Sudarshan Today
katni

कछार गांव बड़ा में भगवान के विवाह में जमकर नाचे भक्त

राजेंद्र खरे कटनी

सिलौंडी : सिलौंडी के समीपवर्ती ग्राम कछार गांव बड़ा में चल रहे पंचकल्याणक में आज भगवान श्री आदिनाथ के विवाह ,राजा तिलक एवं प्रजा पालन की कथा को दिखया गया है ।सुबह अभिषेक पूजन के बाद भगवान के विवाह की झांकी को दिखया गया है । भक्त भगवान के विवाह में गाने बजाने के साथ नृत्य किया है ।

दोपहर में राज्याभिषेक ,भेंट समर्पण ,महामण्डलश्वर नियुक्ति ,सेनापति नियुक्ति ,षटकर्म उपदेश ,दण्ड नीति ,बाह्मी सुंदरी को शिक्षा ,नीलांजना नृत्य , लौकांतिक देव आगमन , भरत बाहुबली राज्य तिलक ,दीक्षा अभिषेक ,दीक्षा वन गमन एवं दीक्षा कल्याणक संस्कार विधि के कार्यक्रम हुए है । एव मुनि श्री प्रणम्य सागर जी ने राम कथा में आज श्री राम और रावण युद्ध की कथा सुनाया है । मुनि ने अपने संबोधन बताया यदि हम को श्रद्धा और आस्था है तो पाषाण में भी भगवान विराजते हैं । हमेशा सत्य बोलना चाहिए । अहंकार नही करना चाहिये । रावण सिर्फ श्री राम भगवान को कमजोर और अपने को महाबल शाली रात में महाआरती के बाद भारत बाहुबली का नाटक दिखाया गया है आज कटनी कलेक्टर अवि प्रसाद ,जिला सी ओ , जिला पंचायत सदस्य कविता पंकज राय ,सरपंच कैलाश जैन , मनोज जैन , मंडलम अध्यक्ष डॉ प्रशान्त राय ,पूर्व मंडलम अध्यक्ष किशन राय ,अनिल पांडे मंडल संयोजक ,मंडलम अध्यक्ष पिंटू तिवारी , ने मुनि श्री से आशीर्वाद लिया है । प्रशासनिक व्यवस्था में नायाब तहसीलदार रैना तमुय ,सुरक्षा व्यवस्था में चौकी प्रभारी हरभजन सिंह पूरे स्टाफ के साथ रहे है ।
इस अवसर पर सरपंच अनिल बागरी , ओमर उपाध्याय ,कनछेदी बर्मन , राजेंद्र सिंह ,सन्त राय ,विजय बागरी ,

अमीर चन्द्र जैन , सौरभ जैन आकाश जैन ,सुरेंद्र जैन , शैलेश जैन ,अनिल जैन ,लकी जैन ,नीरज जैन होटल वाले ,अर्पित जैन
आदि रहे ।

Related posts

पुष्पावती नगरी बिलहरी में श्री शिवशक्ति महापुराण का भव्य आयोजन

Ravi Sahu

गुरजीकला नहर की पाइप का सुधार कार्य 24 घंटे के भीतर पूर्ण

Ravi Sahu

ठगी के आलम से गुलजार जीसुनिट इंडिया लिमिटेड हिंदू बनकर ठगने वाला शानू आलम देश के प्रधानमंत्री जी और सीएम योगी पर कर रहा अभद्र टिप्पणी 

Ravi Sahu

पुष्पावती नगरी बिलहरी में श्री शिवशक्ति महापुराण का भव्य आयोजन

Ravi Sahu

अब प्रतिदिन कलेक्टर को भेजना होगा मध्यान्ह भोजन का टिफिन चखेंगे जिले के मुखिया

Ravi Sahu

कछार गांव बड़ा में भगवान के विवाह में जमकर नाचे भक्त

Ravi Sahu

Leave a Comment