Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

पुलिस की कार्रवाई से चोरों में हड़कंप, शहर में निरंतर गश्त का परिणाम चोरी की घटनाएं हुई कम

 

 

रायसेन। पुलिस अधीक्षक विकास कुमार सहवाल और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने जिले में पुलिसकर्मी और टीआई को निर्देश दिए हैं कि जुआ, सट्टा खेलने वाले और मादक पदार्थ का उपयोग करने वाले लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। वहीं शहर में चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस अधिकारियों के निर्देश कारगर साबित हो रहे हैं।

जहां पुलिस अधिकारी रात्रि गश्त कर रहे हैं, वहीं गस्त का परिणाम है कि शीतल सिटी, गोल्डन सिटी इत्यादि बड़ी कॉलोनियों में होने वाली चोरी की घटनाएं पिछले 1 महीने से बंद हो गई हैं। पुरानी चोरी की घटनाओं का खुलासा पुलिस लगातार कर रही है। एसपी के निर्देशन में पुलिस टीम अच्छा काम कर रही है। आज रात को करीब 4:00 बजे गश्त कर रहे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने शीतल सिटी के गेट चौकीदार को ईमानदारी के साथ ड्यूटी करते पाए जाने पर 500 रुपए का इनाम दिया। हमें आज दिन में जब इस खबर का पता चला तब हमने श्री मीणा से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि यह उसकी अच्छे कार्य की वजह से हौसला अफजाई के लिए दिया गया है। एएसपी श्री मीणा ने बताया दरअसल जब हम रात को ड्यूटी कर रहे थे तब होमगार्ड सैनिक के साथ वह ड्यूटी पर मौजूद मिला। श्री मीणा ने बताया कि सभी कॉलोनियों के चौकीदार ईमानदारी से ड्यूटी करें तो निश्चित तौर पर चोरी की घटनाएं नहीं होंगी।

 

तालाब मोहल्ले में हुई चोरी की घटना का आज हुआ खुलासा

 

गत 13 दिसंबर 21 को फरियादी विजय सिंह पिता गंगाराम निवासी तालाब मोहल्ला रायसेन द्वारा सोने-चांदी व नगदी रूपये चोरी होने की रिपोर्ट पर से अप. क्र. 558/2021 धारा 457,380 भादवि काय कर विवेचना में लिया गया था। उक्त प्रकरणों में पुलिस अधीक्षक महोदय रायसेन विकास कुमार शाहवाल के निर्देशन एवं अति. पुलिस अधी. रायसेन श्री अमृत मीणा, SDOP श्रीमति अदिती बी सक्सेना के मार्गदर्शन में टीम गठित कर गंभीरता पूर्वक तलाश पतारसी की गई। उक्त प्रकरण में पूर्व में गिरफ्तार आरोपी असलम के साथी की गिर. शेष थी, अनुसंधान के दौरान दिनांक 06.11.2022 को मुखविर सूचना के आधार पर गठित टीम के द्वारा आरोपी खालिद कुरेशी पिता नाजिर उम्र 45 साल नि. बिसमिल्ला कालोनी एशबाग जिला भोपाल को गिरफ्तार कर पुलिस रिमांड पर लेकर खालिद के दूसरे साथी सटफुल मलिक पिता सलीम मलिक उम्र 38 साल नि. सईदिया स्कूल रोड इतवारा जिला भोपाल जिसे खालिद ने माल बेंचा था, उक्त आरोपी को गिरफ्तार कर उपरोक्त प्रकरण में चोरी गया शेर बरामद मशरूका सोने की चूडियां, एक पंचाली हार, सोने का मंगलसूत्र, सोने के दो हार, सोने की 02 अंगूठी, झुमकी, नथ, सोने की मोतियों की माला । मंगलसूत्र का पेंडिल, सोने का 01 मांग टीका कुल मशरूका कीमती करीब 5.50 लाख रूपये की बरामद की गई है।

उपरोक्त प्रकरण में आरोपी की पतारसी गिर एवं माल बरामद करने में थाना प्रभारी डी.डी. आजाद, उनि वीरेंद्र सेन, उनि आनंदीलाल सूर्यवंशी, सउनि सतीश जालवान, सउनि मुकेश चौरसिया, प्र. आर. 22 अमित राजपूत, प्र. आर. 01 दुर्गेश राजपूत, आर. 23 संजीव का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जिन्हें पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा उचित इनाम देने की घोषणा की गई है।

Related posts

राजपूत समाज का दीपावली मिलन समारोह आज

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत टीटोरिया के सरपंच इंदर सिंह राणा ने जिला पंचायत अध्यक्ष माननीय गोपाल सिंह इंजीनियर के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी के शपथ ली …

Ravi Sahu

जनजाति कल्याण केंद्र में विशाल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन आज 

Ravi Sahu

कलेक्टर सीहोर में पदस्थ श्री सुरेश कुमार श्रीवास्तव अधीक्षक का सेवानिवृत्ति समारोह

Ravi Sahu

तराना के कायथा आचार सहिंता पालन को लेकर पुलिस अधिकारियो ने निकाला फ्लेग मार्च

Ravi Sahu

शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज दमोह में विधिक जागरूकता शिविर सम्पन्न

Ravi Sahu

Leave a Comment