Sudarshan Today
जबलपुर

कैंट क्षेत्र में क्षेत्रीय जनता को गंदा पानी सप्लाई के विरोध में शिवसेना का प्रदर्शन

केंट क्षेत्र की आक्रोशित जनता ने दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की

सुदर्शन टुडे जबलपुर सम्भागीय ब्यूरो चीफ राजकुमार यादव के साथ संवाददाता शिवानी बेन की रिपोर्ट 

जबलपुर मध्यप्रदेश शिवसेना के प्रदेश प्रवक्ता पं कन्हैया कुमार तिवारी के नेतृत्व में शिवसेना के प्रतिनिधि मंडल द्वारा केंट बोर्ड कार्यालय में प्रदर्शन कर जबलपुर कलेक्टर एवं केंट बोर्ड अध्यक्ष के नाम एक ज्ञापन OS केंट बोर्ड सरोज विश्वकर्मा को सौंपा गया

जिसमें पं कन्हैयाकुमार तिवारी ने आरोप लगाया और निम्नलिखित बिंदुओं पर ध्यानाकर्षण कर कार्यवाही करने की मांग की तथा बताया की इससे क्षेत्रीय जनता में आक्रोश व्याप्त है -1.जबलपुर कैंट बोर्ड के यांत्रिकी विभाग की लापरवाही से क्षेत्र की जनता को कई दिनों से गंदे पानी की सप्लाई की जा रही है,जोकि गंदे नाले के अंदर से पाइप लाइन डली है, जिसकी जानकारी लगने के बाद भी उस पर संतोषजनक कार्यवाही ना करके अपने शासकीय कार्य के प्रति लापरवाही उपरोक्त विभाग द्वारा बरती जा रही है पहली बार कैंट क्षेत्र में पानी की समस्या का सामना क्षेत्रीय जनता ने किया है तथा गंदे पानी के रोजमर्रा उपयोग से होने वाली संक्रमित बीमारियों से ग्रसित होने इत्यादि का जिम्मेदार कौन होगा जबकि हाल ही में कोरोना जैसी संक्रमित महामारी से संपूर्ण विश्व ग्रसित हो चुका है इसलिए दोषी अधिकारियों पर तत्काल कार्यवाही की जाए । नाले के अंदर से आ रही है पाइप लाइन से गंदा पानी, संक्रमित बीमारियों को खुला आमंत्रण है।

2.जबलपुर कैंट बोर्ड के यांत्रिकी विभाग में पदस्थ पलाश श्रीवास्तव एवं नितेश पटेरिया की भर्ती में नियम विरुद्ध तरीके से धांधली की गई है जिसकी पूर्व भी शिकायत की जा चुकी है अतः उन्हें सस्पेंड कर इनकी गैर कानूनी रूप से की गई भर्ती जांच कर दोषियों पर दंडात्मक कार्यवाही की जाए ।

3.जबलपुर कैंट बोर्ड में सूचना के अधिकार की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जाती है जबकि पूर्व में भी कैंट बोर्ड अधिकारियों पर पोस्ट ही लग चुकी है तथा लोक सूचना अधिकारी के पास सभी विभाग होने के बावजूद भी वह जानकारी देने में आनाकानी कर कानून का उल्लंघन करते हैं जिससे संशय उठाएगी जबलपुर कैंट बोर्ड में ना कोई बड़ा घोटाला किया जा रहा है अतः दोषियों पर कार्रवाई की जाए एवं सूचना के अधिकार में जानकारियां उपलब्ध करा कर कानून का पालन किया जाए

4.हिंदुओं के पवित्र श्रावण मास में पूजन दर्शन करने हेतु गोरा बाजार बरोछी मंदिर को प्रातः 7:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक तथा सायं 4:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक क्षेत्रीय जनता के लिए खोला जाए ताकि क्षेत्रीय जनता पूजन अर्चन कर पुण्य लाभ अर्जित कर सके और देव प्रतिमाओं का भी पूजन अर्चन हो धार्मिकता व धार्मिक आस्था बनी रहे।

5.आगामी त्योहारों को देखते हुए कैंट बोर्ड सड़क नाली पानी बिजली तथा साफ सफाई की पर्याप्त व्यवस्था शीघ्र करावे।

6.कैंट बोर्ड द्वारा नियम विरुद्ध तरीके से बढ़ाए गए बेतहाशा घर मकानों व दुकानों के टैक्सों को नियमानुसार कम कर कैंट क्षेत्र की जनता को राहत दिला कर उन्हें न्याय प्रदान करें।

7. डेंगू मलेरिया अन्य जानलेवा बीमारियों को फैलाने वाले लार्वा एवं मच्छरों को मारने के लिए नाली तथा गंदे एवं कचरे रखने वाले स्थानों पर दवाइयों का छिड़काव शीघ्र अति शीघ्र कराया जाए जिससे कि बरसात के संक्रमण काल में यह प्राण घातक बीमारियां ना फैल सकें।

8.24000 मतदाताओं के नाम भी कैंट बोर्ड से मतदाता सूची में जोड़ें जाएं केंट बोर्ड OS सरोज विश्वकर्मा ने आश्वासन दिया कि शीघ्र ही उपरोक्त मांगों पर कार्रवाई की जाएगी शिवसेना ने चेतावनी दी और लापरवाह अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग को दोहराया कि उपरोक्त मांगों पर आप गंभीरता से कार्रवाई कर जनहित में नहीं होगी तो केंट बोर्ड के विरुद्ध उग्र आंदोलन प्रदर्शन करने शिवसेना बाध्य होगी। प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपने वालों में कन्हैया तिवारी, रवि बैन, शैलेंद्र बारी, तरुण महावर, भवानी शंकर सतनामी, संदीप सोनी, विकास सराठे, सचिन जाट, इत्यादि शिवसैनिक उपस्थित थे।

Related posts

रोजगार मेला का आयोजन आज

Ravi Sahu

भारतीय सफाई मजदूर संघ ने मण्डल मध्य रेलवे प्रबंधक कार्यालय में ज्ञापन चपसा किया

Ravi Sahu

कुत्ते को मारने से मना करने पर पड़ोसी ने चाचा भतीजे पर धारदार हथियारों से किया प्राणघातक हमला , आरोपी हुए फरार

Ravi Sahu

पत्रकार अखिलेश सोनी पर प्राणघातक हमला करने वाला आरोपी आदित्य रैकवार पुलिस की गिरफ्त में

Ravi Sahu

MP Government Jobs : 1222 पदों पर निकली भर्ती, 1 मई से शुरू होगी आवेदन की प्रक्रिया, जाने नियम और निर्देश

Ravi Sahu

वीं.के.आटोमोबाइल्स द्वारा आयोजित किसान सम्मेलन का हुआ समापन

asmitakushwaha

Leave a Comment