Sudarshan Today
upराजनीति

मां ने यूनिफॉर्म नहीं दिलाई तो बेटे ने सुसाइड किया:लिखा- आप कभी लेट नहीं होंगी; दुनिया का सबसे अच्छा गिफ्ट, हैप्पी बर्थ-डे मम्मीजी

अखिल कुमार गुरदैनिया

राजस्थान

 

 

अलवर / बहरोड़

 

15 साल के स्टूडेंट ने स्कूल यूनिफॉर्म नहीं दिलाने पर सुसाइड कर लिया। सुसाइड नोट में लिखा- अब आप कभी स्कूल के लिए लेट नहीं होंगी, दुनिया का सबसे अच्छा बर्थ-डे गिफ्ट, हैप्पी बर्थ-डे मम्मीजी। स्टूडेंट की मां सरकारी स्कूल में टीचर है और दो दिन से बेटा मां से ड्रेस दिलाने की जिद कर रहा था। स्टूडेंट की मां का शुक्रवार को 40वां जन्मदिन था। मामला अलवर के बहरोड़ इलाके का है।

बहरोड के गांव भगवाड़ी खुर्द के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टीचर कंचन (40) के पति की मौत हो चुकी है। विधवा कोटे में उसकी जॉब लगी। कंचन बहरोड़ में वार्ड 2 में किराए के कमरे में बेटे रोहित (15) के साथ रह रही थी। रोहित बहरोड़ में ही एक निजी स्कूल में 10वीं क्लास का स्टूडेंट था। रोहित की बड़ी बहन मामा के यहां रहती है। वह 12वीं क्लास की स्टूडेंट है। दो दिन से रोहित नई स्कूल यूनिफॉर्म की जिद कर रहा था

 

शाम को यूनिफॉर्म दिलवाने का वादा करके गई थी मां

 

कंचन व्यस्त होने की वजह से रोहित को यूनिफॉर्म नहीं दिलवा पा रही थी। शुक्रवार को कंचन का जन्मदिन था। उसने रोहित से वादा किया था कि स्कूल से लौटकर शाम को वह उसे नई यूनिफॉर्म दिला देगी। रोहित ने मां को स्कूल जाने से पहले बर्थ-डे विश किया था। साथ ही स्कूल यूनिफॉर्म जरूर दिलाने की बात कही थी।

 

बार-बार यूनिफॉर्म की रट लगाने के कारण कंचन ने बेटे को डांट दिया था। कहा- आज मैं स्कूल के लिए लेट हो रही हूं। शाम को दिला दूंगी। रोहित को मां की डांट ऐसी लगी कि उसने सुसाइड कर लिया।

 

स्कूल में क्लास के बच्चों ने भी कंचन का जन्मदिन मनाया। ब्लैक बोर्ड पर कंचन के जन्मदिन की इबारत लिखी और मोबाइल में फोटो खींचे। कंचन स्कूल से शाम को खुशी-खुशी घर लौटी। कमरे पर पहुंची तो गेट अंदर से लॉक था। बेटे को आवाज लगाई तो कोई जवाब नहीं मिला।

घबराई सहमी कंचन ने पड़ोसियों से मदद मांगी। गेट तोड़ा तो अंदर कमरे में रोहित रस्सी के सहारे पंखे से लटका हुआ था। पास ही प्लास्टिक का स्टूल पड़ा हुआ था। स्कूल की कॉपी पर रोहित ने लिखा था- अब कभी आपको स्कूल के लिए लेट नहीं होगा। मां बेसुध हो गई। रस्सी को काटकर रोहित को नीचे उतारा गया। पुलिस को सूचना दी गई।

 

परिजनों ने दर्ज करवाई रिपोर्ट

 

मां के जन्मदिन पर बेटे ने सुसाइड नोट में जो लिखा उसे पढ़कर हर कोई सकते में था। इस मामले में कंचन के रिश्तेदार ग्राम पंचायत गुंती के सरपंच अनिल कुमार मीणा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है। फिलहाल घर में कोई बात करने की स्थिति में नहीं है। पुलिस इस मामले में निजी स्कूल की भूमिका की भी पड़ताल कर रही है।

Related posts

शाहाबाद बस स्टैंड पर भंडारा एवं प्रसाद वितरण करने का सौभाग्य मिला:आलोक मिश्र

Ravi Sahu

ग्राम पंचायत इटौरा

Ravi Sahu

कानपुर देहात सरकारी कार्यालयों में गुटका तंबाकू पर लगा बैन,  जिलाधिकारी ने चेकिंग करने के दिए निर्देश ! चालान भी काटेगा

Ravi Sahu

सरयू नदी में डूबा किशोर, पसरा मातम, दोस्तों के साथ कठौड़ा सरयू नदी में स्नान करते समय हुई घटना

asmitakushwaha

बकरा चोर गिरोह का पर्दाफाश चोरी घटना का अंजाम देने वाले पांच आरोपी 48 घंटे गिरफ्तार 16 बकरा बरामद

Ravi Sahu

किसान फसल अवशेष ना जलाए बल्कि उसका प्रबंधन करें

Ravi Sahu

Leave a Comment