Sudarshan Today
rajgarhमध्य प्रदेश

जागो RTO साहब…. यहां भी फर्राटे से दौड़ रहे कई कंडम वाहन।

 

देवराज चौहान सुदर्शन टुडे

राजगढ़। जिले में हुई कई दर्दनाक घटनाओं से हम सभी वाकिफ हैं। जिनमे कई जिंदगियां वाहन चालकों की लापरवाही व कंडम वाहनों के कारण मौत के गाल में समा चुकी है और कई परिवार आज तक सिर्फ अफसोस ही करते दिखाई दे रहे हैं। उन्हें यह भी पता नहीं चला कि आखिर हमारे परिवार के सदस्यों की मृत्यु का कारण क्या रहा होगा।आखिर दोष किसका रहा यह तो खुलासा हो नहीं सका ।लेकिन आगे से फिर कोई घटना ऐसी घटित ना हो इसके लिए जरूरत है RTO विभाग को शक्ति दिखाते हुए कार्यवाही करने व कंडम वाहनों को चयनित करते हुए उन्हें सड़कों से हटाने की। क्योंकि हाल ही में गुना में हुई घटना किसी से छुपी हुई नहीं है जिस बस में लोग सफर कर रहे थे उन्हें सिर्फ अपनी मंजिल का पता था। यह पता नहीं था कि बस कंडम है या इसका बीमा या फिटनेस खत्म हो चुका है। और देखते ही देखते कई जिंदगियां मौत के गाल में समा गई।

राजगढ़ में आटो दुर्घटना में हो चुकी 15 बच्चो की मौत।

कुछ दिन पहले राजगढ़ से ब्यावरा की ओर जाने वाले नेशनल हाईवे पर होटल समराथल के करीब एक ऑटो दुर्घटना में ग्रामीण क्षेत्र के 15 छात्र-छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई थी यह घटना इतनी दर्दनाक थी कि जिसने भी यह दृश्य देखा वहा अपने आंसू रोक नहीं पाया था। इसके बाद कुछ दिन लगातार वाहनों की चेकिंग के साथ ही उनके बीमा फिटनेस आदि को चेक करते हुए मामले को जवाबदार विभागों ने रफा दफा कर दिया।लेकिन इस प्रकार का दृश्य फिर से सामने ना आए इसके लिए लगातार चेकिंग के साथ ही कार्यवाही होना बहुत ही आवश्यक हो गया है। क्योंकि जिले में लगातार हो रही दुर्घटनाओं से कई लोगों की जाने जा रही हे।

Related posts

जनपद पंचायत अमरपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत किसलपुरी एवं रमपुरी में मानसरोवर तलाब का विस्तारीकरण का दिल्ली से आई हुई टीम ने किया निरीक्षण

Ravi Sahu

माईसेम सीमेंट ने किया टेक्निकल सेमिनार आयोजन

Ravi Sahu

अमन वीर सिंह वेस्य होंगे गुना कलेक्टर राज्य शासन ने जारी किए निर्देश

Ravi Sahu

रतनपुर जनपद पंचायत क्षेत्र में राजस्व विभाग द्वारा क्षति फसलों का सर्वे किया

Ravi Sahu

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के पत्रक वितरण किए संत शिरोमणि कबीरदास जयंती मनाई

Ravi Sahu

नौतपा इस बार भी खूब तपेंगे

asmitakushwaha

Leave a Comment