Sudarshan Today
बैतूल

बर्तन सड़क पर रख किया प्रदर्शन, ग्राम पंचायत हाय-हाय की नारेबाजी

बर्तन सड़क पर रख किया प्रदर्शन, ग्राम पंचायत हाय-हाय की नारेबाजी
पेयजल संकट से जूझ रहे पीपलढाना के आदिवासी, नहीं हो रही कोई सुनवाई

रामेशवर लक्षणे बैतूल

सूरज की तपिश बढ़ने के साथ साथ अब ग्रामीण अंचलों से पेयजल संकट की आवाजें भी सुनाई देने लगी हैं। हालाकि कई गांवों में घर-घर पानी पहुंचाने की कवायद चल पड़ी है। लेकिन, बैतूल जनपद के अंतर्गत सराड ग्राम पंचायत के पीपलढाना गांव के लोग भारी जल संकट से जूझने को मजबूर हैं।

इसी के चलते आज ग्रामीणों ने खाली बर्तन सड़क पर रख कर प्रदर्शन किया और ग्राम पंचायत हाय-हाय के नारे लगाए। यहाँ नल जल योजना सालों से ठप पड़ी है। पूर्व में पीएचई विभाग द्वारा यहाँ पीने के पानी की व्यवस्था वाटर टैंक रखकर बोरवेल से पानी पहुँचा कर की गई थी। जिससे ग्रामीणों को पीने का पानी उपलब्ध हो जाता था। लेकिन, नल जल योजना का बोर ही धंस गया है।

अब ग्रामीणों को पीने का पानी लेने दूसरे के खेतों में जाना पड़ता है। ग्राम की शुभड़िया आहके, संतरी परते, फूलवंति आहके, राजवंती धुर्वे, शांता आहके ने बताया कि उन्हें गांव से एक किलोमीटर दूर से पानी लाना पड़ता है। जिससे मजदूरी के लिए जाने में भी परेशानियां उठानी पड़ रही है।

कहने को सरकार घर-घर पानी पहुंचा रही है, लेकिन पीपलढाना गांव के बदनसीबों को पानी ही नहीं मिल रहा। जिससे वे दैनिक कार्य भी नहीं कर पाते। इसलिए उन्होंने आज सड़क पर खाली बर्तन रखकर अपनी मांगें रखी है। उन्होंने जल संकट से निजात दिलाने की गुहार लगाई है।

Related posts

पेंशनर दिवस पर किया 80 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ पेंशनरों का सम्मान

rameshwarlakshne

कर्नाटक में फंसे भीमपुर ब्लाक के 39 आदिवासी मजदूरों को सुरक्षित अपने निवास लाने को लेकर पुलिस अधीक्षक महोदय बैतूल के नाम उप पुलिस अधीक्षक निरज सोनी जी को ज्ञापन सौंपा।

rameshwarlakshne

पुलिस द्वारा पकडे गए ट्रक को स्टेट हाईवे पर विजयग्राम के पास ट्रक को पकड़ा , हालांकि तस्कर मौके से फरार हो गए है

manishtathore

पत्रकारो की झुठी शिकायत करना आपको भिजवा सकती सीधा जेल 

Ravi Sahu

बैतूल के बीआरसी क्लब के स्वीमिंग पूल में एक बालक की डूबने से मौत,चार बहिनों में इकलौता था भाई*

rameshwarlakshne

युवा कांग्रेस का ब्लाक भीमपुर में सम्पन्न युवा संवाद कार्यक्रम भाजपा ने किया देश के युवाओं से छलावा-राहुल छत्रपाल भाजपा दलित-आदिवासी विरोधी -नरेद्र वाडिवा

Ravi Sahu

Leave a Comment