Sudarshan Today
मध्य प्रदेशरायसेन

विशाल चुनरी पदयात्रा यात्रा:आज पंचमी पर निकलेगी इस बार बचुनरी यात्रा में दिखेेगी केरल की झांकी,हाथी ऊंट और घोड़े नाचते हुए होंगे शामिल, भाजपा की कद्दावर नेता सांसद मप्र की पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी उमाश्री भारती स्वास्थ्य मंत्री और नपाध्यक्ष सविता जमना सेन भी होंगे सम्मिलित, तैयारियां पूरी

 

रायसेन।शारदीय नवरात्रि महोत्सव में पंचमी गुरुवार

30 सितंबर गुरुवार को माध्यम ग्रुप मित्र मंडली रायसेन द्वारा हर साल की तरह इस साल भी विश्व की सबसे लंबी 11 हजार मीटर विशाल चुनरी यात्रा शहर में निकाली जा एगी।माध्यम ग्रुप के जिला संयोजक जमनासेन ,अशोक सोनी, मनोज यादव जीतू सोनी, पप्पू मोहन तमोली जितेंद्र सेन मुकेश सेन ने बताया कि यह भव्य चुनरी पदयात्रा रायसेन के भगवती देवी माता मंदिर सांची रोड़ इंडियन चौराहे से गुरुवार को सुबह आरती पूजन कन्याओं के पूजन आरती के बाद प्रारंभ होकर 17 किमी दूर स्थित खंडेरा स्थित छोले वाली मैय्या के दरबार में पहुंचकर समाप्त होगी।इस दौरान देवी भक्त मां की चुनरी को अपने हाथों में थामकर पैदल चलते है। इस चुनरी को थामने के लिए आसपास क्षेत्र के लोग बड़ी संख्या में उमड़ पड़ते हैं। दो दिन से चुनरी को शहर के वार्ड .वार्ड में ले जाई जा रही है, जहां पर लोग चुनरी की पूजा अर्चना कर रहे हैं । साथ ही लोगों को चुनरी पदयात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी किया जा रहा है। इस चुनरी यात्रा में कई नए आकर्षण भी देखने को मिलेंगे।

मालूम हो कि कोरोना संक्रमण संक्रमण के कारण दो साल से यह चुनरी यात्रा बड़े स्तर पर नहीं निकल पा रही थी।लेकिन इस बार यह बंदिशें नहीं होने से फिर उसी रुप में यह चुनरी यात्रा माध्यम ग्रुप रायसेन के संयोजक जमना सेन द्वारा निकाली जा रही है । इस चुनरी पदयात्रा का रायसेन के साथ ही आसपास जिले के लोग भी बेसब्री से इंतजार करते है । इस चुनरी यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री साध्वी बउमा भारती स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी नपाध्यक्ष सविता सेन जिपं अध्यक्ष यशवंत बब्लू मीणा भी शामिल होंगी ।

सांची रोड माता मंदिर से प्रारंभ होगी चुनरी यात्रा….

पूर्व नपाअध्यक्ष जमना सेन ने बताया कि चलो बुलावा आया है खंडेरा वाली माता ने बुलाया है….11 हजार मीटर लंबी विश्व की चुनरी पदयात्रा 30 सितंबर को गुरुवार को सुबह 11 बजे सांची रोड स्थित भगवती देवी माता मंदिर से ढोलनगाड़ों के बीच प्रारंभ होगी। जो कि रायसेन शहर के प्रमुख मार्ग से होकर खंडेरा स्थित छोले वाली मैय्या के दरबार पहुंचेगी । इस वर्ष चुनरी पदयात्रा में हाथी, घोडा, भूत पार्टी, ताशे, बैंडबाजे ढोल नगाड़े अखाड़े, नृत्य करते हुए घोड़े हाथी ऊंट ,केरल की झाकी, सहित अन्य आकर्षक वेश में कलाकार प्रस्तुति देते हुए चलेंगे । 11 साल पहले यह चुनरी यात्रा तीन हजार मीटर से प्रारंभ हुई थी, जो अब 11 हजार मीटर पर पहुंच गई है।उन्होंने देवी भक्तों से इस पैदल चुनरी पदयात्रा में नंगे पांव शामिल होकर पुण्य लाभ उठाने का अनुरोध किया है।उन्होंने महिला श्रद्धालुओ से चुनरी यात्रा में कीमती सोना चांदी के आभूषण पहनकर नहीं आने की अपील भी की है।

Related posts

रैगांव में BJP को बहुमत, इतने वोटो से है आगे….

Ravi Sahu

प्रशासन ने हटाया तंबू तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट में डाला घेरा

asmitakushwaha

विद्यालय समय 10 बजे से 5 तक नहीं होंगी कोचिंग संचालित-बीईओ बंसल।

Ravi Sahu

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के शिविर में 600 से अधिक व्यक्तिगत मामले प्राप्त हुए

Ravi Sahu

रेल की पटरी पर सिर रखकर युवक लेटा ट्रेन से कटकर हुई मौत

Ravi Sahu

जिला जन अधिकार मंच में हुई पदाधिकारियों की नियुक्ति

Ravi Sahu

Leave a Comment