Sudarshan Today
shadol

कलेक्टर ने जनसुनवाई में सुनी लोगों की समस्याएं निराकरण के दिये निर्देश

सुदर्शन टुडे शहडोल ब्यूरो

शहडोल। मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में दूरदराज से आए हुए शिकायतकर्ताओं ने कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य कलेक्टर कार्यालय के सोन सभागार में अपनी समस्याएं को लेकर पहुंचे जिसे सुनी तथा समस्याओं के निराकरण के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए। जनसुनवाई कार्यक्रम में कलेक्टर को आवेदन प्रस्तुत करते हुए मोहम्मद वसीम खान पिता मोहम्मद शरीफ निवासी वार्ड नंबर 12/16 पुलिस लाइन आईडी बंगला के पीछे सोहागपुर शहडोल ने बताया कि स्वामी विवेकानंद व्यवसायिक परिसर शहडोल स्थित आवंटित दुकान क्रमांक 18 अपने भाई मो० रियाज पिता स्व० मो0 शरीफ से मुख्तयारनामा के तहत दुकान में फर्नीचर का व्यवसाय करने हेतु नगर पालिका परिषद् शहडोल से अनुमति प्राप्त करने व अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्राप्त किये जाने हेतु दिनांक 01/09/2022 को लिखित रूप में आवेदन पत्र प्रस्तुत किया गया था, जिस पर नगर पालिका परिषद् के द्वारा प्रार्थी को अनापति प्रमाण-पत्र प्रदाय नहीं किया गया था परन्तु आज दिनांक तक कोई सुनवाई व कार्यवाही नहीं की गई। उनका कहना था कि दुकान क्र० 18 की नगर पालिका परिषद् शहडोल से एन०ओ०सी०, अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रदान कराया जाए। जिस पर कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी शहडोल की ओर आवेदन प्रेषित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। आवेदन करते हुए लक्ष्मी सिंह परस्ते शाह मुहल्ला वार्ड नंबर 4 सोहागपुर निवासी ने बताया कि बीपीएल कार्ड नहीं होने से शासकीय उचित मूल्य दुकान से राशन प्रदान नहीं किया जा रहा है उन्होंने बताया कि बीपीएल कार्ड बनवाने हेतु लोक सेवा केंद्र में दो तीन बार आवेदन किया परंतु अभी तक बीपीएल कार्ड नहीं बनाया गया है उनका कहना था कि मेरा बीपीएल कार्ड बनवाया जाए जिससे राशन प्राप्त हो सके। जिस पर कलेक्टर ने सुहागपुर तहसीलदार की ओर आवेदन प्रेषित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में गुड्डी केवट पिता रामटहल केवट ग्राम पंचायत लेदरा जनपद पंचायत गोहपारू निवासी ने बताया कि मेरा जॉब कार्ड मेरे पिता के साथ जुड़ा हुआ है तथा मेरा परिवार अलग है मैं रोजगार गारंटी के कार्य में मजदूरी करके अपना तथा अपने परिवार का भरण पोषण करता हूं और मेरा जॉब कार्ड अलग से नहीं बना हुआ है। उनका कहना था कि मेरे पिता के जवाब कार्ड से नाम हटवा कर मेरा अलग से नवीन जॉब कार्ड बनवाया जाए। जिस पर कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत गोहपारू की और आवेदन प्रेषित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार जनसुनवाई शहडोल जिले के दूरदराज क्षेत्रों से आए अन्य आवेदनों पर भी सुनवाई की गई तथा संबंधित अधिकारियों की ओर आवेदन प्रेषित कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

जनसुनवाई में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतपुर श्रीमती ज्योति सिंह परस्ते, सोहागपुर एसडीएम श्रीमती प्रगति वर्मा, मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ0 आरएस पांडेय, जिला कोषालय अधिकारी राममिलन सिंह, तहसीलदार भरत सोनी सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित रहें।

Related posts

लगायें गये आरोपों को साबित करें,मेरी छवि को बदनाम करने की कोशिश, प्रेम चंद्र बुढ़ार।

Ravi Sahu

कोविड गाइड लाइन के साथ, बाणगंगा में मकर संक्रांति पर 5 दिवसीय मेले के आयोजन का निर्णय

Ravi Sahu

रेल्वे स्टेशन पहुंच मार्ग अब हुआ आसान आरपीएफ पुलिस ने अवैध अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया

Ravi Sahu

युवा समाजसेवी इंद्रपाल सिंह भारतीय रेल यात्री कल्याण समिति के सदस्य मनोनीत

Ravi Sahu

राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं मीडिया कर्मियों की उपस्थिति में मतदाता सूची का किया गया अंतिम प्रकाशन

Ravi Sahu

हमारा संविधान हमारी संस्‍कृति के उत्‍पन्‍न- कमिश्नर

Ravi Sahu

Leave a Comment