Sudarshan Today
टैकनोलजीदेशमनोरंजनराजनीतिलोकलविदेशव्यापार

पुलिस आरक्षक भर्ती एग्जाम: एग्जाम सेंटरों पर 8बजे से पहुंचने लगे परीक्षार्थी, 37 दिन चलेगी एग्जाम

Hindi NewsLocalMpIndoreThe Candidates Started Arriving At The Exam Centers From 8 O’clock, The Exam Will Run For 37 Days

इंदौरएक घंटा पहले

कॉपी लिंकएग्जाम सेंटर पहुंचे परीक्षार� - Dainik Bhaskar

एग्जाम सेंटर पहुंचे परीक्षार�

पीईबी की पुलिस आरक्षक भर्ती एग्जाम शनिवार से शुरू हुई। सुबह 8 बजे से ही परीक्षार्थी एग्जाम सेंटरों पर पहुंचना शुरू हो गए। पहले चरण की एग्जाम 10 बजे से शुरू हुई। पहले चरण की एग्जाम दोपहर 12 बजे तक चलेगी। दूसरे चरण की एग्जाम 3 बजे से शुरू होगी और 5 बजे तक चलेगी। सेंटरों पर एग्जाम की व्यवस्था देखने वालों के अलावा पुलिस जवान भी तैनात रहे। पीईबी (प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड) द्वारा आयोजित पुलिस कॉस्टेबल परीक्षा शनिवार से शुरू हुई। एग्जाम सेंटरों पर पहुंचे परीक्षार्थियों के जरूरी डॉक्युमेंट चेक किए गए। जिसके बाद उन्हें एग्जाम हॉल में एंट्री दी गई। एग्जाम सेंटरों पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए गोल घेरे बनाने के साथ ही स्टूडेंट्स के हाथ धुलाए और सैनिटाइज करने की भी व्यवस्था की गई। इंदौर में आईपीएस डिजिटल सेंटर, महाराजा रणजीत सिंह कॉलेज एंड प्रोफेशनल स्टडीज, मसीह कन्या विद्यालय, आईकेडीसी कॉलेज सहित 13 सेटरों बनाए है। पहले दिन ये एग्जाम 12 सेंटर पर आयोजित की गई है।

सेंटर पर प्रक्रिया पूरी करते परीक्षार्थी

सेंटर पर प्रक्रिया पूरी करते परीक्षार्थी

8 बजे से एंट्री शुरू हुईइंदौर में अलग-अलग कॉलेजों को एग्जाम सेंटर बनाया है। सुबह 8 बजे से परीक्षार्थियों की एंट्री शुरू होने लगी। सुबह से ही परीक्षार्थी अपनी-अपनी व्यवस्था से यहां पहुंचे। एग्जाम सेंटरों पर भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर परीक्षार्थियों को एंट्री दी गई। 9.30 बजे बाद परीक्षार्थियों को एंट्री नहीं दी गई। एग्जाम 10 बजे से शुरू हुई जो 12 बजे तक चलेगी। दूसरे चरण की एग्जाम 3 बजे से शुरू होगी। इसके लिए 1 बजे परीक्षार्थियों को एग्जाम सेंटर पहुंचना होगा। 2.30 बजे तक ही एंट्री दी जाएगी। यह एग्जाम शाम 5 बजे तक चलेगी।

दो दल बनाए चैकिंग के लिएएग्जाम में मुन्ना भाईयों को पकड़ने के लिए फ्लाइंग स्क्वायड का गठन भी किया गया है। जो अलग-अलग सेंटरों पर जाकर आकस्मिक रूप से चैकिंग करेंगे। इंदौर में इसके लिए दो दल बनाए गए है। एक दल में 3 सदस्यों को रखा गया है। जो सेंटरों पर जाकर चैकिंग करेगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

ग्रामीण में प्रधानमंत्री आवास योजना में हो रहे भ्रष्टाचार पर एव अतुलनीय राशि के लिए दिया अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन

Ravi Sahu

MPPSC : उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, भर्ती परीक्षा में OBC आरक्षण को लेकर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

Ravi Sahu

शनिवार को शहर में पानी आपूर्ति रहेगी बाधित!: फिल्टर प्लांट कि मेंटेनेंस के चलते जानिए कहां नहीं होगी पानी की आपूर्ति..

Admin

बच्चे न केवल शिक्षित हों बल्कि कानूनी जानकारियों के प्रति जागरुक हों :न्यायाधीश नीलेश यादव

asmitakushwaha

मेरे द्वारा विपरीत परिस्थितियों में भी कांग्रेस पार्टी के लिए लगातार किए गए 25 वर्षों के संघर्ष धैर्य एवं त्याग समर्पण किए जाने के बाद

Ravi Sahu

शाहजहांपुर मे पानी टैंक चालू नहीं होने से ग्रामीण परेशान

asmitakushwaha

Leave a Comment