार जिन मंदिरों के पास कृषि भूमि उन पुजारियों व सेवादारों को ₹5000 प्रति माह दिया जाएगा

asmitakushwaha

ब्रेक डांस अकादमी के लिए जिले की खेल प्रतिभाएं 5 जून तक अपना वीडियो दें

Ravi Sahu

(व्यय प्रेक्षक श्री मिश्रा ने एमसीएमसी कक्ष का अवलोकन किया)

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सीएम नगरीय आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत हितग्राहियों को भू-स्वामी अधिकार पत्र एवं स्थाई पट्टे वर्चुअली प्रदान किए गए

asmitakushwaha

Leave a Comment