Sudarshan Today
badnagar

काश्यप विद्यापीठ का 25वां वार्षिक खेल समारोह सम्पन्न

बदनावर। खेल ही जीवन का महत्वपूर्ण अंग है विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास खेलों से ही संभव है। खेलों में भाग लेना महत्वपूर्ण है। हार और जीत इसका अनुभव है। टीम भावना, प्रेम- स्नेह, व आपसी मेलजोल खेलों की विशेषताएं हैं। काश्यप विद्यापीठ एक अद्भुत संस्था है जहां सम्पूर्ण शिक्षा के साथ-साथ खेलों की विभिन्न विधाओं में इन्हें अग्रणी बनाया जा रहा है। यह संस्था अन्य बड़े शहरों जैसे मुंबई, दिल्ली और कोलकाता के स्कूलों के स्तर की शिक्षा व उच्च मापदंडों पर खरा उतर कर विद्यार्थियों का भविष्य उज्जवल करने में अग्रणी है। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को बधाई देते हुए उन्होंने अभिभावकों को भी बधाई दी । श्री चेतन्य काश्यप फाउंडेशन की ओर से 25 वें चेतना खेल मेला का आयोजन रतलाम में किया जा रहा है जो एक सर्वश्रेष्ठ मंच है जहाँ खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मौका मिलता है । उक्त उद्बोधन मुख्य अतिथि श्री मुकेश जैन ने स्थानीय काश्यप विद्यापीठ के 25 वें खेल समारोह में व्यक्त किए। अतिथियों का स्वागत मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती नीता काश्यप, काश्यप स्वीट्नर्स के कार्यकारी निर्देशक राजीव गोरवाड़ा, विद्यापीठ के समन्वयक श्री विपिन जैन, प्राचार्य श्रीमती नंदा व्यास, खेल अधिकारी श्री ए.पी. भारद्वाज, छात्र प्रतिनिधि अर्थ पण्डित एवं छात्रा प्रतिनिधि माधवी सिंह चुण्डावत ने किया। इस अवसर पर श्री विशाल अखण्ड एवं श्रीमती रेखा चंद्रवंशी ( अपर जिला न्यायाधीश, बदनावर) भी उपस्थित थे।
कार्यक्रम की अध्यक्षता काश्यप विद्यापीठ की मैनेजिंग ट्रस्टी श्रीमती नीता काश्यप ने की । 08 जनवरी को काश्यप विद्यापीठ का 25वां खेल समारोह विद्यार्थियों के बहुमुखी प्रदर्शन के साथ सम्पन्न हुआ ।
विद्यापीठ के 1600 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया । अंतिम मुकाबलों में 600 खिलाडियों केा विषिष्ट पुरस्कारों से पुरस्कृत किया गया । जिनमें टीम इवेंट्स के 340 खिलाड़ी, व्यक्तिगत में 244 तथा 22 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी शामिल हैं । समारोह के प्रारम्भ में मशाल प्रज्वलित कर ध्वज लहराया गया एवं मार्च पास्ट की सलामी के पश्चात अतिथि श्री मुकेश जैन ने खेल समारोह विधिवत प्रारंभ करने की घोषणा की। प्रतिस्पर्धाओं से पूर्व सभी खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई गई । समारोह में कक्षा नर्सरी से बारहवी तक के विद्यार्थियों ने भिन्न-भिन्न पी.टी. प्रदर्शन एवं ‘‘चेंपियन‘‘ की थीम पर आधारित नृत्य पी.टी. द्वारा मनमोहक प्रस्तुति दी । योगाभ्यास का भी प्रदर्शन किया गया। पुरस्कार वितरण श्री मुकेश जैन, श्रीमती रेखा चंद्रवंशी , श्रीमती नीता काश्यप, श्री राजीव गोरवाड़ा, श्रीमती साधना गोरवाड़ा, रिया गोरवाड़ा, श्री विपिन जैन एवं श्रीमती नंदा व्यास के करकमलो से हुआ। कार्यक्रम में नगर के गणमान्य नागरिक अभिभावकगण, पत्रकार बन्धु उपस्थित थे। संचालन अंग्रेजी में श्रीमती निलेश्वरी पवांर तथा हिन्दी में सुश्री सुनीता वर्मा ने किया। अंत में विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती नंदा व्यास ने आभार माना। राष्ट्रगीत के साथ गरिमामय खेल समारोह का समापन हुआ।

Related posts

विकास यात्रा ग्राम बखतपुरा पहुंची मंत्री राजवर्धन ने हितग्राहियों को दिए प्रमाण पत्र

Ravi Sahu

पहला निमंत्रण दिया चिंतामन गणेशजी को अब धूमधाम से निकलेगी शिव बारात

Ravi Sahu

बड़नगर ग्राम भूंवासा के शासकीय एकीकृत माध्यमिक विद्यालय में संस्था प्रधान श्री विनोद जी पंवार एवं समस्त स्टाफ द्वारा विद्यालय के सभी छात्र छात्राओं को स्वेटर वितरित किए गए।

Ravi Sahu

सोमवार को मनाया जाएगा उद्योग मंत्री दत्तीगांव का जन्मोत्सव

Ravi Sahu

नर से नारायण बनने के लिए मनुष्य जन्म मिला है – महेंद्रमुनिजी

Ravi Sahu

श्री विश्वकर्माजी भगवान का जन्म उत्सव धूमधाम से मनाया

Ravi Sahu

Leave a Comment