Sudarshan Today
देश

सड़क सुरक्षा के लिए घर घर जा बता रहे नियम। 

सुदर्शन टुडे पंकज जैन अमलाहा

सड़क सुरक्षा सप्ताह मना कर लोगों को जानकारी तो दे रहे हैं लेकिन चौराहे पर सुरक्षा के इंतजाम नहीं है या सिर्फ समझाई से ही दुर्घटना कम हो जाएगी या सिर्फ सड़क सुरक्षा सप्ताह मना कर सुरक्षा के इंतजामों से पल्ला झाड़ लिया जाएगा

 

देवास भोपाल कॉरिडोर फोर लेन प्रबंधन द्वारा दुर्घटना कम करने और आए दिन हो रहे दुर्घटनावो पर अंकुश लगाने के लिए सी एस आर के तहत टीम बना कर देवास भोपाल सड़क से लगे पंद्रह पंचायतो में घर घर जा कर परिवार के सदस्यों को दुर्घटना के दुष्परिणाम और नियम पालन के फायदे समझाए जा रहे है। डी बी सी पी एल – सी एस आर प्रबंधक ने बताया की हमारी कम्पनी सतत कर्मचारियों और ग्रामीणों के सुरक्षा के लिए ब्यवसाईक सामाजिक दाईत्व निर्वहन में तत्पर है ,पंचायतो व् ग्रामीणों में सुरक्षा के लिए जागरूकता लाने के लिए निः शुल्क जी डी ए व रिटेल स्किल सेंटर व् उनके बच्चों के साथ खेल के माध्यम से भावनात्मक रूप से जुड़ कर सुरक्षा जागरूकता लाने का प्रयास सतत करते रहती है, साथ ही गांव से चौराहा के माध्यम से हाइवे पर जाने के सुरक्षित तरीको से अवगत कराती है। डी बी सी पी एल – सी एस आर प्रबंधक ने चर्चा में बताया की कम्पनी का उद्देश्य लोगो को मानव जीवन मूल्य व यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है, ताकि आम जन हेल्मेट, सीटवेल्ट,गतिसीमा , ओवर टेक , मोबाइल पर बात न करने, वाईक पर तीन सवारी न विठाने, रात्रि मे डीपर का प्रयोग करने आदी यातायात नियमों का महत्व समझे और आये दिन हो रही मौतो को रोका जा सके। इस मौके पर मैजिक बस आर पी कैलाश राठौड़ पंचायत अध्यक्ष हेमराज वर्मा , प्रतिनिधि राजू कैथवास, राहुल वर्मा व् सभी सम्माननीय उपस्थित थे।

Related posts

14 मई को आयोजित की जाएगी वर्ष की द्वितीय नेशनल लोक अदालत

asmitakushwaha

सिकन्दरपुर, बलिया।मिश्रवलिया गांव में धान की रोपाई करते समय 23 वर्षीय युवक को विषैले जंतु ने काट लिया जिसका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर में चल रहा है।

Ravi Sahu

एक महिने से भी कम समय मे जवाई नदी मे दुसरी बार आया पानी, धरती पुत्रो मे खुशी की लहर

Ravi Sahu

Ravi Sahu

कृषि उपज मंण्डी समिति में हुआ कृषि उपज खरीद का मुहूर्त

Ravi Sahu

भरत अखाड़ा महावीरी झंडा का जुलूस शनिवार की रात शांतिपूर्वक पुलिस के देखरेख में जुलूस निकला गया

Ravi Sahu

Leave a Comment