Sudarshan Today
JHIRNIYA

झिरन्या क्षेत्र के काकोडा गांव में ओलावृष्टि से क्षेत्र बना कश्मीर

सुदर्शन टुडे संवाददाता शिवशंकर राठौर

झिरन्या । पहाड़ी अंचल के ग्राम काकोडा क्षेत्र में रविवार दोपहर बारह तीस पर हुई ओलावृष्टि से चारों और बर्फ की चादर बिछ गई । काकोडा सहित ग्राम तितरान्या,कुड़ी, खारियामाल में ओले गिरे ।45 मिनिट घंटे हुई ओलावृष्टि ने मजरे फाल्यों में सफेद चादर ने कश्मीर की वादियों सा माहौल बना दिया । निवासरत लोगो के कच्चे मकानों को आंशिक नुकसान हुवा है । किसान राजू रेहंग्या का मकान गिर गया। वही आकाशीय बिजली गिरने मालसिंग पिता भावसिंग निवासी कुड़ी की दो गाय मर गई । ओलों की चपेट में आने से किसान गटारसिंह के एक बैल की मौत हुई है ।

बुजुर्ग अन्ना रूपला उम्र 85 वर्ष ने बताया चालीस साल पहले देखी थी गार लेकिन इस तरह कभी नहीं गिरी ।
ग्राम पटेल लालसिंह पटेल ने बताया की पहाड़ी क्षेत्र की फैसले कट गई है इसलिए ज्यादा नुकसान नहीं हुवा ।पशुचारा सहित मकानों और कुछ लोगों की कटी फसलों की नुकसान पहुंचा है । ओमकार बालू ,अनिल बालू दिलीप बालू,अन्ना रूपला,प्यार्सिंग सिसोदिया,राजू रांझिया का मकान गिर गया ,लाल सिंग बालू के खेत में कटे गेहूं खराब हो गय,रामेश्वर लालसिंग के गेहूं खराब हुए ।

खबर मिलने पर तहसीलदार जेपी सौर पुलिस चौकी हेलापडावा प्रभारी रमेश पंवार काकोडा पहुंचकर लोगों से नुकसानी के बारे में जानकारी ली । तहसीलदार ने बताया है नुकसान की खबर नही है ।पशुओं की मृत्यु हुई है। नुकसानी का आंकलन कर उचित मुआवजा दिया जाएगा ।

बॉक्स न्यूज

 

लोग पहुंच रहे है

ओलावृष्टि की खबर जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुई झिरन्या सहित आसपास के लोग फोटो वीडियो बनाने काकोडा पहुंचने लगे और कहने लगे कब जाते कश्मीर यही देख लिया कश्मीर सिकदार सोलंकी गब्बू राठौर राहुल राठौर वैभव, रुद्र रूही राठौर अनिल राठौर राम श्याम माखन भाई ने बर्फ के बीच एक दूसरे को गोले फेंक खूब मस्ती की ।

Related posts

गायत्री महायज्ञ का हुआ आयोजन

Ravi Sahu

खरगोन जिले के झिरन्या में आसान हुआ आय,प्रमाण पत्र बनाना

Ravi Sahu

झिरन्याआदिवासी छात्र संगठन कार्यकारणी गठित की गई

Ravi Sahu

झिरनिया ब्लाक के अंतर्गत ग्राम पंचायत चैनपुर दाम खेड़ा मैं टीकाकरण पेड़ के नीचे मैदान में किए जाते हैं

Ravi Sahu

झिरन्या अनाज व्यापारी के 3 गोदामों का निरक्षण 1444क्विंटल अनाज का अधिक संग्रहण पाया गया

Ravi Sahu

गंगा झिरिया संतों की है तपोभूमि जहां प्रकृति  और आस्था का है अद्भुत संगम

Ravi Sahu

Leave a Comment