Sudarshan Today
बैतूल

।।बढ़ते कदम – द्वितीय।। ।। नन्हें सितारों ने सजाई ‘नृत्यांजलि’।। पालकों ने ‘स्पेक्ट्रम ऑफ स्पिरिट’ से दिखाया भारत दर्शन।।’

।।बढ़ते कदम – द्वितीय।।
।। नन्हें सितारों ने सजाई ‘नृत्यांजलि’।।
पालकों ने ‘स्पेक्ट्रम ऑफ स्पिरिट’ से दिखाया भारत दर्शन।।’

बैतूल/मनीष राठौर

विशिष्ट शैक्षणिक कौशल के लिए विख्यात संस्थान श्रीविनायकम स्कूल में वार्षिकोत्सव – “बढ़ते कदम -२” के तीसरे दिन जहां कक्षा नर्सरी से दूसरी तक के छात्र छात्राओं के द्वारा एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक नृत्य पेश किए गए, वहीं फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता “स्पेक्ट्रम ऑफ स्पिरिट” से बच्चों के पालकों व् अभिभावकों ने विभिन्न राज्यों की झलकियों को दर्शाकर मंच से सबको भारत दर्शन करा दिए।

 

अतिथि आगमन, सरस्वती पूजन व दीप प्रज्जवलन के साथ कार्यक्रम की पारंपरिक शुरुआत की गई। अतिथि के साथ साथ निर्णायक के रूप में श्री प्रकाश नायडू, श्रीमती किरण नायडू, श्रीमती अनिता अलोने एवम श्रीमती मनीषा पाटिल जी सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में सर्वप्रथम “स्पेक्ट्रम ऑफ स्पिरिट” प्रस्तुत किया गया जिसमें कक्षा नर्सरी से दूसरी के विद्यार्थियों के साथ उनकी सुपर मॉम ने भारत के विभिन्न राज्यों जैसे हरियाणा, राजस्थान, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, तमिलनाडु आदि के परिधानों से अलंकृत होकर मंच पर उक्त राज्य आधारित बढ़िया प्रस्तुतियां दी।
इसके बाद शुरू हुआ समूह नृत्य का जलवा।

 

उल्लेखनीय है कि इस बार ‘नृत्यांजलि’ के माध्यम से विद्यार्थियों ने भक्ति संगीत आधारित आकर्षक व मनमोहक प्रस्तुतियां दीं।
सर्वप्रथम कक्षा नर्सरी द्वारा “शंकरजी का डमरू बाजे…” नृत्य से “नृत्यांजलि” का श्रीगणेश किया गया। इसके बाद एलकेजी से “भए प्रकट कृपाला, दीन दयाला …” एवं “राम राम – भरतनाट्यम….” की प्रस्तुतियां दी गई।

 

इसी तारतम्य में कक्षा यूकेजी से “ठुमक चलत रामचंद्र…..” एवं “श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी हे नाथ नारायण वासुदेवा…” इसके पश्चात कक्षा पहली से “श्री राम जानकी बैठे हैं मेरे सीने में..” एवं “गोविंद बोलो हरि गोपाल बोलो ..” नृत्य पर आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई। इसके बाद कक्षा दूसरी से “रामचंद्र कह गए सिया से..” एवं “राम जी की सेना चली..” गीत पर आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई । बच्चों की मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शक दीर्घा खुशी से रोमांचित हो उठी । अंत में प्रबंध कार्यकारिणी द्वारा निर्णायक समिति को स्मृति चिन्ह भेंट किए गए एवं बच्चों को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी गई । अंत में कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए सभी का हृदय से आभार व्यक्त किया गया।

 

वार्षिकोत्सव बढ़ते कदम के द्वितीय संस्करण में आगामी 26 दिसंबर को कक्षा तीसरी से 12वीं तक के विद्यार्थियों के लिए वार्षिक खेल उत्सव का आयोजन किया जाएगा एवं इसी दिन कक्षा नर्सरी से दूसरी के विद्यार्थियों को उनकी विभिन्न विधाओं के लिए पुरस्कार वितरित भी किए जाएंगे। दिनांक 27 दिसंबर 2022 को कक्षा तीसरी से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों में एकल गायन, विशेष प्रस्तुतियां, आर्ट एंड क्राफ्ट वाइल्डलाइफ फोटोग्राफी एवं रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया जाना है। 28 दिसंबर को कक्षा 3री से 12वीं तक के विद्यार्थियों द्वारा समूह नृत्य प्रस्तुत किए जाएंगे।

Related posts

नव मतदाताओं को मतपत्र से मतदान का सही तरीका बताया ब्रांड एम्बेसडर सुश्री सारिका घारू ने

Ravi Sahu

भाजपा के बूथ विजय अभियान के तहत प्रवासी कार्यकर्ताओं ने योजनाओं के लाभार्थियों से किया संपर्क

Ravi Sahu

रेलवे स्टेशन पर बीमार अवस्था में रह रही विक्षिप्त बुजुर्ग महिला का करवाया इलाज

asmitakushwaha

कर्नाटक में फंसे भीमपुर ब्लाक के 39 आदिवासी मजदूरों को सुरक्षित अपने निवास लाने को लेकर पुलिस अधीक्षक महोदय बैतूल के नाम उप पुलिस अधीक्षक निरज सोनी जी को ज्ञापन सौंपा।

rameshwarlakshne

नवनिर्वाचित जन प्रतिनिधियों का किया सम्मान*

rameshwarlakshne

सब्बल मार कर सुपरवाइजर की थी हत्या इटारसी रेलवे स्टेशन से किया आरोपी को गिरफ्तार

asmitakushwaha

Leave a Comment