Sudarshan Today
khargon

खरगोन जिले की बड़वाह विधानसभा स्तर की प्रतियोगिता में 8000 घरों में बनेगी रंगोली

सुदर्शन टुडे न्यूज़ ब्यूरो चीफ खरगोन 

गिनीज,बुक,वर्ल्ड,रिकॉर्ड,में,करवाएं,नाम दर्ज

खरगोन जिले के बडवाह मे दीपावली त्यौहार पर बनाई जाने वाली रंगोली ने केवल महिलाओं का शौक है बल्कि यह सौभाग्य की निशानी भी है।महिलाओं में अपने इस शौक के प्रति रोचकता लाने के लिए सामाजिक संस्था मुक्ति फाउंडेशन ऑफ यूथ की महिलाओं द्वारा बड़वाह मैं विधानसभा स्तर की रंगोली प्रतियोगिता करवाई जाएगी ।इस हेतु स्थानीय डाक बंगला रेस्ट हाउस में बैठक लेकर पत्रकारों से रूबरू भी हुए।संस्था पूर्व में तीन बार सफल रंगोली प्रतियोगिता आयोजन करवा चुकी है। बैठक में पूर्व में प्रतियोगिता में सहभागी रही महिलाओं व कुछ नए प्रभारियों की बैठक ली गई जिसमें प्रतियोगिता सम्बंधित निर्णय लिए गए।

प्रथम पुरस्कार 31000 रुपये….

संस्था के नवनियुक्त संरक्षक युवा नेता व समाजसेवी त्रिलोक राठौड़ के सौजन्य से रंगोली प्रतियोगिता के लिए पहली बार बड़े स्तर पर इनाम दिए जाएंगे प्रथम पुरस्कार ₹31000 द्वितीय पुरस्कार ₹21000 व तृतीय पपुरस्कार ₹11000 दिया जाएगा इसके साथ ही टॉप 50 को चांदी के सिक्के दिए जाएंगे ।

200 महिला प्रभारी होंगेनियुक्त..

संस्था के संस्थापक विशाल वर्मा व मिसेज इंदौर सुनीता परिहार ने बताया कि प्रतियोगिता विधानसभा स्तर पर आयोजित होगी।फाउंडेशन की महिला सदस्य सदस्यों में से वार्ड स्तर तक 200 प्रभारी बनाए जाएंगे जो प्रतियोगी की सूची बनाने से लेकर घर घर रंगोली बनावाने तक का कार्य संपादित करेंगे।

गिनीज बुक में करवाएँगे दर्ज…संस्था के मुख्य संरक्षक में से एक देवेंद्र शर्मा संटी व सुनील नामदेव ने बताया कि 8000 रंगोली बनाने का लक्ष्य रखा गया है इसके लिए गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड से संपर्क कर इसे वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराने का प्रयास किया जाएगा। उत्सव जैसा माहौल रहता हैइन्हर व्हील क्लब सदस्य प्रभा गुप्ता व रजनी भंडारी पूर्व की 3 प्रतियोगिता के अनुभव साझा करते हुए बताया कि महिला घर-घर रंगोली बनाने के अलावा एक दूसरे की रंगोली बनाने के लिए जब घर घर जाती है तो एक उत्सव के समान प्रतीत होता है।

(बॉक्स)

कशिश को बनाया ब्रांड अम्बेसडर…

सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स बनाने वाली कशिश शर्मा को मुक्ति फाउंडेशन ऑफ यूथ की ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया । कशिश के इंस्टाग्राम पर 3 लाख वर्तमान में व टिक टॉक पर 10 लाख फॉलोअर्स थे ।

 

किरण जोशी कार्यक्रम प्रभारी नियुक्त…

महिला सशक्तिकरण की मिसाल किरण ब्रजेंद्र जोशी को कार्यक्रम का प्रभारी नियुक्त किया है।साथ ही वर्षा चौहान स्मारिका पुराणिक को मैनेजमेंट कमिटी व मिसेज इंदौर 2018 सुनीता परिहार को निर्णायक व अतिथि मैनेजमेंट कमिटी का प्रभारी बनाया।कार्यक्रम का संचालन नवरत्न मल जैन ने किया व आभार विभा गुप्ता, प्रतिभा झामड़ ने माना

Related posts

खरगोन बाढ़ व आपदा से बचने के लिए कर सकते हैं सम्पर्क

asmitakushwaha

शासकीय उचित मूल्य दुकान चैनपुर में घर-घर राशन का वितरण सेल्समैन द्वारा

asmitakushwaha

कांग्रेस समाज कल्याण प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग भार्गव के अनुशंसा से मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रभारी नियुक्त

Ravi Sahu

खरगोन नगर पालिका के चुनाव में पार्षद पद के लिए युवक काँग्रेस ने सात टिकट मांगे।

asmitakushwaha

मध्यप्रदेश 1 नवम्बर को अपना 67वां स्थापना दिवस मनाएगा

Ravi Sahu

कांग्रेस विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता ने फसल नष्ट को लेकर तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन राज्यपाल के नाम

Ravi Sahu

Leave a Comment