Sudarshan Today
मध्य प्रदेशशहडोल

1 माह में शहडोल संभाग के सभी सड़कों में ब्लैक स्पॉट का परिशोधन का कार्य पूर्ण हो,, कमिश्नर ब्लैक स्पॉटों के सुधार कार्य के धीमी गति पर कमिश्नर ने व्यक्त की कड़ी नाराजगी, कहा मुझे रिजल्ट चाहिए नही तो होगी कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही

आशीष नामदेव शहडोल

 

शहडोल। कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा ने सोमवार को शहडोल संभाग के सड़कों में चिन्हित ब्लैक स्पॉटों के सुधार कार्य के धीमी गति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ब्लैक स्पॉटों के परिशोधन के कार्य में मुझे रिजल्ट चाहिए अन्यथा मै जवाबदेह अधिकारियों के विरूद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही करूंगा। कमिश्नर ने कहा है कि निर्माण विभागों के अधिकारी निर्माण एजेंसियों के आदमी नही है जो निर्माण एजेंसी कार्य नही करती हैं विलंब से कार्य करती है तो उनके विरूद्व सख्त कार्यवाही होना चाहिए।              कमिश्नर श्री शर्मा ने कहा कि शहडोल संभाग के सभी कलेक्टर्स सड़कों के ब्लैक स्पॉट के परिशोधन एवं साइनेस लगाने के कार्य को सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ कराना सुनिश्चित करे तथा जिला स्तर पर निर्माण विभागों के अधिकारियों की बैठके लेकर की निरंतर मॉनिटरिंग भी करें। कमिश्नर ने निर्देश दिए है कि मेडिकल कॉलेज पहुंच मार्ग का कार्य तेजी से पूर्ण कराएं और शहडोल संभाग में लोक निर्माण विभाग एवं अन्य निर्माण एजेसिंयों द्वारा कहा-कहा सड़कों की मरम्मत की गई है, सड़कों का निर्माण किया गया है और सड़कों के गडढों को समतल किया गया है, ब्लैक स्पॉट में कहा-कहा सुधार किया गया है इसका सत्यापन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से कराएं तथा कमिश्नर कार्यालय को इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा आज संभाग स्तरीय बैठक में सड़कों के ब्लैक स्पॉट के परिशोधन एवं सड़कों के गड्ढों की मरम्मत कार्य की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया है।

बैठक में पुलिस महानिदेशक डीसी सागर, कलेक्टर शहडोल श्रीमती वंदना वैद्य, कलेक्टर उमारिया संजीव श्रीवास्तव, कलेक्टर अनूपपुर सुश्री सोनिया मीणा, पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार प्रतीक, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल, उपायुक्त राजस्व  श्रीमती मनीषा पाण्डेय, संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कनेश, लोक निर्माण विभाग के आर.एस. भील, जिला परिवहन अधिकारी आशुतोष भदौरिया एवं निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित थें।

बैठक में कमिश्नर ने सड़कों में ब्लैक स्पॉट परिशोधन एवं साइनेस लगाने के प्रगति कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि इस कार्य में अपेक्षित प्रगति नही हुई है। कमिश्नर ने कहा कि आगामी 1 माह में शहडोल संभाग के सभी सड़कों में ब्लैक स्पॉट का परिशोधन का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए तथा जो मार्ग पूर्ण हो चुके है ऐसे मार्गाें में साइनेस बोर्ड लगाने का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ कराना सुनिश्चित करें। कमिश्नर ने अधिकारियेां को दो टूक शब्दों में कहा कि सड़कों में गड्ढे नही होने चाहिए अन्यथा आप पर सख्त कार्यवाही करूंगा। बैठक में कमिश्नर ने पतखई घाट में ब्लैक स्पॉट परिशोधन कार्य के प्रगति की जानकारी ली। वहीं पोंडा नाला में मुख्य मार्ग में पानी के भराव की समस्या से निजात पाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में रेल्वे के अधिकारियों से चर्चा करे तथा कार्य योजना तैयार कर पोंडा नाला के मुख्य मार्ग में पानी के भराव को रोकने के लिए कार्य करें। बैठक में राष्ट्रीय सड़क प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि शहडोल संभाग में 26 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये गए है जिसके सुधार कार्य हेतु टेंडर की कार्यवाही हो चुकी है। बैठक में पुलिस महानिदेशक डीसी सागर ने कहा कि दुर्घटना रोकने के लिए ब्लैक स्पॉट परिशोधन का कार्य संयुक्त मॉनिटरिंग से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहॉ-जहॉ सड़कों में सुधार किया जा रहा है उन स्पॉटों का संयुक्त रूप से भ्रमण होना चाहिए।1 माह में शहडोल संभाग के सभी सड़कों में ब्लैक स्पॉट का परिशोधन का कार्य पूर्ण हो,, कमिश्नर ब्लैक स्पॉटों के सुधार कार्य के धीमी गति पर कमिश्नर ने व्यक्त की कड़ी नाराजगी, कहा मुझे रिजल्ट चाहिए नही तो होगी कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही आशीष नामदेव शहडोल
शहडोल। कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा ने सोमवार को शहडोल संभाग के सड़कों में चिन्हित ब्लैक स्पॉटों के सुधार कार्य के धीमी गति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ब्लैक स्पॉटों के परिशोधन के कार्य में मुझे रिजल्ट चाहिए अन्यथा मै जवाबदेह अधिकारियों के विरूद्ध सख्त अनुशासनात्मक कार्यवाही करूंगा। कमिश्नर ने कहा है कि निर्माण विभागों के अधिकारी निर्माण एजेंसियों के आदमी नही है जो निर्माण एजेंसी कार्य नही करती हैं विलंब से कार्य करती है तो उनके विरूद्व सख्त कार्यवाही होना चाहिए। कमिश्नर श्री शर्मा ने कहा कि शहडोल संभाग के सभी कलेक्टर्स सड़कों के ब्लैक स्पॉट के परिशोधन एवं साइनेस लगाने के कार्य को सर्वाेच्च प्राथमिकता के साथ कराना सुनिश्चित करे तथा जिला स्तर पर निर्माण विभागों के अधिकारियों की बैठके लेकर की निरंतर मॉनिटरिंग भी करें। कमिश्नर ने निर्देश दिए है कि मेडिकल कॉलेज पहुंच मार्ग का कार्य तेजी से पूर्ण कराएं और शहडोल संभाग में लोक निर्माण विभाग एवं अन्य निर्माण एजेसिंयों द्वारा कहा-कहा सड़कों की मरम्मत की गई है, सड़कों का निर्माण किया गया है और सड़कों के गडढों को समतल किया गया है, ब्लैक स्पॉट में कहा-कहा सुधार किया गया है इसका सत्यापन अनुविभागीय अधिकारी राजस्व से कराएं तथा कमिश्नर कार्यालय को इसकी रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कमिश्नर शहडोल संभाग राजीव शर्मा आज संभाग स्तरीय बैठक में सड़कों के ब्लैक स्पॉट के परिशोधन एवं सड़कों के गड्ढों की मरम्मत कार्य की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया है।
बैठक में पुलिस महानिदेशक डीसी सागर, कलेक्टर शहडोल श्रीमती वंदना वैद्य, कलेक्टर उमारिया संजीव श्रीवास्तव, कलेक्टर अनूपपुर सुश्री सोनिया मीणा, पुलिस अधीक्षक शहडोल कुमार प्रतीक, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल, उपायुक्त राजस्व श्रीमती मनीषा पाण्डेय, संयुक्त आयुक्त विकास मगन सिंह कनेश, लोक निर्माण विभाग के आर.एस. भील, जिला परिवहन अधिकारी आशुतोष भदौरिया एवं निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित थें।
बैठक में कमिश्नर ने सड़कों में ब्लैक स्पॉट परिशोधन एवं साइनेस लगाने के प्रगति कार्य की समीक्षा करते हुए कहा कि इस कार्य में अपेक्षित प्रगति नही हुई है। कमिश्नर ने कहा कि आगामी 1 माह में शहडोल संभाग के सभी सड़कों में ब्लैक स्पॉट का परिशोधन का कार्य पूर्ण हो जाना चाहिए तथा जो मार्ग पूर्ण हो चुके है ऐसे मार्गाें में साइनेस बोर्ड लगाने का कार्य सर्वोच्च प्राथमिकता के साथ कराना सुनिश्चित करें। कमिश्नर ने अधिकारियेां को दो टूक शब्दों में कहा कि सड़कों में गड्ढे नही होने चाहिए अन्यथा आप पर सख्त कार्यवाही करूंगा। बैठक में कमिश्नर ने पतखई घाट में ब्लैक स्पॉट परिशोधन कार्य के प्रगति की जानकारी ली। वहीं पोंडा नाला में मुख्य मार्ग में पानी के भराव की समस्या से निजात पाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस संबंध में रेल्वे के अधिकारियों से चर्चा करे तथा कार्य योजना तैयार कर पोंडा नाला के मुख्य मार्ग में पानी के भराव को रोकने के लिए कार्य करें। बैठक में राष्ट्रीय सड़क प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि शहडोल संभाग में 26 ब्लैक स्पॉट चिन्हित किये गए है जिसके सुधार कार्य हेतु टेंडर की कार्यवाही हो चुकी है। बैठक में पुलिस महानिदेशक डीसी सागर ने कहा कि दुर्घटना रोकने के लिए ब्लैक स्पॉट परिशोधन का कार्य संयुक्त मॉनिटरिंग से होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जहॉ-जहॉ सड़कों में सुधार किया जा रहा है उन स्पॉटों का संयुक्त रूप से भ्रमण होना चाहिए।

Related posts

गांधी जयंती व लाल बहादुर शास्त्री जी की जन्मजयंती पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने की पुष्पांजलि अर्पित

Ravi Sahu

गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा जन कल्याण मंच ने पठान मूवी का किया विरोध प्रदर्शन

Ravi Sahu

यादव अहिर समाज ने निकाली शोभायात्रा 

Ravi Sahu

पी डब्लू डी विभाग के जिम्मेदार एसडीओ एवं ठेकेदार की मनमानी के चलते चंद दिनों में ही उखड़ने लगी 64 लाख की लागत से बनी सीमेंट कांक्रीट सड़क

Ravi Sahu

शनिवार और रविवार को जिले में शासकीय कार्यालय खुलेगे

Ravi Sahu

परशुराम जयंती पर नगर में निकली भव्य शोभायात्रा

asmitakushwaha

Leave a Comment