Sudarshan Today
sironj

राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय में विधायक उमाकांत शर्मा ने डिजीटल एक्स रे मशीन का किया लोकार्पण

18 लाख रुपए कीमत की 500ma की x-ray मशीन की सौगात मिली

सुदर्शन टुडे ज़िला ब्यूरो चीफ रिमशा खान

सिरोंज। भगवान के बाद अगर किसी की स्तुति वंदना की जाती है तो डॉक्टर की जाती है। और डॉक्टर के ही समान कंपाउंडर नर्सिंग स्टाफ भी उतने ही सम्माननीय होते हैं। मैंने अस्पतालों में देखा है की मरीज का उपचार करने के लिए सीनियर से सीनियर डॉक्टर भी अपनी हालत की चिंता किए बगैर दौड़ भाग कर बीमारों का इलाज करते हैं और उनकी चिंता करते हैं। यह बात विधायक उमाकांत शर्मा ने राजीव गांधी स्मृति जन चिकित्सालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही।
18 लाख रुपए कीमती अस्पताल में 500ma की x-ray मशीन का लोकार्पण करने पहुंचे विधायक जी शर्मा ने मंच से उद्बोधन देते हुए बताया कि डिजिटल मशीन से एक्स-रे की जरूरत पड़ती थी तो क्षेत्र के लोगों को विदिशा या भोपाल जाना पड़ता था। इस समस्या को लेकर लंबे समय तक कलेक्टर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया, तब यहां के लिए डिजिटल मशीन सामाजिक संस्था द्वारा प्रदान कराई गई। विधायक श्री शर्मा ने मंच से ही कोविड संक्रमण को लेकर भी लोगों से सचेत रहने की अपील की। पताल परिसर में अब सफाई स्वच्छता नजर आती है इसलिए उन्होंने अस्पताल को स्वच्छ बनाए रखने के लिए नगर पालिका परिषद और अमला की प्रशंसा की।

500ma की x-ray मशीन की सुविधा

बीएमओ डॉ. अमित भेदिया ने बताया कि अस्पताल के लिए 500ma की x-ray मशीन की सौगात मिली है। डिजिटल मशीनों की कीमत 18 लाख रुपए है। वहीं मशीनें चालू कराने के लिए विधायक श्री उमाकांत शर्मा जी द्वारा विधायक निधि से भी 80 हजार रूपए दिए गए हैं। कार्यक्रम के दौरान मंच पर जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री दरयाब सिंह कुर्मी, वरिष्ठ भाजपा नेता महेंद्र सिंह दांगी, नगर पालिका अध्यक्ष मनमोहन साहू, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती पुष्पा हमीर सिंह यादव, नगरपालिका उपाध्यक्ष मनोज शर्मा, जिला पंचायत सदस्य मंजू नीलम यादव, पदम ताम्रकार, मंडल अध्यक्ष चरण सिंह राजपूत, एसडीएम प्रवीण प्रजापति और सीएमओ प्रदीप भदौरिया, BMO डॉ अमित भेदिया, डॉ. सुरेश अग्रवाल डॉ विवेक अग्रवाल डॉ अभिषेक डॉ गोलू जाटव सहित बड़ी संख्या में अस्पताल स्टाफ और नागरिक मौजूद थे।

विधायक निधि से दिए 80 हजार रुपए

विधायक श्री शर्मा ने कहा कि कुछ दिन पूर्व वे अस्पताल की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उस दौरान जानकारी मिली थी कि एक्स रे मशीन आ तो गईं, लेकिन चालू नहीं हो सकीं। चालू होने में खर्च आ रहा है। तत्काल विधायक निधि से 80 हजार रुपए देकर व्यवस्था को शुरू कराया।

सिर्फ भवन बन जाने से सुविधाएं नहीं मिलती, उनमें संसाधन और अन्य व्यवस्थाओं की भी पूर्ति कराना जरूरी

भारतीय जनता पार्टी जिला महामंत्री बलवीर रघुवंशी ने कहा कि सिर्फ भवन बन जाने से सुविधाएं नहीं मिलती, उनमें संसाधन और अन्य व्यवस्थाओं की भी पूर्ति कराना जरूरी है। मध्यप्रदेश में 2003 में जब भाजपा की सरकार बनी थी तो कई जगह स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए भवन तक नहीं बने थे, सड़कें तक नहीं थीं, और जहां जैसे तैसे भवन बन भी गए थे तो उनमें सुविधाएं नहीं थीं, लेकिन जब भाजपा सरकार बनी तो अपने 19 साल में सुविधाएं और संसाधन जुटाए। जिला संयोजक नगरीय निकाय प्रकोष्ठ जिला विदिशा रमेश यादव ने बताया कि सिरोंज में अस्पताल भवन तो बन गया था लेकिन ना यहां एप्रोच मार्ग था और ना ही यहां अन्य चिकित्सकीय उपकरण थे। स्वर्गीय श्री लक्ष्मीकांत शर्मा द्वारा यहां पर चिकित्सकीय उपकरण सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई गई।

Related posts

भारतीय मानव अधिकार संगठन ने शहर में नशीले पदार्थो के रोक पर दिया ज्ञापन

Ravi Sahu

के.डी.बी.एम इंटरनेशनल स्कूल में मनाया गया मध्यप्रदेश स्थापना दिवस

Ravi Sahu

श्रीमद भागवत कथा में पहुचकर कथा व्यास का किया सम्मान

Ravi Sahu

अतिथि शिक्षकों को नियमितीकरण को लेकर विधायक को सौंपा ज्ञापन

Ravi Sahu

जैतपुर में चल रही 11 दिवसीय प्रभु श्रीराम के राज्याभिषेक से रामलीला का समापन।

Ravi Sahu

केडीबीएम इंटरनेशनल स्कूल में उमंग व हर्ष उल्लास के साथ मनाया गया दशहरा पर्व  

Ravi Sahu

Leave a Comment