Sudarshan Today
Other

ईदुजूजाह का पर्व शान्ति एवं सौहार्द पूर्वक मनाएं – कलेक्टर

कलेक्ट्रेट में शान्ति समिति की बैठक सम्पन्न

 

शहडोल।ईदुजूजाह पर्व को लेकर गुरुवार को विराट सभागार में कलेक्टर तरूण भटनागर की उपस्थिति मे आगामी 17 जून को ईदुज्जुहा पर्व के संबंध को लेकर शान्ति समिति की बैठक आयोजित की गई।

शांति समिति की बैठक में कलेक्टर तरूण भटनागर ने उपस्थित समिति के सदस्यों से पूर्व की भांति इस वर्ष भी परम्परा कायम रखते हुए ईद-उल-अजहा (ईदुज्जुहा) का त्यौहार शांति एवं सौहार्दपूर्ण माहौल से मनाने का आग्रह किया।

उन्होनें कहा कि प्रशासन का पूरा प्रयास रहेगा कि ईद-उल-अदहा (ईदुज्जुहा) का त्यौहार शांतीपूर्ण ढंग से मनाया जाए।

कलेक्टर ने नगर पालिका अधिकारियों को निर्देशित किया है कि पूर्व की भांति त्यौहारों के दौरान ईदगाह नमाज अदा किये जाने वाले स्थानों एवं शहर के मार्गाे पर साफ सफाई एवं पानी की समुचित व्यवस्था की जाय तथा सड़को पर घूमने वाले आवारा जानवरों को सड़क से हटा दिया जाए। उन्होनें निर्देश दिए कि ईदगाह एवं मस्जिद में टेंट व पानी की व्यवस्था की जाये तथा ईद-उल-अदहा (ईदुज्जुहा) के दिन समुदाय के मुहल्लों में सुबह 5 से 7:30 बजे तक नगर पालिका द्वारा पानी की सप्लाई किया जाना सुनिश्चित करें।

कलेक्टर ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए हैं कि ढीली एवं लटकती हुई बिजली के तारों को व्यवस्थित करें और बिजली की तारों से लगे हुए वृक्षो की कटिंग कर ली जाये।

ईद-उल-अजहा (ईदुज्जुहा) पर्व के दिन विद्युत कटौती न की जाए यह सुनिश्चित कर लें, यदि किसी अपरिहार्य कारणों से विद्युत कटौती आवश्यक हो तो उसकी सूचना पूर्व से सर्वसाधारण को दी जाये। नमाज अदा किये जाने वाले स्थलों पर नगरपालिका के सहयोग से पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये।

 

बैठक में उपस्थित पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने समिति के सदस्यों से कहा कि इस पर्व को पूर्व वर्ष की भांति शान्ति एवं सौहार्दपूर्ण मनाने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि इस पर्व के दिन कोई भी भ्रामक एवं अनैतिक गतिविधियां होती हैं, तो इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें ताकि समय पर कार्यवाही की जा सके तथा समिति के सदस्यो द्वारा मोहल्ले स्तर में बैठक लेकर जनमानस के बीच में अमन चैन का संदेश पहुंचाकर प्रशासन का सहयोग करें।

बैठक में समिति के सदस्यों सहित अन्य विभागीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related posts

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

Ravi Sahu

गणतंत्र दिवस पर कलेक्ट्रेट व अन्य कार्यालयों में भी हुआ ध्वजा वंदन

Ravi Sahu

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत मास्टर ट्रेनरों को दिया गया प्रशिक्षण

Ravi Sahu

भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से प्रभावित होकर महिलाओं ने ली भाजपा की सदस्यता

Ravi Sahu

सड़क की मांग को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट पहुच किया प्रदर्शन

Ravi Sahu

इंदौर दाहोद रेल परियोजना का निरीक्षण करने पहुंचे रेलवे महाप्रबंधक टीही में बनने वाली 3 किमी लंबी सुरंग का लिया जायजा

Ravi Sahu

Leave a Comment