Sudarshan Today
मध्य प्रदेश

खरगोन शहर मे कर्फ्यू के चलते बिती रात रमजान की 27 वी शब ए कद्र की रात घर में इबादत की गई।

तेज धूप मे नन्हे बच्चो ने रमजान का बडा 27 वा रोजा भी रखा।

सुदर्शन टुडे के लिये खरगोन से संवादाता शाहिद खान की रिपोर्ट

खरगोन शहर मे कर्फ्यू के चलते बीती रात पवित्र रमजान महा की 27वी शब ए कद्र की रात घर में इबादत की गई। रात जाग कर मुस्लिम समाज ने अपने घरो मे इबादत कर अल्लाह से दोनो हाथ उठाकर मगफिरत की। इस दौरान देश और शहर के लिए अमनो अमान की दुआएं भी की गई। खास तौर पर खरगोन शहर में कर्फ्यू के चलते धार्मिक स्थल बंद होने से घर मे ही शब ए कद्र की रात में इबादत हुई। इस अवसर पर खरगोन शहर में अमन चैन शांति सद्भाव और भाईचारा वापस लौटने की दुआ भी मुस्लिम समुदाय के लोगो ने की।

शुक्रवार यानी जुमे के दिन रमजान का बडा रोजा 27 वा छोटे छोटे नन्हे बच्चो ने रखे।
मो, इमान खान पिता समीर खान उम्र 10साल आयत खान पिता समीर खान उम्र 9 साल जिया खान पिता शाहिद खान उम्र 8 साल इन सभी नन्हे बच्चो ने रमजान का 27 वा बडा रोजा रखा ओर शहर की अमन शांति की भाई चारे की दुआ मागी।

गौरतलब है की खरगोन में 10 अप्रैल को रामनवमी के जुलूस के दौरान पथराव आगजनी और हिंसा की घटना के बाद कर्फ्यू जारी है। प्रशासन के द्रवारा कर्फ्यू में छूट देकर सामान्य हालात भी बनाये जा रहे है। लेकिन आगामी त्यौहारो को लेकर प्रशासन सतर्क है। गुरूवार की देर शाम पुलिस ने फ्लैग मार्च भी किया था। शहर में सभी धर्मो के धार्मिक स्थल पूरी तरह बंद है। बीती रात शब ए क्रद को लेकर मुस्लिम समाज के बुजुर्ग से लेकर बच्चो तक ने रात भर जगकर इबादत कर अल्लाह से मगफिरत के साथ शहर मे अमनो अमान कायम रहै इसके लिए दुआएं की। उल्लेखनीय ही शब ए कद्र की रात मस्जिद में रोशनी की जाती है, और समुदाय के लोग नमाज अदा कर सामूहिक दुआओं मांगते है।

Related posts

आधार सीडिंग प्रकिया में उत्कृष्ट कार्य करने पर राजपुर विधानसभा के 20 बीएलओ को एसडीएम ने दिए प्रशस्ति पत्र

Ravi Sahu

जिला प्रेस क्लब के तत्वाधान में श्रद्धांजली सभा का आयोजन कर वरिष्ठ पत्रकार श्री तोमर को श्रद्धांजली अर्पित की

Ravi Sahu

सनसनीखेज वारदात बसपा नेता महेन्द्र गुप्ता की गोली मारकर हत्या: छतरपुर में बदमाशों ने घात लगाकर दिया वारदात को अंजाम!

Ravi Sahu

प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के आदेश अनुसार ग्राम पंचायत कांकडी के ग्राम सापटी में श्री गोपचोहन जी महाराज के मंदिर प्रांगण में महाकाल लोक के लोकार्पण समारोह

Ravi Sahu

जनपद पंचायत राजपुर मे कृषि विभाग में कृषि अनुदान योजना के तहत किसानों को कृषि यंत्रों का किया वितरण

Ravi Sahu

बड़नगर ड्यूटी के साथ मां का फर्ज निभा रही बड़नगर एसआई प्रीति सिंह डेढ़ साल की बिटिया प्रिशा के साथ कर रही है ड्यूटी पति सब स्पेक्टर आकाश दिप भी बालाघाट में अपनी सेवा दे रहे है

Ravi Sahu

Leave a Comment