Sudarshan Today
टैकनोलजीदेशमनोरंजनराजनीतिलोकलविदेशव्यापार

रतलाम में ओलावृष्टि से किसानों की फसलें चौपट: रतलाम में शुक्रवार रात हुई ओलावृष्टि में बर्बाद हुई फसलें , जिले के दर्जनों गांव में हुआ नुकसान

Hindi NewsLocalMpRatlamCrops Were Ruined In Ratlam On Friday Night Due To Hailstorm, Damage Occurred In Dozens Of Villages Of The District

रतलामएक घंटा पहले

कॉपी लिंक

रतलाम में शुक्रवार रात हुई ओलावृष्टि से फसलों में बड़ा नुकसान हुआ है। रतलाम के बांगरोद, धौंसवास,कलोरी, सेमलिया और नेगड़दा सहित दर्जनों गांव में गेहूं, चना ,मटर, लहसुन और मेथी की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। किसानों के अनुसार रात में करीब नींबू के आकार के ओले गिरे। जो सुबह तक भी खेतों में पड़े हुए हैं। अचानक बर्फ आसमानी आफत से किसानों की अच्छी फसल की उम्मीद टूट गई है। सुबह जब किसान फसल का नुकसान देखने खेतों पर पहुंचे तो अधिकांश फसल चौपट हो गई। ग्रामीण क्षेत्रों में कई जगह पक्षियों के भी मारे जाने की जानकारी मिली है।

दरअसल शुक्रवार रात रतलाम शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि हुई। कई जगहों पर नींबू के आकार के ओले गिरे जिससे फसलों में खासा नुकसान पहुंचा है। करीब 20 मिनट तक हुई ओलावृष्टि में जिले के दर्जनों गांव में खेतों और सड़कों पर ओलों की परत जम गई। भास्कर की टीम जब ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लेने सेमलिया और कलोरी गांव में पहुंची तो सुबह तक खेतों में ओले पड़े हुए थे। किसानों ने बताया कि उनकी मटर लहसुन और मेथी की फसल में ज्यादा नुकसान हुआ है। उद्यानिकी फसलों में भी ओलावृष्टि से भारी नुकसान होने की जानकारी मिली है। जावरा क्षेत्र के सरसी केरवा सा और उपले गांव में भी ओलावृष्टि से भारी नुकसान हुआ है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

शराब माफियाओं पर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही ,बड़ी मात्रा में जब्ती के साथ मकान किए धराशाही। बोड़ा थाना प्रभारी सहित छह पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज।

Ravi Sahu

भाजपा प्रत्याशी राकेश सचान ने किया जनसंपर्क

sapnarajput

गौतमपुरा नगर को मिली 108

asmitakushwaha

भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव जिला मैनपुरी पर्वतपुर हवेली में उमड़ा जनसैलाब

asmitakushwaha

फल बना बम कैसे यह नही पता लेकिन किसान के हाथ के उड़े चितड़े

Ravi Sahu

बुलडोजर पर सुप्रीम कोर्ट का ब्रेक

asmitakushwaha

Leave a Comment